loading...
Healthy Tips: वजन कम करने के ये तरीके भूलकर भी ना अपनाएं, पढ़िए ताजा शोध! आज का राशिफल (28 मार्च 2017, मंगलवार) Tips: जानिए गर्मियों के दौरान तेज धूप में मुहांसों से बचने के आसान उपाय! Intex ने लॉन्च किया Aqua 4G mini हैंडसेट, जानें कीमत और खासियत! सर्दी में गर्म और गर्मी में ठंडा रहता हैं इस कुंड का पानी! पिंजरे में रहने को मजबूर यहाँ के लोग, जानें वजह! Hanging Temple: हवा में झूलते खम्भे पर टिका हैं यह मंदिर, जानें इतिहास! छत्तीसगढ़: 2 हजार साल पुराने शिवलिंग से आती हैं तुलसी के पत्तों की खुश्बू, जानें क्या कहते हैं विशेषज्ञ! Mystery: इस रहस्यमयी खजाने को पाने के चक्कर में कइयों ने गवाई जान! हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी
मकाउ ओपन: साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश, कश्यप और मनु-सुमित बाहर
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 03:57:38 PM
1 of 1

नई दिल्ली। साइना नेहवाल ने आज यहां इंडोनेशिया की दिनार दयाह अयुस्टीन पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे तक चले महिला एकल मुकाबले में अयुस्टीन को 17-21 21-18 21-12 से पराजित किया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना का सामना अब चीन की झांग यिमान से होगा। हालांकि पी कश्यप और मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी का सफर समाप्त हो गया।

वापसी की कोशिश कर रहे कश्यप ने चीनी ताइपे के लिन यु सिएन से 45 मिनट में 13-21 20-22 से हारने के दौरान चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन किया। तीसरे वरीय मनु और सुमित ने भी हारने से पहले कड़ी टक्कर दी। यह जोड़ी सिंगापुर के डैनी बावा क्रिस्नंता और हेंड्रा विजया 20-22 19-21 से हार गयी। महिला एकल के मैच में साइना ने शुरूआती गेम में 11-7 से बढ़त बनायी हुई थी लेकिन अयुस्टीन ने फिर बढ़त बनायी और गेम अपने नाम किया। हालांकि आत्मविश्वास से भीरी साइना ने दूसरे गेम में दबदबा बनाया और ब्रेक तक 11-3 से बढ़त बना ली। 

अयुस्टीन ने अंतराल के बाद अंतर भरने की कोशिश की और वह गेम को 18-18 की बराबरी पर ले आयी लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि कोई परेशानी नहीं हो। दूसरा गेम जीतने के बाद स्कोर 1-1 बराबर हो गया। निर्णायक गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने शुरू में 4 - 2 से बढ़त बना ली लेकिन साइना ने 5 - 5 की बराबरी हासिल करने के बाद ब्रेक तक 11 - 8 से बढ़त बना ली। इसके बाद साइना ने चार अंक हासिल करते हुए बढ़त बनायी और अंत में चार अंक और जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : 3 तलाक के विरोध में जज को लिख डाला खून से खत

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.