एशियाई शीतकालीन खेलों के लिए तैयार भारतीय दल नाबलिग ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या पीसीए की धारा को हटाने के विरोध में पार्टी के खिलाफ जाएंगे सुब्रमण्यम स्वामी खेती की बिजली दरें कम करने से खुश किसानों ने किया मुख्यमंत्री का अभिनन्दन सलमान, सोनम के बाद अब सूरज करेगें अपना एप लांच पुरुष टीम की पहली महिला कोच बनीं चान यूएन टिंग छात्रा पर एसिड हमला, आरोपी गिरफ्तार VIDEO: 'मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड्स में अभिनेत्रियों ने बिखेरा जलवा कमान्डेन्ट चेतन चीता के लिए विश्वविद्यालय परिसर में स्वास्थ्य यज्ञ श्लोक-अर्जुन की जोड़ी ने जीता एपेक्स एलीट टेनिस का खिताब 'जश्न ए रेख्ता' कार्यक्रम में तारिक फतेह का विरोध दस साल की बालिका से दुष्कर्म का प्रयास रामू का कंफ्यूजन- शशिकला या जयाललिता? बिना परमिट के ई-रिक्शों के खिलाफ चलाया जायेगा अभियान ‘आंखें 2' में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आयेंगी ईशा गुप्ता दुनिया के नंबर एक गोल्फर बने डस्टिन जॉनसन शिमला में चौकीदार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती मोदी के 'कब्रिस्तान-श्मशान' बयान पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की सख्त कार्रवाई की मांग सपा प्रत्याशी रिबू श्रीवास्तव ने लिया नाम वापस, गठबंधन को राहत इस फेमस सिंगर के साथ हुआ धोखा, जबरदस्ती करवाई परफॉर्मेंस
मकाउ ओपन: साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश, कश्यप और मनु-सुमित बाहर
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 03:57:38 PM
1 of 1

नई दिल्ली। साइना नेहवाल ने आज यहां इंडोनेशिया की दिनार दयाह अयुस्टीन पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे तक चले महिला एकल मुकाबले में अयुस्टीन को 17-21 21-18 21-12 से पराजित किया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना का सामना अब चीन की झांग यिमान से होगा। हालांकि पी कश्यप और मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी का सफर समाप्त हो गया।

वापसी की कोशिश कर रहे कश्यप ने चीनी ताइपे के लिन यु सिएन से 45 मिनट में 13-21 20-22 से हारने के दौरान चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन किया। तीसरे वरीय मनु और सुमित ने भी हारने से पहले कड़ी टक्कर दी। यह जोड़ी सिंगापुर के डैनी बावा क्रिस्नंता और हेंड्रा विजया 20-22 19-21 से हार गयी। महिला एकल के मैच में साइना ने शुरूआती गेम में 11-7 से बढ़त बनायी हुई थी लेकिन अयुस्टीन ने फिर बढ़त बनायी और गेम अपने नाम किया। हालांकि आत्मविश्वास से भीरी साइना ने दूसरे गेम में दबदबा बनाया और ब्रेक तक 11-3 से बढ़त बना ली। 

अयुस्टीन ने अंतराल के बाद अंतर भरने की कोशिश की और वह गेम को 18-18 की बराबरी पर ले आयी लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि कोई परेशानी नहीं हो। दूसरा गेम जीतने के बाद स्कोर 1-1 बराबर हो गया। निर्णायक गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने शुरू में 4 - 2 से बढ़त बना ली लेकिन साइना ने 5 - 5 की बराबरी हासिल करने के बाद ब्रेक तक 11 - 8 से बढ़त बना ली। इसके बाद साइना ने चार अंक हासिल करते हुए बढ़त बनायी और अंत में चार अंक और जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : 3 तलाक के विरोध में जज को लिख डाला खून से खत

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.