loading...
कार में लिफ्ट देकर छात्रा का किया रेप, यूनिवर्सिटी गेट के पास फेंककर फरार IPL 10: गुजरात लायंस के खिलाफ साख बचाने उतरेगी विराट सेना AAP में लगी इस्तीफो की झड़ी, गोपाल राय होंगे दिल्ली के नए संयोजक चिकित्सा मंत्री ने जीवन वाहिनी ऑनलाईन प्रगति फोटो गैलेरी का किया उद्घाटन क्राइम ब्रांच ने एक बड़े गिरोह का किया पर्दाफाश, हुए कई खुलासे 'उड़ान' स्कीम का पीएम मोदी ने शिमला से किया शुभारंभ, 2500 में करे हवाई सफर जलदाय मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पेयजल व्यवस्थाएं माकूल करने और पूर्णतया सजग रहने के दिए निर्देश IPL10: GL-RCB में आज मुकाबला, गुजरात टीम में अंकित की जगह शिविल हुए शामिल 19 जून तक जमा नहीं कराए 1500 करोड़, तो सुब्रत रॉय को जाना होगा जेल : SC इस सिंगर को सोनाक्षी सिन्हा ने ट्विटर पर किया ब्लॉक भारत-पाक सीमा से सटे सरहदी जिले की सीमा चौकी पर प्रहरियों ने पकड़ा ट्रेंड कबूतर जल्द ही फ्लोर पर आएगी फिल्म 'नो एंट्री में एंट्री' इराक: ISIS के कब्जे से छुड़ाया गया अल-हतरा मानहानि मामला: दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दी अक्षय कुमार को राहत Congress shocks: अरुणाचल प्रदेश IMC के 23 कांग्रेस पार्षद भाजपा में शामिल पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने गुजरात के तटीय क्षेत्र से पकड़े 23 भारतीय मछुआरे एजाज खान ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप, VIDEO वायरल सुरेश प्रभु ने कहा- भारत में नहीं हो सकता रेलवे का निजीकरण फ़र्ज़ी शिक्षकों को पकड़ने के लिए HRD मिनिस्ट्री शुरू करेगा ये बड़ा अभियान फिल्म 'राब्ता' के टाइटल ट्रैक का टीजर रिलीज, देखिए दीपिका का डिफरेंट LOOK
मकाउ ओपन: साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश, कश्यप और मनु-सुमित बाहर
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 03:57:38 PM
1 of 1

नई दिल्ली। साइना नेहवाल ने आज यहां इंडोनेशिया की दिनार दयाह अयुस्टीन पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे तक चले महिला एकल मुकाबले में अयुस्टीन को 17-21 21-18 21-12 से पराजित किया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना का सामना अब चीन की झांग यिमान से होगा। हालांकि पी कश्यप और मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी का सफर समाप्त हो गया।

वापसी की कोशिश कर रहे कश्यप ने चीनी ताइपे के लिन यु सिएन से 45 मिनट में 13-21 20-22 से हारने के दौरान चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन किया। तीसरे वरीय मनु और सुमित ने भी हारने से पहले कड़ी टक्कर दी। यह जोड़ी सिंगापुर के डैनी बावा क्रिस्नंता और हेंड्रा विजया 20-22 19-21 से हार गयी। महिला एकल के मैच में साइना ने शुरूआती गेम में 11-7 से बढ़त बनायी हुई थी लेकिन अयुस्टीन ने फिर बढ़त बनायी और गेम अपने नाम किया। हालांकि आत्मविश्वास से भीरी साइना ने दूसरे गेम में दबदबा बनाया और ब्रेक तक 11-3 से बढ़त बना ली। 

अयुस्टीन ने अंतराल के बाद अंतर भरने की कोशिश की और वह गेम को 18-18 की बराबरी पर ले आयी लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि कोई परेशानी नहीं हो। दूसरा गेम जीतने के बाद स्कोर 1-1 बराबर हो गया। निर्णायक गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने शुरू में 4 - 2 से बढ़त बना ली लेकिन साइना ने 5 - 5 की बराबरी हासिल करने के बाद ब्रेक तक 11 - 8 से बढ़त बना ली। इसके बाद साइना ने चार अंक हासिल करते हुए बढ़त बनायी और अंत में चार अंक और जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : 3 तलाक के विरोध में जज को लिख डाला खून से खत

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.