संजीवनी टुडे

News

लोकेश राहुल चार माह बाद करेंगे श्रीलंका दौरे पर वापसी

Sanjeevni Today 16-07-2017 19:00:18

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट से उबरकर श्रीलंका दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। राहुल कंधे में चोट के कारण कई बड़े टूर्नामेंट में लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। इस चोट की वजह से वो आईपीएल-10 का हिस्सा नहीं बना पाए थे। इसके अलावा इस दौरान वो चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज टूर पर भी भारतीय टीम के साथ शामिल नहीं हो पाए। 

 

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल फिट होकर आगामी श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हैं। राहुल ने कहा कि चोट खेल का हिस्सा है, हालांकि उन्होंने इस बात को माना की चोट के कारण बड़े टूर्नामेंट में न खेल पाना काफी तकलीफदेह होता है। राहुल ने कहा, 'चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा न ले पाना खेल का हिस्सा है।

जाहिर सी बात है मैंने क्रिकेट को मिस किया, आईपीएल में नहीं खेल पाया जो भारत में सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। चैम्पियंस ट्रॉफी मेरा पहला आईसीसी वर्ल्ड कप होता। यह मेरे करियर में बड़ा मौका होता, मैं चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जिससे मैं थोड़ा निराश हूं। 

चोट से वापसी करने के बाद राहुल को श्रीलंका दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिली है। वह चार महीने के बाद मैदान पर वापसी करेंगे, राहुल ने कहा कि फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा और अब वह श्रीलंका दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हैं। 

सलामी बल्लेबाज के मुताबिक, 'कंधे की चोट की सर्जरी हुए तीन महीने का समय हो गया है। मैंने फिटनेस हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है, मैं श्रीलंका दौरे के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। यह मेरे लिए सिर्फ शारीरिक तौर पर चुनौतीपूर्ण है बल्कि मानसिक तौर पर भी बड़ी चुनौती है। श्रीलंका दौरे के लिए विशेष तैयारी के सवाल पर लोकेश राहुल ने कहा, "मैं हर पल बेहतर फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं। नेट में बल्लेबाजी का अभ्यास जारी है, जहां मैं गेंद को अच्छा मार रहा हूं।'

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended