संजीवनी टुडे

News

गड़बड़ियों से निपटने के लिए सरकार ने दिया बिल्डरों को अरेस्ट करने का आदेश

Sanjeevni Today 05-12-2017 13:39:56

नोएडा। उत्तरप्रदेश में नोएडा के रियल एस्टेट सेक्टर में गड़बड़ियों से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से चयनति मंत्री समूह ने 8 बिल्डरों को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया। तीन मंत्रियों की कमिटी में शामिल शहरी आवास मंत्री सुरेश खन्ना ने एसएसपी को इन बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने और इन पर एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया। सितंबर महीने में उन छह बिल्डरों के खिलाफ 13 एफआईआर दर्ज किए गए जिनके प्रॉजेक्ट्स नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं। 

यह भी पढ़े: वीडियो: स्कूल निरीक्षण के लिए पहुंचे CM योगी, बच्चों से पूछा- प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?

बिल्डरों को दिसंबर तक देने होंगे 50 हजार घर
मंत्री समूह के मुताबिक, बिल्डर दिसंबर तक 50,000 मकानों की डिलिवरी दे दे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगस्त में यह लक्ष्य निर्धारित किया था। अधिकारियों के मुताबिक, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे, तीनों डिवेलपमेंट अथॉरिटीज के पास इस साल तक 32,500 फ्लैट्स डिलिवरी का रोडमैप है। लेकिन कमिटी ने बाकी 17,500 फ्लैट्स डिलिवरी के प्लान की भी छानबीन की। 

यह भी पढ़े: वीडियो: अभिनेत्री जैकलिन फर्नाडीज ने करवाई टॉपलेस फोटोशूट

सोमवार को मंत्री समूह का निर्देश नई दिल्ली में बंद कमरे में हुई मीटिंग के बाद आया। नोएडा अथॉरिटी ने कमिटी के मुताबिक, नोएडा में 11,000 फ्लैट्स डिलिवर हो जाएंगे जबकि ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों ने 14,000 अपार्टमेंट्स की डिलिवरी का वादा किया। वहीं, यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी के मुताबिक, वह 7,525 फ्लैट्स डिलिवर करेगी जिनमें उसकी ओर से निर्मित 2,970 मकान भी शामिल हैं। 

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, अगस्त 2017 से बिल्डरों को 5,771 कंप्लीशन सर्टिफिकेट्स सौंपे जा चुके हैं। इनमें 5,670 फ्लैट्स नवंबर महीने में डिलिवर हो चुके हैं। इधर, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने 4,529 फ्लैट्स के पजेशन दे दिए। करीब 9,671 फ्लैट्स में 90 प्रतिशत से ज्यादा काम हो चुका है और इन्हें इसी महीने कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिल जाना चाहिए। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

Watch Video

More From national

Recommended