बिना आधार के शराब लेना अब हुआ मुश्किल, जानिए क्या है नए बदलाव युवराज की वापसी पर मां शबनम ने किया ये खुलासा राहुल गाॅधी ने अमेरिका से मोदी सरकार पर साधा निशाना पाक कोर्ट ने वित्त मंत्री इशाक डार का किया गिरफ्तारी वारंट जारी वीडियो : मेक्सिकों मे 7.1 तीव्रता के भूकंप से तबाही, मरने वाले की संख्या 234 के पार वीडियो: अगर बिहार पुलिस से करी बहस तो चमड़ी उतारकर जूते बनवा देगी नवादा शहर के डीएम ने की संयुक्त बैठक, दिया अलर्ट रहने का आदेश हाईकोर्ट ने ममता को लगाई फटकार, कहा - हिन्दू-मुस्लिमों में दरार पैदा ना करे विपासना के जवाब से संतुष्ट नही है एसआईटी... यूपी में 12 साल की लड़की से दो युवकों ने किया दुष्कर्म प्रद्युम्न मर्डर केस : पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कहलगांव में टूटा करोड़ो रुपए से बना बांध, आज होना था उद्घाटन यहां पर बन्दर की शक्ल लिए सूअर के बच्चे ने लिया जन्म पाक क्रिकेटर खालिद पर 5 साल का बैन और 10 लाख रुपये का जुर्माना पाकिस्तान वित्तमंत्री के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट यहां हर साल प्रेमी युगल की याद में आयोजित होता है गोटमार मेला श्रीलंका टीम को वेस्टइंडीज ने दिया 2019 वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री का मौका केंद्र सरकार का रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस यूएन में गूंजा मोदी का नाम, कहा - असीमित संभावनाओं को देखते है मोदी मिसाल: मालिक को लौटा दिए 45 लाख रुपए के हीरे
LIVE: भारत जीत के करीब पहुंची, AUS को 6 गेंदों पर 34 रन
sanjeevnitoday.com | Sunday, September 17, 2017 | 10:06:27 PM
1 of 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 281 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का रिवाइजड टारगेट मिला। 

यह भी पढ़े : बेटे की खातिर मां ने "निगला" सांप का जहर... फिर भी नहीं बचा उसकी सकी मौत!

ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला, इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 130 रन बना लिए हैं। जेम्स फॉकनर (30) और एडम जाम्पा (1) क्रीज पर हैं। हिल्टॉन कार्टराइट (1), स्टीव स्मिथ (1), ट्रेविस हेड (5), डेविड वॉर्नर (21), ग्लेन मैक्सवेल (39), मार्कस स्टोइनिस (3), पैट कमिंस (9), नाथन कूल्टर नाइल (2)  रन बनाकर आउट हो गए है।  

भारतीय पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 281 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने 83 रन तो महेंद्र सिंह धोनी ने 79 रन बनाए, और केदार जाधव ने 40 रन बनाए। एक वक्त पर 11 रन पर भारत ने 3 विकेट खो दिए थे। लेकिन बाद में धोनी और पंड्या ने जबरदस्त इनिंग खेलते हुए टीम को संभाल लिया। 

पंड्या ने बनाए ताबड़तोड़ 83 रन
हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए वनडे करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई. उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। 37वें ओवर में एडम जाम्पा की बॉल पर उन्होंने 1 चौका लगाने के बाद लगातार तीन छक्के लगाए। इस ओवर में कुल 24 रन बने थे। पंड्या जब बैटिंग करने आए थे तब 87 रन पर टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गए थे और टीम बड़ी मुसीबत में थी इसके बाद पंड्या ने धोनी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप की

धोनी ने पूरी की फिफ्टी की 'सेन्चुरी'
इस मैच में धोनी ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। उन्होंने अपने 50 रन 75 बॉल पर पूरे किए। ये उनके वनडे करियर की 66वीं फिफ्टी रही। मैच में फिफ्टी लगाते ही धोनी ने इंटरनेशनल करियर में 100 फिफ्टी पूरी कर ली। ये मुकाम उन्होंने करियर का 470वां इंटरनेशनल मैच खेलते हुए पाया। ऐसा करने वाले वे चौथे इंडियन और ओवरऑल 14वें क्रिकेटर हैं। धोनी से पहले सचिन (164), द्रविड़ (146) और गांगुली (107) भी इंटरनेशनल करियर में 100+ फिफ्टी लगा चुके हैं।

India vs Sri Lanka, Sachin bowed out, Dhoni made world record, fourth ODI भारत vs श्रीलंका, सचिन को पछाड़, धोनी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, चौथा वनडे

यह भी पढ़े : भूल से मां के प्रेमी के बगल में जाकर सो गई बेटी फिर क्या हुआ जानिए...

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 123 वनडे मैच खेल जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 41 तो ऑस्ट्रेलिया ने 72 मैच जीते हैं। जबकि 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया है। वहीं, बात करें भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों पर तो अब तक यहां 51 मैच खेले जा चुके हैं। इन मैचों में भारत ने 21 तो ऑस्ट्रेलिया ने 25 मैच जीते हैं और बाकी मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया। आंकड़ों के हिसाब से बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर हावी रही है, लेकिन बीते कुछ सालों में बहुत कुछ बदल गया है।

दोनों टीमें:-
भारत:-
 रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (c), मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया:- डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ (c), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एडम जाम्पा। 

जयपुर: मात्र 2 लाख में प्लॉट के मालिक बने: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.