जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त मोदी सरकार केश लेश की और भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात: अरुण जेटली LIVE: ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिरे, भारत जीत की और अग्रसर सात साल की मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म अपेक्स बैंक को मोदी ने किया उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए सम्मानित किया यूपी का ATM ठग दौसा में हुआ गिरफ्तार LIVE: भारत के कुलदीप ने मारी हैट्रिक, score 148 रन 8 विकेट इन बॉलीवुड सितारों ने ऐसे दी फैंस को नवरात्रि की शुभकामना परमाणु प्रतिबंध संधि पर 50 देशो ने किये हस्ताक्षर, कई देशो ने नकारा उत्तर प्रदेश व लखनऊ में भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग LIVE: दोनों मैचों में मैक्सवेल को चहल ने भेजा पेवेलियन, स्कोर 100 के पार उधमपुर में नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार LIVE: भारत को मिली तीसरी सफलता, ट्रेविस हेड लौटे score 85/3
LIVE: भारत ने कंगारुओं को 26 रन से चटाई धूल, सीरीज में 1-0 की बढ़त
sanjeevnitoday.com | Sunday, September 17, 2017 | 10:30:17 PM
1 of 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 281 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का रिवाइजड टारगेट मिला। टीम इंडिया ने चेन्नई वनडे 26 रनों से जीत लिया, मैच में शानदार 83 रनों की पारी खेलने के साथ 2 विकेट लेने के लिए हार्दिक पंड्या को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। 

यह भी पढ़े : बेटे की खातिर मां ने "निगला" सांप का जहर... फिर भी नहीं बचा उसकी सकी मौत!

इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 21 ओवर में 137 रन ही बना पाई, इसी के साथ ही टीम इंडिया ने चेन्नई वनडे 26 रनों से जीत लिया। टीम इंडिया 1-0 से बढ़त के साथ कोलकाता जाएगी जहां गुरुवार को दोनों टीमें सीरीज के दूसरे वनडे में भिड़ेंगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए जबकि जेम्स फॉल्कनर ने 32 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके, वहीं हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को 2-2 तो भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला। मैच में शानदार 83 रनों की पारी खेलने के साथ 2 विकेट लेने के लिए हार्दिक पंड्या को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। 

ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स
ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला, इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 137 रन बनाए हैं। जेम्स फॉकनर (32) और एडम जाम्पा (5) क्रीज पर नाबाद रहे  हैं। हिल्टॉन कार्टराइट (1), स्टीव स्मिथ (1), ट्रेविस हेड (5), डेविड वॉर्नर (21), ग्लेन मैक्सवेल (39), मार्कस स्टोइनिस (3), पैट कमिंस (9), नाथन कूल्टर नाइल (2)  रन बनाकर आउट हो गए है।  

भारतीय के विकेट्स
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 281 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने 83 रन तो महेंद्र सिंह धोनी ने 79 रन बनाए, और केदार जाधव ने 40 रन बनाए। एक वक्त पर 11 रन पर भारत ने 3 विकेट खो दिए थे। लेकिन बाद में धोनी और पंड्या ने जबरदस्त इनिंग खेलते हुए टीम को संभाल लिया। 

पंड्या ने बनाए ताबड़तोड़ 83 रन
हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए वनडे करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई. उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। 37वें ओवर में एडम जाम्पा की बॉल पर उन्होंने 1 चौका लगाने के बाद लगातार तीन छक्के लगाए। इस ओवर में कुल 24 रन बने थे। पंड्या जब बैटिंग करने आए थे तब 87 रन पर टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गए थे और टीम बड़ी मुसीबत में थी इसके बाद पंड्या ने धोनी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप की।

Live India vs Australia, 1st ODI, Hardik Pandya out, Chennai's Chepauk Stadium, ODI Series 2017, लाइव भारत vs ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे, हार्दिक पंड्या आउट, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम, वनडे सीरीज 2017

धोनी ने पूरी की फिफ्टी की 'सेन्चुरी'
इस मैच में धोनी ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई, उन्होंने अपने 50 रन 75 बॉल पर पूरे किए। ये उनके वनडे करियर की 66वीं फिफ्टी रही। मैच में फिफ्टी लगाते ही धोनी ने इंटरनेशनल करियर में 100 फिफ्टी पूरी कर ली। ये मुकाम उन्होंने करियर का 470वां इंटरनेशनल मैच खेलते हुए पाया। ऐसा करने वाले वे चौथे इंडियन और ओवरऑल 14वें क्रिकेटर हैं। धोनी से पहले सचिन (164), द्रविड़ (146) और गांगुली (107) भी इंटरनेशनल करियर में 100+ फिफ्टी लगा चुके हैं।

यह भी पढ़े : भूल से मां के प्रेमी के बगल में जाकर सो गई बेटी फिर क्या हुआ जानिए...

दोनों टीमें:-
भारत:-
 रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (c), मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया:- डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ (c), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एडम जाम्पा। 

जयपुर: मात्र 2 लाख में प्लॉट के मालिक बने: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.