loading...
जेएनयू छात्र नजीब के गायब होने के मामले में लाई डिटेक्टर टेस्ट के खिलाफ फैसला 30 मार्च तक टला पहले वीकेंड में कमजोर रही 'फिल्लौरी' और 'अनारकली' कस्बों के नाम परिवर्तन की प्रक्रिया प्रस्ताव आने पर की जाएगी प्रारम्भ : राज्यमंत्री शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति इरानी ने किया 33वें इंडिया कारपेट एक्‍सपो का उद्घाटन विश्व में बढ़ती एड्स रोगियों की संख्या चिंता का विषय : डॉ. करीम आईसीसी के प्रमुखों के लिए पहला प्रशिक्षण कार्यक्रम अगले माह होगा : मेनका गांधी एलईडी वितरण योजना में भाजपा ने किया 20 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार : कांग्रेस शीतकालीन खेलों के बाद भारत लौटे खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने किया सम्मनित डॉक्टरों ने PG कोर्स के लिए आरक्षण का कोटा समाप्त करने को लेकर निकाली रैली पति से झगड़े के बाद महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद हुआ कैंसर पीड़िता का इलाज भारत धर्मशाला में सीरीज पर जीत से 87 रन दूर सिनेमा के माध्यम से मज़बूत होंगे भारत और वियतनाम के रिश्ते : वेंकैया नायडू पेट्रोलियम सप्लाई को लेकर भारत-नेपाल के बीच समझौता आत्महत्या के प्रयास को नहीं माना जायेगा अपराध, मानसिक स्वास्थ्य देखरेख विधेयक राज्यसभा में पारित क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में गंजे के साथ तस्कर को दबोचा युवा उद्यमियों प्रोत्साहन योजना से लोगो को रोजगार मिलने की संभावना: मंत्री चैनल ने दिया कपिल को जोर का झटका, कलर्स पर आएगा 'कॉमेडी नाइट विद गुत्थी' रेलवे आईटी उद्योग के साथ भागीदारी पर दे जोर : सुरेश प्रभु भाजपा सरकार की कथनी एवं करनी में अंतर : पायलट
LIVE INDvsENG : इंग्लैंड पर मंडराया हार का खतरा, अभी भी 56 रन पीछे
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 09:25:25 AM
1 of 1

मोहाली। मोहाली टेस्ट में चौथे दिन का खेल थोड़ी ही देर में शुरू होन वाला है। टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की टीम भारी दबाव में है। पहली पारी के आधार पर भारत की 134 रन की बढ़त के तले दबी इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं। मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 78 रन था और जो रूट (33) और गेरेथ बेट्टी बिना कोई रन बनाए क्रीज पर थे। इंग्लैंड टीम अभी भी भारत से 56 रन पीछे है।

 

हर किसी की उत्सुकता यही है कि क्या इंग्लैंड की टीम पारी की हार टालने या मैच बचाने में सफल होगी। इंग्लैंड टीम के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती पारी की हार टालने की ही है। दूसरी पारी में अब तक रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए हैं जबकि एक अन्य विकेट जयंत यादव के खाते में गया है। पांच टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 1-0 की बढ़त पर है और यदि वह मोहाली टेस्ट में जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर लेगी।

तीसरा दिन: पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों ने किया कमाल
मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड टीम पूरी तरह बैकफुट पर रही। भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पहले उसके गेंदबाजों की खबर लेते हुए पहले टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया औश्र उसके बाद दूसरी पारी में मेहमान टीम के चार विकेट सस्ते में आउट कर दिए। तीसरे दिन आज टीम इंडिया चायकाल से थोड़ी देर पहले ही 417 रन पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर 134 रन की उसे बढ़त मिली। जयंत यादव ने टेस्ट की पहली फिफ्टी (55) बनाई। 

इसके लिए उन्होंने 132 गेंदों का सामना किया। रवींद्र जडेजा ने 90 रनों की पारी अहम पारी खेली, जिसमें 10 चौके, 1 छक्का जड़ा। आर अश्विन ने 72 रन बनाए। उन्होंने जडेजा के साथ 97 रनों की साझेदारी की, जबकि जडेजा ने जयंत यादव के साथ 80 रन बनाए, वहीं जयंत ने उमेश यादव के साथ 33 रन जोड़े। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 5 और आदिल राशिद ने चार विकेट झटके।


चायकाल के बाद जब इंग्लैंड ने दूसरी पारी शुरू की तो कप्तान कुक, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स कोई खास योगदान किए बिना ही लौट गए। अश्विन टीम के लिए पहली कामयाबी लेकर आए। उन्होंने इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक (12) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोईन अली भी अश्विन का शिकार बन गए। उन्होंने अश्विन को मिड-ऑन के ऊपर से मारने की कोशिश की और जयंत यादव ने थोड़ा पीछे दौड़कर उनका कैच पकड़ा। 

इंग्लैंड टीम का तीसरा विकेट जॉनी बेयरस्टॉ के रूप में गिरा। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बेयरस्टॉ को 15 रन के निजी स्कोर पर जयंत यादव ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया। खेल खत्म होने के तुरंत पहले इंग्लैंड टीम को चौथा झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा, जिन्हें अश्विन ने एलबीडब्ल्यू किया। अंपायर ने रिव्यू के बाद यह फैसला टीम इंडिया के पक्ष में दिया।

 

यह भी पढ़े :जाने, दांतों की सेहत आपकी SEX LIFE को कर सकती है खराब! 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े :शादी में दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाई जाती है मेहंदी? जाने वजह

यह भी पढ़े :बड़े भाई को हुआ छोटी बहन से प्यार, पिता ने करा दी सगाई!

 

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.