नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत महिला हाॅकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में पराजित होने के बाद भारत रही आठवें स्थान पर महिला SI ने चोर को पकड़ने के लिए बिछाया लव स्टोरी का जाल, भेजा जेल फेडरेशन स्क्वायर में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगी ऐश्वर्या जेटली ने पॉलिटिकल फंडिंग को पारदर्शी व सिमित करने के लिए राजनीतिक दलों से मांगे सुझाव बिहार एसटीएफ टीम के हत्ये चढ़ा 50 हजार का इनामी दुर्गेश अरुण जेटली ने कहा है, स्वच्छ राजनीतिक फंडिंग की दिशा में काम कर रही सरकार सीन स्पाइसर के इस्तीफे के बाद ट्रंप प्रशासन के संचार निदेशक बने एंथनी कैग रिपोर्ट: चीन बढ़ा रहा है हिन्द महासागर में कदम, इंडियन नेवी में कई खामियां विदेशी छात्रा को देख युवक ने की ऐसी हैरान करने वाली हरकत... WWC Final: लार्ड्स में कपिल देव का इतिहास दोहराने उतरेंगी देश की बेटियां भगवान बांके बिहारी की शरण में पहुंचे गोविंदा, पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद केरल: कांग्रेस विधायक एम. विन्सेंट रेप के आरोप में गिरफ्तार व्हाइट-सिल्वर लहंगे में सोनम ने किया रैंप वॉक, जीता सबका दिल
LIVE INDvsENG : इंग्लैंड पर मंडराया हार का खतरा, अभी भी 56 रन पीछे
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 09:25:25 AM
1 of 1

मोहाली। मोहाली टेस्ट में चौथे दिन का खेल थोड़ी ही देर में शुरू होन वाला है। टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की टीम भारी दबाव में है। पहली पारी के आधार पर भारत की 134 रन की बढ़त के तले दबी इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं। मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 78 रन था और जो रूट (33) और गेरेथ बेट्टी बिना कोई रन बनाए क्रीज पर थे। इंग्लैंड टीम अभी भी भारत से 56 रन पीछे है।

 

हर किसी की उत्सुकता यही है कि क्या इंग्लैंड की टीम पारी की हार टालने या मैच बचाने में सफल होगी। इंग्लैंड टीम के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती पारी की हार टालने की ही है। दूसरी पारी में अब तक रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए हैं जबकि एक अन्य विकेट जयंत यादव के खाते में गया है। पांच टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 1-0 की बढ़त पर है और यदि वह मोहाली टेस्ट में जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर लेगी।

तीसरा दिन: पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों ने किया कमाल
मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड टीम पूरी तरह बैकफुट पर रही। भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पहले उसके गेंदबाजों की खबर लेते हुए पहले टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया औश्र उसके बाद दूसरी पारी में मेहमान टीम के चार विकेट सस्ते में आउट कर दिए। तीसरे दिन आज टीम इंडिया चायकाल से थोड़ी देर पहले ही 417 रन पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर 134 रन की उसे बढ़त मिली। जयंत यादव ने टेस्ट की पहली फिफ्टी (55) बनाई। 

इसके लिए उन्होंने 132 गेंदों का सामना किया। रवींद्र जडेजा ने 90 रनों की पारी अहम पारी खेली, जिसमें 10 चौके, 1 छक्का जड़ा। आर अश्विन ने 72 रन बनाए। उन्होंने जडेजा के साथ 97 रनों की साझेदारी की, जबकि जडेजा ने जयंत यादव के साथ 80 रन बनाए, वहीं जयंत ने उमेश यादव के साथ 33 रन जोड़े। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 5 और आदिल राशिद ने चार विकेट झटके।


चायकाल के बाद जब इंग्लैंड ने दूसरी पारी शुरू की तो कप्तान कुक, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स कोई खास योगदान किए बिना ही लौट गए। अश्विन टीम के लिए पहली कामयाबी लेकर आए। उन्होंने इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक (12) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोईन अली भी अश्विन का शिकार बन गए। उन्होंने अश्विन को मिड-ऑन के ऊपर से मारने की कोशिश की और जयंत यादव ने थोड़ा पीछे दौड़कर उनका कैच पकड़ा। 

इंग्लैंड टीम का तीसरा विकेट जॉनी बेयरस्टॉ के रूप में गिरा। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बेयरस्टॉ को 15 रन के निजी स्कोर पर जयंत यादव ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया। खेल खत्म होने के तुरंत पहले इंग्लैंड टीम को चौथा झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा, जिन्हें अश्विन ने एलबीडब्ल्यू किया। अंपायर ने रिव्यू के बाद यह फैसला टीम इंडिया के पक्ष में दिया।

 

यह भी पढ़े :जाने, दांतों की सेहत आपकी SEX LIFE को कर सकती है खराब! 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े :शादी में दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाई जाती है मेहंदी? जाने वजह

यह भी पढ़े :बड़े भाई को हुआ छोटी बहन से प्यार, पिता ने करा दी सगाई!

 

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.