#INDvsSL Test DAY 3 LIVE: श्रीलंका की आदि से ज्यादा टीम लौटी पवेलियम, स्कोर- 8 विकेट पर 289 रन भारत पर परमाणु हमला करना चाहते थे परवेज मुशर्रफ समुंद्र किनारे रैड बिकनी में सर्फिंग का आनंद लेती नजर आई कैटरीना, देखें वीडियो BSNL ने पेश किया 'प्रतिभा प्लान' सिर्फ Rs. 49 में बंगाल क्रिकेट संघ देगा झूलन गोस्वामी को 10 लाख का इनाम वीडियो: इस शख्स के कारनामें को देख आप भी रह जाएंगे हैरान #INDvsSL Test DAY 3 LIVE: श्रीलंका को रंगना हेराथ के रूप में लगा सातवां झटका, स्कोर- 7 विकेट पर 260 रन INDvsSL Test DAY 3 LIVE: गॉल में श्रीलंका टीम का संघर्ष जारी, स्कोर- 7 विकेट पर 241 रन B'day Special: ‘वाय दिस कोलावरी डी’ गाने से पूरी दुनिया में छा गए थे धनुष, Video इस देश में 2040 से नहीं मिलेगी पेट्रोल और डीजल की कारे विधानसभा में बहुमत साबित करने पहुंचे नीतीश, राजद के विधायक हुए आक्रोशित अक्षय कुमार के साथ बचपन में हुआ था ये दिल दहला देने वाला हादसा इस कपल के जरिए रचाई जाने वाली शादी के बारे में जानकर आप रह जाएंगे चकित वीडियो: दुश्मनों से लड़ते हुए भारतीय जवानों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल ब्रिटेन कर सकता है दक्षिण चीन सागर में नौसैन्य अभ्यास राजस्थान में बदमाशो का दिनों-दिन बढ़ रहा है अपराध DSK ने निकाली शानदार और दमदार बाइक Benelli 302R रेलवे में काम करता था ये प्रो कबड्डी प्लेयर्स, आज जीता लग्जीरियस लाइफ इस शख्स के काम को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग चीन को कड़ा जवाब देने के लिए भारतीय सेना को न्यूक्लियर हथियारों की सहायता करे अमेरिका: पूर्व सेनेटर
LIVE INDvsNZ: मिताली और हरमनप्रीत के बीच हुई शतकीय साझेदारी, दोनों की फिफ्टी पूरी, score 153/2
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 05:50:24 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में करो या मरो का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के बाद ही यह तय होगा कि भारत और न्यूजीलैंड में से कौन सी टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में जगह बना पायेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में 2 विकेट पर 153 रन बना लिए है। मिताली राज (71) और हरमनप्रीत कोर (60) रन बनाकर क्रीज पर है। सबसे पहले पूनम राउत (4 रन) का विकेट गिरा। उसके बाद स्मृति मंधाना (13 रन) भी चलती बनीं।

# Indian Women's Cricket Team, # Captain, # Mithali Raj, # Achievement, # World, # Congratulations, # Sachin Tendulkar,#भारतीय महिला क्रिकेट टीम,#कप्तान,#मिताली राज,#उपलब्धि,#दुनिया,#बधाई,#सचिन तेंदुलकर

मिताली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम
बता दें कि इस मैच में मिताली ने अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही भारत की तरफ से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली महिला वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं।


अंकतालिका में स्थान 
भारत इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, वहीं न्यूजीलैंड 7 अंको के साथ पांचवे स्थान पर है। इस मैच से मिले दो अंक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का भविष्य तय करेगा। 

भारत की टीम 
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी शुरुआत की थी। भारत अपने 6 में से 4 मैच लगातार जीता है, लेकिन आखिरी दो मैचों में हार के बाद टीम अंकतालिका में नीचे आ गई. टीम इंडिया की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पिछले मैच में शतक लगाकर पूनम राउत ने भी फॉर्म में वापसी की है। भारतीय टीम में एकता बिष्ट की जगह राजेश्वरी गायकवाड़ शामिल है। 

न्यूजीलैंड
इस आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। कीवी टीम ने 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम ने ठीक गेंदबाजी की थी, इंग्लैंड के दिए 285 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही।

 

प्लेइंग इलेवन:-
न्यूजीलैंड:-
 सूजी बेट्स (कप्तान), सोफी डिवाइन, केटी पर्किंस, ली ताहुहु, रैचेल प्रीस्ट (विकेटकीपर), एमी सैटरथवेट, होली हडलेस्टन, केटी मार्टिन, ले कास्प्रेक, एरिन बर्मिंगहम, अमेलिया केर। 

भारत:- पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज(कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा(विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़,पूनम यादव। 

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.