'संयोग और वियोग' दोनों ही प्रकृति के धर्म रक्तदान के बराबर काेई दान नहीं है रघुवर दास के काल में चरमरा गई है स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क चिकित्सा शिविर में स्कूली बच्चो का स्वास्थ्य जांचा सांसद राजेश रंजन ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य का राष्ट्रीयकरण होना जरूरी खंडहर घोषित हो चुकी आवासीय बिल्डिंग से मोह नहीं त्याग कर पा रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी अनुसूचितजाति कल्याण परिषद तहसील ठियोग ने मधान क्षेत्र की उपेक्षा पर जताई नाराजगी 12 घंटे के दौरान अस्पताल में मचा दो बार बवाल, स्वास्थ्य कर्मियों में गहराया रोष 3rd ODI: इंदौर में कंगारुओं के सामने विराट सेना की निगाहे सीरीज जीत के चौके पर अपने एक्स BF रणवीर से इस अंदाज में मिली अनुष्का, देखे फोटो हर साल 1000 खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा: खेल मंत्री प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु बुल्स को हराया ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: भारत की पुरुष और महिला 'ए' टीम हुई रवाना कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का दाऊद को लेकर बड़ा बयान इस नए प्रोजेक्ट के लिए पत्नी संग जयपुर पहुंचे संजय दत्त, देखे फोटो शहंशापुरः पीएम ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा तीसरे वनडे के लिए वार्नर ने AUS के बल्लेबाजों को दिया मूल मंत्र Box office: दो दिन के भीतर ही फिल्म 'जय लव कुश' हुई हिट, कमाए 60 करोड़ पूर्व सेवादार गुरूदास का बडा खुलासा, गुरमीत को ब्लू फिल्म देखने का था शौक टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर नहीं हूं चिंतित: रहाणे
LIVE INDvsNZ: हरमनप्रीत के बाद दीप्ति शर्मा भी चलती बनी, मिताली-वेदा क्रीज पर, score 179/4
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 06:21:28 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में करो या मरो का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के बाद ही यह तय होगा कि भारत और न्यूजीलैंड में से कौन सी टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में जगह बना पायेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बना लिए है। मिताली राज (87) और  वेदा कृष्णमूर्ति (9) रन बनाकर क्रीज पर है। सबसे पहले पूनम राउत (4 रन) का विकेट गिरा। उसके बाद स्मृति मंधाना (13 रन) भी चलती बनीं। हरमनप्रीत कोर (60), दीप्ति शर्मा (0) रन बनाकर आउट हो गई है। 

मिताली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम
बता दें कि इस मैच में मिताली ने अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही भारत की तरफ से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली महिला वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं।

अंकतालिका में स्थान 
भारत इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, वहीं न्यूजीलैंड 7 अंको के साथ पांचवे स्थान पर है। इस मैच से मिले दो अंक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का भविष्य तय करेगा। 

भारत की टीम 
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी शुरुआत की थी। भारत अपने 6 में से 4 मैच लगातार जीता है, लेकिन आखिरी दो मैचों में हार के बाद टीम अंकतालिका में नीचे आ गई. टीम इंडिया की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पिछले मैच में शतक लगाकर पूनम राउत ने भी फॉर्म में वापसी की है। भारतीय टीम में एकता बिष्ट की जगह राजेश्वरी गायकवाड़ शामिल है। 

न्यूजीलैंड
इस आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। कीवी टीम ने 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम ने ठीक गेंदबाजी की थी, इंग्लैंड के दिए 285 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही।

प्लेइंग इलेवन:-
न्यूजीलैंड:-
 सूजी बेट्स (कप्तान), सोफी डिवाइन, केटी पर्किंस, ली ताहुहु, रैचेल प्रीस्ट (विकेटकीपर), एमी सैटरथवेट, होली हडलेस्टन, केटी मार्टिन, ले कास्प्रेक, एरिन बर्मिंगहम, अमेलिया केर। 

भारत:- पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज(कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा(विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़,पूनम यादव। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.