‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह सागरिका संग विवाह बंधन में बंधने पर जहीर को इस खिलाड़ी ने दी ये नेक सलाह... 27 नवंबर को गुजरात में PM मोदी, पांच दिन में 17 जनसभाओं को करेंगे संबोधित अक्टूबर में किराया बढ़ाने की वजह से दिल्ली मेट्रो में रोजाना घटे 3 लाख यात्री लिखे गए नोट होंगे वैध: RBI
LIVE INDvsNZ: वेदा कृष्णमूर्ति ने लगाई धमाकेदार फिफ्टी, मिताली भी शतक से 5 रन दूर
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 06:43:29 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में करो या मरो का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के बाद ही यह तय होगा कि भारत और न्यूजीलैंड में से कौन सी टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में जगह बना पायेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बना लिए है। मिताली राज (95) और  वेदा कृष्णमूर्ति (62) रन बनाकर क्रीज पर है। सबसे पहले पूनम राउत (4 रन) का विकेट गिरा। उसके बाद स्मृति मंधाना (13 रन) भी चलती बनीं। हरमनप्रीत कोर (60), दीप्ति शर्मा (0) रन बनाकर आउट हो गई है। 

मिताली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम
बता दें कि इस मैच में मिताली ने अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही भारत की तरफ से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली महिला वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं।

अंकतालिका में स्थान 
भारत इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, वहीं न्यूजीलैंड 7 अंको के साथ पांचवे स्थान पर है। इस मैच से मिले दो अंक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का भविष्य तय करेगा। 

भारत की टीम 
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी शुरुआत की थी। भारत अपने 6 में से 4 मैच लगातार जीता है, लेकिन आखिरी दो मैचों में हार के बाद टीम अंकतालिका में नीचे आ गई. टीम इंडिया की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पिछले मैच में शतक लगाकर पूनम राउत ने भी फॉर्म में वापसी की है। भारतीय टीम में एकता बिष्ट की जगह राजेश्वरी गायकवाड़ शामिल है। 

न्यूजीलैंड
इस आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। कीवी टीम ने 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम ने ठीक गेंदबाजी की थी, इंग्लैंड के दिए 285 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही।

प्लेइंग इलेवन:-
न्यूजीलैंड:-
 सूजी बेट्स (कप्तान), सोफी डिवाइन, केटी पर्किंस, ली ताहुहु, रैचेल प्रीस्ट (विकेटकीपर), एमी सैटरथवेट, होली हडलेस्टन, केटी मार्टिन, ले कास्प्रेक, एरिन बर्मिंगहम, अमेलिया केर। 

भारत:- पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज(कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा(विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़,पूनम यादव। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.