संजीवनी टुडे

News

मुंबई: ओखी' तूफान से लगातार बढ रहा है खतरा, हाई टाइड अलर्ट जारी

Sanjeevni Today 05-12-2017 10:54:17

 

मुंबई। दक्षिण भारत में 'ओखी' तूफान का खतरा लगातार बढ रहा है। खराब मौसम की आशंका के चलते मौसम विभाग ने हाई टाइड का अलर्ट जारी कर दिया है। महाराष्ट्र में सरकार ऐतिहातन समुद्र के आसपास के इलाकों में आज स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है। वहीं गुजरात में भी जरूरी सुरक्षा इंतजाम हो चुके है। 

 

 ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस तूफान के प्रभाव से शहर में बारिया शुरू हो गई है। बीएमसी की आपदा प्रबंधन इकाई ने तूफान के कारण सोमवार रात और मंगलवार सुबह लोगों को तटों के पास न जाने की सलाह दी है।

महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि ओखी से जो स्थिति हुई है उसको देखते हुए मंगलवार को मुंबई, सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।  

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर


सेन्ट्रल रेलवे मुंबई डिविजन किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए  तैयार है । ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन, ऐक्सिडेंट रिलीफ वैन जैसी व्यवस्था कर ली गई है। 250 से ज्यादा रेलवे पुलिस फोर्स और महाराष्ट्र राज्य सिक्यॉरिटी फोर्स कर्मी भीड़ प्रबंधन के लिए तैनात किए गए हैं। हालांकि, मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज मंगलवार को खुले रहेंगे। जो परीक्षाएं मंगलवार को होनी हैं वह तय समय पर ही होंगी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Watch Video

More From national

Recommended