‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह सागरिका संग विवाह बंधन में बंधने पर जहीर को इस खिलाड़ी ने दी ये नेक सलाह... 27 नवंबर को गुजरात में PM मोदी, पांच दिन में 17 जनसभाओं को करेंगे संबोधित अक्टूबर में किराया बढ़ाने की वजह से दिल्ली मेट्रो में रोजाना घटे 3 लाख यात्री लिखे गए नोट होंगे वैध: RBI
जानिए वजह जिस कारण से सहवाग नहीं बन पाए इंडिया टीम के कोच!
sanjeevnitoday.com | Sunday, July 16, 2017 | 02:17:08 PM
1 of 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया के नए कोच की रेस में पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग भी फेवरिट माने जा रहे थे। खबरों की मानें तो वीरू को भी कोहली का पूरा समर्थन था, लेकिन अंत में बाजी पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने मार ली।


पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के कोच पद के लिए सबसे आगे माने जा रहे थे। उन्हें अन्य पांच कैंडीडेट्स के साथ इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। आखिर में रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच नियुक्त कर दिया गया मीडिया सूत्रों की मानें तो  एक कारण था जिसकी वजह से सहवाग कोच की रेस से बाहर हो गए। 

सहवाग जो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन हैं। वह टीम में अपना खुद का स्टाफ चाहते थे। यह बात क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी और खुद कप्तान विराट कोहली को ठीक नहीं लगी। सूत्रों के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर रहने के चलते सहवाग को विश्वास होने लगा था कि वह इस पोस्ट के अनुकूल हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन बाद सहवाग से कोहली से मिले थे और पूछा था कि क्या उन्हें कोच के तौर पर उनकी टीम पसंद करेगी। कोहली ने उनका स्वागत किया था और सकारात्मक जवाब दिया था।

बताया जा रहा है कि कोहली ने कहा था, 'वीरू पाजी आपका भारतीय क्रिकेट को दिया गया योगदान बेहतरीन है और हम आपसे अच्छी तरह से परिचित हैं। अगर आप कोच पद के लिए आवेदन करते हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं है। जो भी कोई सोचता है कि वह भारतीय क्रिकेट को अपना अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे सकता है, वह आवेदन दे सकता है और उसे आवेदन करना चाहिए।'

जब सहवाग ने यह बात कही कि उन्हें टीम में अपना सपोर्ट स्टाफ चाहिए तो यह बात कोहली को नहीं जमी। कोहली ने टिप्पणी की कि मौजूदा सपोर्ट स्टाफ टीम के साथ अच्छी तरह से घुलामिला है। वीरेंद्र सहवाग टीम में मिथुल मन्हास को असिस्टेंट कोच के तौर पर चाहते थे।

हालांकि कोहली ने सहवाग को यह भी बताया था, 'पाजी, आपके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है और मुझे मालूम है कि आप बतौर कोच शानदार काम करेंगे, लेकिन आपको यह समझना होगा कि इस पद के लिए एक खास तरह का प्रफेशनल सेटअप है। इसलिए यह थोड़ा मुश्किल भी है और बाकी सब तो सीएसी के हाथ में है।' कोहली ने कहा, 'टीम के साथ मौजूद सपोर्ट स्टाफ को अब काम करते कुछ वक्त हो गया है। असल बात तो यह है कि इनमें से कई ऐसे हैं, जो हर टीम मेंबर की अलग-अलग जरूरतों को समझते हैं।'

कहा जा रहा है कि इसी बिंदु पर शास्त्री कोच की होड़ में आगे निकलने में कामयाब रहे। वह कप्तान और टीम की जरूरतों को लेकर और विस्तृत अप्रोच अपनाने को तैयार थे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.