देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
कबड्डी वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 72 अंकों से हराया
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 09:31:41 AM
1 of 1

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने सोमवार को अपनी शक्ति का परिचय देते हुए कबड्डी वर्ल्ड कप के अपने चौथे ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 72 अंकों के भारी भरकम अंतर से हरा दिया। ये वर्ल्ड कप के इस संस्करण में किसी भी टीम की जीत का सबसे बड़ा अंतर है। इस बड़ी जीत के बावजूद बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे नहीं खुले हैं क्योंकि बीते तीन मैचों में से दो मैच गंवाकर यह टीम अपना काम पहले ही खराब कर चुकी है। ग्रुप-ए से भारत और दक्षिण कोरिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचो में चार हार मिली जबकि एक मैच में वो जीत हासिल करने में सफल रहा है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

बांग्लादेश ने इस मैच में अपनी पूरी शक्ति का प्रदर्शन किया और कुल 80 अंक जुटाए जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ आठ अंक जुटा सकी। बांग्लादेश ने इस वर्ल्ड कप में अब तक किसी भी टीम से अधिक अंक अपने नाम किए। इससे पहले एक मैच में सर्वाधिक अंक जुटाने का रिकॉर्ड पोलैंड के नाम था, जिसने अमेरिका के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में 75 अंक जुटाए थे। भारत, अर्जेंटीना के खिलाफ एक अंक के अंतर से इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गया था।

इस बड़ी जीत वाले मैच में बांग्लादेश के हीरो रहे कप्तान अरुदुजमान मुंशी। मुंशी ने कुल 17 अंक अपने खाते में डाले। साबुज मिया को 10 अंक मिले। बांग्लादेश ने पूरे मैच के दौरान सात बार ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने चार अतिरिक्त अंक हासिल किए जबकि तीन अंक टैकल से और एक अंक रेड से पाया। मध्यांतर तक बांग्लादेश ने 35-2 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद उसने दूसरे हाफ में 45 अंक और बटोरे जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ छह अंक बटोर सका। बांग्लादेश से पहले इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत के अंतर का रिकॉर्ड भारत के नाम था। भारत ने अर्जेंटीना को 54 अंकों के अंतर से हराया था।

यह भी पढ़े: कई मुलाकातों के बाद होता है सच्चा प्यार..!!

यह भी पढ़े: यहां पर चूहा मारने पर दिया जाएगा 25 रूपए का इनाम

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.