रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
क्रिकेट के भगवान से ही प्रेरित होकर खेलूंगी 2021 वर्ल्ड कप: मिताली
sanjeevnitoday.com | Thursday, October 12, 2017 | 07:22:32 PM
1 of 1

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दरअसल दुनिया की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर मिलाती राज ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

यह भी पढ़े: DNA जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

#वर्ल्ड कप-2017, #महिला टीम, #कप्तान, #मिताली राज, # World Cup-2007, #Women Team, #Captain, #Mitalee Raj

कप्तान मिताली ने कहा है कि सचिन ने उनसे अभी क्रिकेट न छोड़ने के लिए कहा है। सचिन ने तुरंत कहा, "मैं चाहता था कि ये न रुकें इसलिए बल्ला तोहफे में दिया था, उनका कहना है कि सचिन को उन्हें अभी एक और बल्ला तोहफे में देना है। 2021 का अगला महिला वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है," मिताली ने अपने अगले वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को जिंदा रखने की असल वजह बताई और कहा कि वह सचिन के कारण ही प्रेरित होकर अगले वर्ल्ड कप की दौड़ में शामिल हैं। 

जब मैं 2017 वर्ल्ड कप खेल कर लौटी तो मुझे सवाल किए गए कि क्या मैं अगला वर्ल्ड कप खेलूंगी या नहीं, इस सवाल को सुनकर मुझे सचिन सर की बात याद आ गई थी।" मिताली ने कहा कि आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल से पहले उन्होंने सचिन से टीम को प्रेरित करने की दरख्वास्त की थी जिसे इस महान बल्लेबाज ने मान लिया था।

मिताली ने कहा, "जब मैंने 6,000 रन पूरे किए थे तब सचिन सर ने मुझे बधाई दी थी और कुछ ऐसा कहा जो मुझे अभी तक याद है और हमेशा मेरे साथ रहेगा। सचिन ने कहा था कि हार नहीं मानना, अगर तुम्हें लगता है कि तुम कुछ और साल खेल सकती हो तो खेलना। 

यह भी पढ़े: इस रहस्यमयी कुएं से निकलती है एक खास तरह की रोशनी!

मिताली ने कहा, "जब हम फाइनल में पहुंचे तो मैंने सचिन सर से कहा कि आप टीम के साथ कुछ वक्त बिताएं और उन्हें प्रोत्साहन दें क्योंकि आपके पास काफी अनुभव है, इन्होंने मेरे उस प्रस्ताव को मान लिया। सचिन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं मिताली उन्हीं के रास्ते पर चल रहीं हैं और महिला क्रिकेट में रनों के मामले में सबसे आगे हैं। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.