BSE की 200 कंपनियों के कारोबार पर लगाई रोक बैडमिंटन: मिश्रित युगल में रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी दूसरे दौर में बाहर 14 साल छोटी लड़की के साथ शादी करेंगे 'दिया और बाती हम' के 'सूरज सा' आज बैंक रहें हड़ताल पर, 35 हजार करोड़ का लेनदेन ठप 200 CEO में बोले मोदी - 'न्यू इंडिया' के लिए एक सैनिक बने पुजारा-हरमनप्रीत सहित 17 खिलाड़ियों को करेंगे राष्ट्रपति अर्जुन अवार्ड से सम्मानित चुनावों में होता है ऐसा माहौल जिसके वजह से सामने आते है बागी वाड्रा के बीकानेर जमीन डील मामले की सीबीआई जांच, बोला कांग्रेस पर हमला सोहा ने योगा करते दिखाया अपना बेबी बंप, फैंस ने किया ऐसा कमेंट स्पॉन्सर नाइकी किट से नाखुश टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत चीन में सितंबर से दौड़ेगी दुनिया की सबसे तेज बुलेट ट्रेन हिरण शिकार मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को 'TripleTalaq': इस प्रथा का 35 साल पहले फिल्म के जरिये इस लेखिका ने किया था विरोध लाहौर में वर्ल्ड इलेवन की कमान संभाल सकते है अमला-फाफ डु प्लेसी पीएम मोदी: 9,500 से अधिक सड़क परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ ट्रिपल तलाक: SC के फैसले पर इन बॉलीवुड हस्तियों ने दिया अपना रिएक्शन तीन तलाक पर बोले आजम खां - धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ न हो यदि प्रेमी से झगड़ा या गुस्सा हो तो कभी भी ना करें ऐसा...! BCCI से राजस्थान रॉयल्स ने नाम बदलने का किया आग्रह US ओपन टेनिस टूर्नामेंट से विक्टोरिया अजारेंका ने अपना नाम हटाया
इंडोनेशिया ओपन: वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी सोन वान को मात देकर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत
sanjeevnitoday.com | Saturday, June 17, 2017 | 07:13:14 PM
1 of 1

जकार्ता। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बि श्रीकांत ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत के लिए यह जीत इसलिए खास रही, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड नंबर वन को हराया है। दूसरी ओर एक अन्य भारतीय स्टार और दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर सनसनी फैला देने वाले एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

 

फाइनल मुकाबला रविवार को होगा, जिसमें उनका मुकाबला प्रणय को हराने वाले काजुमासा सकाई से होगा। ऐसे में उनके पास प्रणय की हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। यदि श्रीकांत यह खिताब जीतते हैं, तो एक नया भारतीय इतिहास रच देंगे। यह खिताब जीतने वाले वह पहले भारतीय पुरुष स्टार होंगे। गैरवरीय श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर वन बैडमिंटन स्टार दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को एक घंटे 12 मिनट में बाहर का रास्ता दिखा दिया। श्रीकांत ने सोन वान को 21-15 14-21 24-22 से हराया। फाइनल में श्रीकांत की भिड़ंत रविवार को जापान के काजुमासा सकाई से होगी।

वास्तव में सकाई ने शनिवार को ही खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत के एचएस प्रणय पर 21-17, 26-28, 18-21 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया था।लेकिन सुपर सीरीज टूर्नामेंट में ओलिंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेइ और स्वर्ण पदक विजेता चेन लोंग को हराने वाले दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी भारत के एचएस प्रणय को जापान के काजुमासा सकाई के खिलाफ पांच बार मैच प्वाइंट मिले, लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सके। वह 77 मिनट तक चला मुकाबला 21-17, 26-28 और 18-21 से हार गए। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.