loading...
loading...
loading...
रॉन्ग नंबर से कॉल आया और हो गया प्यार, लेकिन जब उसके घर पंहुचा तो उड़ गए होश स्वास्थ्य जांच शिविर में विभिन्न रोगों से ग्रसित 178 लोगों की जांच हुई सभी धर्म-मजहबों को सम्मान देना चाहिए हरियाणा: मुर्तजापुर के सरकारी पशु अस्पताल में पशु जांच शिविर का आयोजन भारत और विश्व के इतिहास में 25 जून की प्रमुख घटनाएं बहुत गौरवशाली रहा गोंड समाज का इतिहास: रामदुलार गोंड बड़ी सफलता: पुलिस एनकाउंटर में राजस्थान के खूंखार गैंगस्टर आनंदपाल की मौत, अन्य दो साथी अरेस्ट अनियंत्रित कार ने फुटपाथ पर सो रहे चार लोगो को कुचला आखिर मारा गया राजस्थान का कुख्यात बदमाश आनंदपाल Breaking News: पुसिस एनकाउंटर में गैंगेस्टर आनंदपाल मारा गया , मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी हुए घायल चिकित्सा विभाग द्वारा जारी स्थानान्तरण आदेश पर हाईकोर्ट द्वारा रोक गैंगस्टर आनंदपाल का एनकाउंटर चीनी का अधिक सेवन हानिकारक जिले में बनेंगे सात नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीगंगानगर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं, जयपुर व दिल्ली से जुड़ेंगे लोग महिला विश्व कप 2017: मिताली सेना का विजयी आगाज, इंग्लैंड को दी 35 रन शिकस्त जीएसटी: 30 जून की आधी रात से पहले कर ले ये 9 काम... वीडियो: पंजाब में बीच सड़क पर नंगा घूम रहे बाबा की लोगो ने की जमकर पिटाई 5 किलो हीरोइन के साथ ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार, विदेशों में भी करता था सप्लाई अमरनाथ यात्रा के लिए इच्छुक यात्री भंडारे वाले बालटाल पहुंचे
इंडोनेशिया ओपन: बैडमिंटन पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत बने चैंपियन
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 07:23:08 PM
1 of 1

नई दिल्ली। इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट पुरुष एकल वर्ग फाइनल में भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने जापान के काजूमासा साकाई को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। श्रीकांत ने 37 मिनट तक चले मुकाबले को 21-11, 21-19 से जीता। वह यह खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीकांत ने शनिवार को विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं काजूमासा साकाई ने भारत के ही प्रणॉय को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

 

2014 में चाइना ओपन के फ़ाइनल में चीन के लिन डैन जैसे दिग्गज को हराने वाले श्रीकांत आंध्रप्रदेश में गुंटूर के किदाम्बि श्रीकांत की टक्कर जापान के वर्ल्ड नंबर 47 वरीयता प्राप्त काजुमासा सकाई से थी जिन्होंने भारत के एचएस प्रणॉय को सेमीफ़ाइनल में शिकस्त दी थी।

#जकार्ता,#स्टार बैडमिंटन,#किदाम्बि श्रीकांत,#इंडोनेशिया ओपन,#वर्ल्ड नंबर वन,# #jakarta, #star badminton, #kidambi Shrikant, #in Indonesia Open, # world number one, #

हैदराबाद के रहने वाले श्रीकांत और जापान के काज़ुमासा सकाई के बीच ये पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच था इसलिए शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को अच्छी तरह आंकने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन धीरे-धीरे 22वीं वर्ल्ड रैंकिंग वाले श्रीकांत ने सकाई के ख़िलाफ़ पहले गेम में 13-8 और फिर 19-9 की बढ़त कायम कर ली. श्रीकांत ने पहला गेम सिर्फ़ 13 मिनट में 21-11 से अपने पक्ष में कर लिया.  

किदाम्बि श्रीकांत के ख़िताब
साल     टूर्नामेंट
2012    मालदीव इंटरनेशनल चैलेंज
2013    थाइलैंड ओपन ग्रां प्री गोल्ड
2014    चाइना ओपन सुपर सीरीज़ प्रीमियर
2015    स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड
2015    इंडिया ओपन सुपर सीरीज़
2016    सैयद मोदी इंटरनेशेनल चैलेंज
2016    साउथ एशियन गेम्स
2017     इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज़  

दूसरे गेम की शुरुआत में श्रीकांत ने थोड़ा खुलकर खेलने की कोशिश की लेकिन कुछ ग़लतियों और कुछ ग़लत जजमेंट की वजह से 4-9 से पिछड़ते दिखे। ज़बरदस्त वापसी करते हुए श्रीकांत स्कोर को 15-15 और फिर 19-19 की बराबरी पर ले आए। लेकिन आख़िराकार श्रीकांत ने 21-11 से दूसरा गेम भी अपने नाम कर लिया। 213 सिंगल्स मैचों में श्रीकांत की ये 138वीं जीत है, श्रीकांत का ये तीसरा सुपर सीरीज़ ख़िताब है। श्रीकांत की बेस्ट वर्ल्ड रैंकिंग 3 रह चुकी है, फ़िलहाल उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 22 है, लेकिन इस जीत से उन्हें रैंकिंग का फ़ायदा भी ज़रूर होगा। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.