loading...
चॉकलेट बनी विवेक ओबेराय की कमजोरी कश्मीर समस्या के स्थायी निदान का रोडमैप तैयार है: राजनाथ सिंह पूर्व Miss Pakistan शांजे हयात, आज कल चर्चाओं में OMG जब पैदा होने के चंद मिनट बाद ही चलने लगा ये नवजात शिशु, वीडियो वायरल घृणित युद्ध' का सामना कर रही भारतीय सेना को नये तरीके से लड़ने की जरूरत है: बिपिन रावत नारीवाद के प्रति लोगों की धारणा बदली: हुमा कुरैशी 7 दशकों से खतरा बने पाक के खिलाफ हमारी रक्षा तैयारी सर्वोच्च होनी चाहिए: जेटली विन्ध्य महोत्सव से रीवा को मिली नई पहचान, पर्यटन गैलरी का हुआ शुभारंभ किया बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' को मिलेगा दादा साहेब फाल्के एकेडमी अवॉर्ड Ind Vs NZ LIVE: भारत ने न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में किया पराजित, डकवर्थ लुईस नियम से हुआ फैसला सन् 2022 तक किसानों की आय में होगा दुगना इजाफा : राधामोहन सिंह लड़की का लिव इन में रहना घर वालो को लगा नागवार,उतारा मौत के घाट आर्सनल ने चेल्सी को पराजित कर एफए कप का 13वीं बार जीता खिताब गोकुल ग्राम की तर्ज पर ‘गिर गाय अभ्यारण्य’ स्थापित करने को मिली मंजूरी जन्म के कुछ ही मिनटों बाद अपने पैरों पर चला बच्चा,वीडियो वाइरल 11 साल की लड़की ने अपने टीचर्स को दी नसीहत,जानिए.... जिम्नास्टिक खेल में लगातार तीन ओलंपिक्स खेलों में भारतीय टीम का कैप्टन अनंत राम को मिला सम्मान एमजेएसए में जल संरचनाओं के निर्माण में दे जोर : यूनुस खान थाना शहर क्षेत्र में नाबालिग लड़की के साथ लड़का फरार Ind Vs NZ LIVE: विराट ने जड़ा अर्धशतक, बारिश ने मैच में डाली बाधा, कोहली-धोनी क्रीज पर
भारत-पाक महिला सीरीज हो सकती है रद्द
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 10:31:19 AM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों का असर दोनों देशों के बीच होने वाली महिला क्रिकेट सीरीज पर भी पड़ सकता है जो मौजूदा हालात में रद्द होने की कगार पर है। भारत और पाकिस्तान के बीच अक्तूबर के अंत तक महिला क्रिकेट सीरीज खेली जानी है जिसमें आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप अंकों का निर्णय होना है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को सीरीज खेलने या रद्द करने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। यदि सीरीज रद्द होती है तो अंकों के बंटवारे का निर्णय चैम्पियनशिप की तकनीकी समिति करेगी।
 
JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166
 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली इस सीरीज को यदि भारत खेलने से मना करता है तो उसे अंक नहीं दिए जाने चाहिएं। इस सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 वनडे होने हैं और पी.सी.बी. संयुक्त अरब अमीरात में भारत की मेजबानी करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप के बाद शीर्ष 4 स्थानों पर रहने वाली टीमों को इंगलैंड में अगले वर्ष होने वाले 2017 विश्वकप के लिए स्वत: प्रवेश मिल जाएगा।  भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसी स्थिति में महिला क्रिकेट सीरीज होने के आसार काफी कम ही हैं। भारतीय पुरुष टीम ने भी पाकिस्तान के साथ 2012-13 से ही द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि पाकिस्तान ने भारत की मेजबानी में हुए आई.सी.सी. ट्वंटी-20 विश्वकप, वनडे विश्वकप, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप में क्रिकेट खेला है।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच मई 2014 में एक करार भी हुआ था जिसके तहत दोनों देशों के बीच वर्ष 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी हैं। गत वर्ष भी दिसम्बर में पाकिस्तान की मेजबानी में भारत के साथ सीरीज होनी थी लेकिन विवाद और काफी चर्चा के बावजूद वह द्विपक्षीय सीरीज बी.सी.सी.आई. की ओर से रद्द कर दी गई थी। भारत और पाकिस्तानी महिला टीमों को 25 नवंबर से 5 दिसम्बर तक थाईलैंड में होने वाले एशिया कप टूर्नामैंट में भी एक-दूसरे के साथ खेलना है। 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.