ISL 2017: गोवा एफसी ने 3-2 से चेन्नईयन एफसी को चटाई धूल व्हाट्सएप पर पोस्ट डालना अधिकारी को पड़ा महंगा, गवानी पड़ी कुर्सी गांव में हो रही है राजपाल यादव की बेटी की शादी, बैंक मैनेजर है दामाद करुणामय संसार बनाने के लिए भारत-चीन को मिलकर करना होगा काम: दलाई लामा एशियन कबड्डी चैंपियनशिप: पुरुष व महिला की टीमें घोषित, हिमालय के 4 खिलाडी शामिल विश्व शौचालय दिवस : स्वच्छ भारत मिशन ने मनाया शौचालय दिवस VVS लक्ष्मण की ड्रीम टेस्‍ट टीम घोषित, जानिए टीम के 11 सदस्य बरेली पुलिस ने अपराध होने से पहले आरोपियों को किया गिरफ्तार प्रति व्यक्ति औसत GDP के लिहाज से भारत ने लगाई छलांग, पहुंचा 126 वें स्थान पर अंडर-19 एशिया कप में पाक को हराकर अफगानिस्‍तान बना चैम्पियन जिम्बाब्वे: रॉबर्ट मुगाबे की पार्टी प्रमुख पद से की छुट्टी, एमर्सन नांगाग्वा संभालेंगे कमान सरहदी नागरिकों ने राजस्थान की तर्ज पर एंट्री टैक्स को माफ करने की मांग उठाई ऐसा होगा राजस्थान पुलिस परीक्षा का पैटर्न, पढ़िए पूरी खबर आमिर व सैफ अली खान के अलावा करीना कपूर भी है लव जिहाद का शिकार मार्च 2018 तक कोई नई नियुक्ति नहीं: एसोचैम कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के बीच आरक्षण पर बनी सहमति, आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बक्सर में DM के OSD ने फंदे से लटक कर की आत्महत्या रात को मोजे पहनकर सोने से होते है ये चमत्कारी फायदे जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को ZANU-PF पार्टी ने किया बर्खास्त अल्बर्ट आइंस्टीन के खत की होगी नीलामी, मिल सकते है 10,000 डॉलर
भारत-पाक महिला सीरीज हो सकती है रद्द
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 10:31:19 AM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों का असर दोनों देशों के बीच होने वाली महिला क्रिकेट सीरीज पर भी पड़ सकता है जो मौजूदा हालात में रद्द होने की कगार पर है। भारत और पाकिस्तान के बीच अक्तूबर के अंत तक महिला क्रिकेट सीरीज खेली जानी है जिसमें आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप अंकों का निर्णय होना है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को सीरीज खेलने या रद्द करने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। यदि सीरीज रद्द होती है तो अंकों के बंटवारे का निर्णय चैम्पियनशिप की तकनीकी समिति करेगी।
 
JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166
 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली इस सीरीज को यदि भारत खेलने से मना करता है तो उसे अंक नहीं दिए जाने चाहिएं। इस सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 वनडे होने हैं और पी.सी.बी. संयुक्त अरब अमीरात में भारत की मेजबानी करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप के बाद शीर्ष 4 स्थानों पर रहने वाली टीमों को इंगलैंड में अगले वर्ष होने वाले 2017 विश्वकप के लिए स्वत: प्रवेश मिल जाएगा।  भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसी स्थिति में महिला क्रिकेट सीरीज होने के आसार काफी कम ही हैं। भारतीय पुरुष टीम ने भी पाकिस्तान के साथ 2012-13 से ही द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि पाकिस्तान ने भारत की मेजबानी में हुए आई.सी.सी. ट्वंटी-20 विश्वकप, वनडे विश्वकप, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप में क्रिकेट खेला है।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच मई 2014 में एक करार भी हुआ था जिसके तहत दोनों देशों के बीच वर्ष 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी हैं। गत वर्ष भी दिसम्बर में पाकिस्तान की मेजबानी में भारत के साथ सीरीज होनी थी लेकिन विवाद और काफी चर्चा के बावजूद वह द्विपक्षीय सीरीज बी.सी.सी.आई. की ओर से रद्द कर दी गई थी। भारत और पाकिस्तानी महिला टीमों को 25 नवंबर से 5 दिसम्बर तक थाईलैंड में होने वाले एशिया कप टूर्नामैंट में भी एक-दूसरे के साथ खेलना है। 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.