loading...
आज सीएम हाउस में गृह प्रवेश करेंगे योगी, शाम को होगी फलाहार पार्टी VIDEO: "ऐरो" शो में फिर से नजर आएगी केटी कासिडी! आखिर क्यों राजीव से अक्षय बनें बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' कुमार, जानिए... लोकसभा में आज पास हो सकते हैं GST से जुड़े 4 बिल भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर BCCI ने गृह मंत्रालय से मांगी अनुमति SBI कार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74% करेगा एसबीआई OMG: फिर दिखा मलाइका अरोड़ा का बिंदास अंदाज़, देखें तस्वीरें रामचंद्र गुहा ने कहा- BJP और मोदी की आलोचना पर मुझे मिल रही हैं धमकियां धर्म गुरु दलाई लामा को उल्फा (आई) की धमकी, चीन के खिलाफ कुछ भी न बोले VIDEO: देखिये पॉल वॉकर और उनकी बेटी के खूबसूरत पल! हिन्दी और बांग्ला फ़िल्मों में अपनी छाप छोड़ने वाले प्रसिद्ध अभिनेता थे उत्पल दत्त! टाटा सन्स ग्रुप कंपनियों में 10,000 करोड़ रुपये का करेगी इनवेस्ट UP में अवैध बूचड़खानों के बैन होने के बाद 5 और राज्‍यों में अवैध मीट की दुकानों पर कसा शिकंजा राहुल बोस की 'पूर्णा' देख रो पड़े राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी VIDEO: देखिये क्रिकेट के यादगार ऐतिहासिक पल! इतिहास: हिन्दी के प्रसिद्ध कवि तथा गांधीवादी विचारक थे भवानी प्रसाद मिश्र! डाओ में हुई 150 अंक की तेजी एंटी रोमियो अभियान के तहत चचेरे भाई बहन को किया गिरफ्तार, फिर... अगर किसी के साथ अन्याय हुआ है तो उसे खुलकर सामने आना चाहिए: एहसान कुरैशी ऑस्ट्रलिया में चक्रवाती तूफान 'डेबी' का कहर, क्वींसलैंड में भूस्खलन
भारत-पाक महिला सीरीज हो सकती है रद्द
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 10:31:19 AM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों का असर दोनों देशों के बीच होने वाली महिला क्रिकेट सीरीज पर भी पड़ सकता है जो मौजूदा हालात में रद्द होने की कगार पर है। भारत और पाकिस्तान के बीच अक्तूबर के अंत तक महिला क्रिकेट सीरीज खेली जानी है जिसमें आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप अंकों का निर्णय होना है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को सीरीज खेलने या रद्द करने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। यदि सीरीज रद्द होती है तो अंकों के बंटवारे का निर्णय चैम्पियनशिप की तकनीकी समिति करेगी।
 
JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166
 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली इस सीरीज को यदि भारत खेलने से मना करता है तो उसे अंक नहीं दिए जाने चाहिएं। इस सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 वनडे होने हैं और पी.सी.बी. संयुक्त अरब अमीरात में भारत की मेजबानी करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप के बाद शीर्ष 4 स्थानों पर रहने वाली टीमों को इंगलैंड में अगले वर्ष होने वाले 2017 विश्वकप के लिए स्वत: प्रवेश मिल जाएगा।  भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसी स्थिति में महिला क्रिकेट सीरीज होने के आसार काफी कम ही हैं। भारतीय पुरुष टीम ने भी पाकिस्तान के साथ 2012-13 से ही द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि पाकिस्तान ने भारत की मेजबानी में हुए आई.सी.सी. ट्वंटी-20 विश्वकप, वनडे विश्वकप, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप में क्रिकेट खेला है।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच मई 2014 में एक करार भी हुआ था जिसके तहत दोनों देशों के बीच वर्ष 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी हैं। गत वर्ष भी दिसम्बर में पाकिस्तान की मेजबानी में भारत के साथ सीरीज होनी थी लेकिन विवाद और काफी चर्चा के बावजूद वह द्विपक्षीय सीरीज बी.सी.सी.आई. की ओर से रद्द कर दी गई थी। भारत और पाकिस्तानी महिला टीमों को 25 नवंबर से 5 दिसम्बर तक थाईलैंड में होने वाले एशिया कप टूर्नामैंट में भी एक-दूसरे के साथ खेलना है। 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.