बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में राज्य सरकार के खिलाफ धरना रेलों में परोसा जाने वाला भोजन और पानी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक विभागीय लापरवाही के चलते स्वास्थ्य केंद्र दनकौर की मशीने हुई खराब स्वास्थ्य निदेशक ने सभी शिविरों का निरीक्षण किया विद्यालय परिसर में 500 बच्चों का स्वास्थ्य जांचा सुमन मुनि महाराज ने जैन धर्म में तप को मोक्ष का मार्ग बताया हमें सदा अपने कुल व धर्म पर अभिमान करना चाहिए गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एएनसी जांच जरूरी शंखनाद संस्था ने चलाया "भीख नही शिक्षा दो" अभियान, सुमन शर्मा ने किया पोस्टर विमोचन पाक को अमेरिका का झटका, आंतक के खिलाफ मिलने वाले फंड पर लगाई रोक एस. बद्रीनाथ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को कहा अलविदा अमेरिका ने पाक को दिया एक और झटका, लगातार दूसरे साल एंटी टेरर फंडिंग पर लगाई रोक चीनी की कीमतों में बढ़ोतरी, तेल के दाम हुए सस्ते WWC17: सेमीफाइनल की पारी को लेकर हरमनप्रीत ने किया खुलाशा चित्तौड़गढ़ सांसद ने की कृषि विज्ञान केन्द्र की मांग को लेकर परषोत्तम रूपाला से की मुलाकात एप्पल की नई टेक्नोलॉजी से बढ़ेगी भारतीय रेलों की स्पीड: सुरेश प्रभु ATP टूर्नामेंट चेन्नई से पुणे स्थानांतरित होने से अमृतराज बंधु दुखी बॉडी पर इन 7 जगहों पर है तिल है तो हो सकता है ये... मोर्ने मोर्केल ने वनडे क्रिकेट करियर को लेकर चिंता की व्यक्त ड्रग रैकेट में फंसा 'बाहुबली-2' का एक्टर सुब्बाराजू, SIT ने की पूछताछ
भारत-पाक महिला सीरीज हो सकती है रद्द
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 10:31:19 AM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों का असर दोनों देशों के बीच होने वाली महिला क्रिकेट सीरीज पर भी पड़ सकता है जो मौजूदा हालात में रद्द होने की कगार पर है। भारत और पाकिस्तान के बीच अक्तूबर के अंत तक महिला क्रिकेट सीरीज खेली जानी है जिसमें आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप अंकों का निर्णय होना है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को सीरीज खेलने या रद्द करने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। यदि सीरीज रद्द होती है तो अंकों के बंटवारे का निर्णय चैम्पियनशिप की तकनीकी समिति करेगी।
 
JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166
 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली इस सीरीज को यदि भारत खेलने से मना करता है तो उसे अंक नहीं दिए जाने चाहिएं। इस सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 वनडे होने हैं और पी.सी.बी. संयुक्त अरब अमीरात में भारत की मेजबानी करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि आई.सी.सी. महिला चैम्पियनशिप के बाद शीर्ष 4 स्थानों पर रहने वाली टीमों को इंगलैंड में अगले वर्ष होने वाले 2017 विश्वकप के लिए स्वत: प्रवेश मिल जाएगा।  भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसी स्थिति में महिला क्रिकेट सीरीज होने के आसार काफी कम ही हैं। भारतीय पुरुष टीम ने भी पाकिस्तान के साथ 2012-13 से ही द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि पाकिस्तान ने भारत की मेजबानी में हुए आई.सी.सी. ट्वंटी-20 विश्वकप, वनडे विश्वकप, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप में क्रिकेट खेला है।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच मई 2014 में एक करार भी हुआ था जिसके तहत दोनों देशों के बीच वर्ष 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी हैं। गत वर्ष भी दिसम्बर में पाकिस्तान की मेजबानी में भारत के साथ सीरीज होनी थी लेकिन विवाद और काफी चर्चा के बावजूद वह द्विपक्षीय सीरीज बी.सी.सी.आई. की ओर से रद्द कर दी गई थी। भारत और पाकिस्तानी महिला टीमों को 25 नवंबर से 5 दिसम्बर तक थाईलैंड में होने वाले एशिया कप टूर्नामैंट में भी एक-दूसरे के साथ खेलना है। 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.