संजीवनी टुडे

News

कुछ लोगो की मौत इस तरह से हुई की बस पहेली बन के रह गये

Sanjeevni Today 01-12-2016 23:01:48

नई दिल्ली। मृत्यु आखिर सत्य है। इससे कोई बच नहीं सकता। मृत्यु किसी भी रास्ते आप तक पहुंच सकती है। यकीन नहीं हो रहा? पढ़िए, कैसे अजीब तरीकों से मौत ने मुलाकात की है लोगों से..

बेटरटॉन शहर की मेयर मोनिका मेयर अपने शहर के सीवेज टैंक को चेक कर रही थी, तभी वो उसमें फिसलकर गिर पड़ी। वो 15 फुट गहरे तक मानव मल में दब गई और दम तोड़ दिया। क्या ऐसी मौत सामान्य है?

श्याम देख की महारानी(अब थाईलैंड) सुनंदा कुमारीरत्ना महज इसलिए समंदर में डूब गई, क्योंकि उन्हें किसी आम व्यक्ति को छूने की इजाजत नहीं थी। अब कोई महारानी की जान बचाकर खुद की कुर्बानी क्यों देगा?
फगिल्यू मुखामेत्ज्यानोव नाम की रूसी महिला की आंख खुली, तो उसने खुद को ताबूत में बंद पाया। उसे गलत तरीके से मृत घोषित कर दिया गया था। पर जैसे ही उसे पता चला कि उसे मृत घोषित कर दिया था, जिंदा होने के बावजूद। वो तुरंत मर गई।

हैंस स्टेनिंगर की दुनिया में सबसे लंबी दाढ़ी थी। पर 1567 में अपनी ही दाढी बनाते समय उसकी मौत हो गई। क्योंकि उस कस्बे में आग लग गई थी, और वो अपनी दाढी काटने के दौरान ही मृत्यु को प्राप्त हुआ।

बासील ब्रॉउन फिटनेस प्रेमी था। वो हर रोज एक गैलन गाजर का जूस पीता था, ताकि वो फिट रह सके। पर उसी गाजर के जूस ने उसकी जान ले ली।

क्राईसिप्पस ऑफ सोली एक ग्रीक फिलॉसिफर था। पर उसकी मौत हंसते हंसते हो गई। दरअसल, उसने एक गधे को अफीम खाते देखा, और इतनी देर तक हंसता रहा। जब तक उसी जान नहीं चली गई।
मारिया पैंडाजोलॉउलोज नाम की नई नवेली दुल्हन मॉंट्रियल में नदी में डूब कर मर गई, वो भी तब-जब वो अपनी शादी का फोटोशूट करा रही थी। शायद उसके नसीब में नहीं था शादीशुदा जीवन।

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From interesting-news