loading...
loading...
loading...
दूल्हे की सच्चाई का पता चला तो दुल्हन रह गई सन्न बारिश में भीगते हुए करीना की ये तस्वीरें हुई वायरल, देखें तस्वीरें सिर्फ 100 रुपए के लिए शराबी बेटे ने कर दी मां की हत्या सीरिया के मयादीन में स्थित आईएस संचालित जेल पर हमला ,60 लोगों की मौत तीन दिवसीय विदेश यात्रा पूरी कर लौटे मोदी, सुषमा ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत शिवसेना ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल, कहा- उनके शब्दों में निश्चित ही दम है Video: 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' का गाना हंस मत पगली... रिलीज यहां पर एक ऐसे बच्चे ने लिया जन्म जिसका नहीं है सिर! अपराधी लड़की ने कारोबारी को शराब पिलाकर कर दिया अचेत और फिर... 1.61% की गिरावट के साथ नैस्डेक 6146.62 पर बंद राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया मनमोहन की मौजूदगी में मीरा कुमार ने भरा नामांकन डॉलर के मुकाबले रुपए में आई 2 पैसे की गिरावट वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर आंतकी हमला कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को 100 में से 1 नंबर दूंगी: मायावती ऑटो से उतरते वक्त अपराधियों ने युवती के हाथ छीना मोबाइल और फिर... जीएसटी लागू करने की तैयारी पूरी, पर्लियमेंट के सेंट्रल हॉल में हो रहा है रिहर्सल सुरक्षा व्यवस्था के लिए US देगा भारत को संसाधन और तकनीक: अमेरिकी उपराष्ट्रपति शाहरुख़ के साथ करने से करीना ने किया इंकार, ये है वजह एक ऐसा किला जिसकी दीवारों से टपकता था खून और रात में... चीन में भूस्खलन में जिंदा दफन लोगों में से 35 लोग सुरक्षित मिले, 73 लोग लापता
क्रिकेट में हार पर भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को दिया करारा जबाब
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 01:28:09 PM
1 of 1

लंदन। दुनियाभर की निगाहें जब भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले पर टिकी हुई थीं तो लंदन में दूसरी ओर भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल्स के पूल बी मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैटिक पूरी कर ली। 

 

भारतीय टीम रविवार को इस जीत के साथ पूल बी में नौ अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल दागे। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) और आकाशदीप (47वें और 59वें मिनट) ने गोल किए। प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया।

दूसरे मिनट में पाकिस्तान के पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को नाकाम करते हुए भारत ने 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपना खाता खोला। टीम के लिए यह गोल हरमनप्रीत ने किया। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त दिलाई। इस बीच, मनदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। पाकिस्तान की सभी कोशिशों को नाकाम करते हुए 24वें मिनट में तलविंदर ने एक बार फिर आगे बढ़कर फील्ड गोल दागा। इस गोल के दम पर भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे ही मिनट में चिंग्लेसाना सिंह ने भारत के लिए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने इस अवसर को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 4-0 से आगे किया। पाकिस्तान टीम की ओर से 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल की कोशिश को आकाश चिकते ने शानदार तरीके से विफल किया।

इसके बाद सरदार सिंह से मिले पास को 47वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने सफल रूप से पाकिस्तान के खेमे में डाला और 5-0 किया। दो मिनट बाद प्रदीप मोर (49वें मिनट) ने टीम के लिए छठा गोल किया। पाकिस्तान के लिए 57वें मिनट में मुहम्मद उमर भुट्टा ने पेनाल्टी कॉर्नर की बदौलत एकमात्र गोल किया। इसकी प्रतिक्रिया में एक मिनट बाद ही आकाशदीप ने भारत के लिए सातवां गोल किया। पाकिस्तान की यह लगातार तीसरी हार है। भारत का अगला मुकाबला 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा।

खिलाड़ियों ने बांधा काला फीता। भारतीय टीम इस मैच में हाल में भारतीय सेना पर हमलों में शहीद हुए सैनिकों को ऋद्धांजलि देने के लिए अपने बाजुओं पर काला फीता बांधकर खेली। भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ ने भी हाथों में काला फीता बांधा हुआ था।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.