शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया.. नोटबंदी भ्रष्टाचार ख़त्म करने का अचूक हथियार: मोदी खरीददारी करने गयी महिला से छेड़छाड़, आरोपी फरार तेंदुए की कीमती खाल की तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार गुरदासपुर के छावनी इलाके में तलाशी अभियान 'ओके जानू' 13 जनवरी, 2017 को सिल्वर स्क्रीन पर होगी रिलीज स्पेशल टीम ने कुख्यात सूरज गिरोह के 9 गुर्गों को किया गिरफ्तार जम्मू कश्मीर में ले घूमने का मजा, सुरक्षा की चिंता न करें : महबूबा
भारत ने तीसरा टेस्ट आठ विकेट से जीता, श्रृंखला में 2-0 की बढ़त
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 03:54:49 PM
1 of 1

मोहाली। पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली। इंग्लैंड द्वारा दिये गये 103 रनों के लक्ष्य को भारत ने चौथे दिन आठ विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाकर हासिल कर लिया। पार्थिव पटेल 67 और विराट कोहली छह रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा (25) और मुरली विजय (0) रहे। इंग्लैंड की तरफ से आदिर रशीद और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट लिया। पहली पारी में इंग्लैंड ने 283 रन बनाये थे| जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 417 रन बनाये। 


चौथे दिन लंच के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी 236 रनों पर सिमट गई। भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट 246 रनों से जीता था, जबकि राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारत के लिए पहले दोनों विकेट आर अश्विन ने लिए। पहले उन्होंने कप्तान एलेस्टर कुक (12) को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इसके बाद मोइन अली (05) को जयंत यादव के हाथों कैच आउट करवाकर उन्होंने दूसरी सफलता दिलाई। जयंत यादव ने भारत के लिए तीसरा विकेट लिया। उन्होंने बेयरस्टो (13) को पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन ने बेन स्टोक्स (5) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और ये उनके तीसरे शिकार बने। 

चौथे दिन के दूसरे ही ओवर में जडेजा ने बैटी (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। इसके बाद जयंत यादव की गेंद पर जडेजा ने मिडऑन पर बटलर (18) का कैच लेकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद जो रूट (78) का जडेजा की गेंद पर स्लिप पर खड़े रहाणे ने बेहतरीन कैच पकड़कर इंग्लैंड को सातवां झटका दे दिया। शमी ने वोक्स (30) को पटेल के हाथों कैच आउट करा कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। इसके एक गेंद बाद ही उमेश यादव ने शमी की गेंद पर कैच लेकर रशीद (0) को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद एंडरसन (5) पर जडेजा के बेहतरीन थ्रो के चलते रन आउट हो गए| इसी के साथ इंग्लैंड की दूसरी पारी सिमट गई ।

यह भी पढ़े :चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े :बदनसीबी के आगे हार गयी माँ की ममता, बच्चे तक को बेचना पड़ रहा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.