संजीवनी टुडे

News

श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया

Sanjeevni Today 11-08-2017 16:46:19

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पिछले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत के साथ सीरीज पर कब्जा कर चुकी टीम इंडिया की निगाहें अब पल्लेकेल में शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के साथ सीरीज में 3-0 की क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने पर लगी हुई हैं। 

 

यह भी पढ़े : PICS: ये है संसार की 5 सबसे खूबसूरत औरतें!

भारत ने 85 साल के इतिहास में केवल पहली बार ही विदेशी मैदान पर सीरीज में तीन टेस्ट जीते हैं और अब स्टार खिलाड़ी और कप्तान विराट के नेतृत्व में एक बार फिर टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। भारत ने विराट के ही नेतृत्व में 22 साल के अंतराल पर पिछले श्रीलंका दौरे में 3 मैचों की सीरीज 2-1 से हासिल की थी और इस बार कप्तान 3-0 से क्लीन स्वीप करने के करीब हैं। 

भारत के सफल कप्तानों में शुमार हो चुके 28 साल के विराट के नेतृत्व वाली नंबर एक टेस्ट टीम के खिलाड़ियों में बिना किसी परेशानी के पल्लेकेल में मेजबान टीम को शिकस्त देने का मौका रहेगा जबकि श्रीलंकाई टीम इस मैच में हार टालकर अपना सम्मान बचाना चाहेगी।


वर्तमान शृंखला में भारत ने गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रन और कोलंबो में दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रन से पराजित किया था। भारतीय टीम की बेहतरीन फार्म को देखते हुए पल्लेकल में भी वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

भारत इससे पहले कभी पल्लेकल में टेस्ट मैच नहीं खेला है जबकि श्रीलंका ने यहां जो पांच टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से एक में उसे हार और एक में जीत मिली है जबकि बाकी तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। भारत ने पल्लेकल में हालांकि एक वनडे और एक टी-20 मैच खेला है और दोनों में उसने जीत दर्ज की है।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !जयपुर में मात्र 2 लाख में प्लॉट बुक करें 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended