AC में रहने की आदत आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक पनीर खाने का सही समय और फायदे घंटो तक गेम खेलना स्वास्थ्य के लिए खतरनाक कपूर के तेल से दूर करे डैंड्रफ की समस्या आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करेगा ये फेस पैक महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं मिताली राज : शिवराज सिंह विश्व बैंक की टीम के सदस्यो ने की शिक्षा मंत्री देवनानी से मुलाकात 78 हजार निजी विद्यालयों के अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी करनी होगी टीचर ट्रेनिंग प्रो कबड्डी लीग 2017: तमिल थलाइवाज और हरियाणा स्टीलर्स का मुकाबला 25-25 से रहा ड्रा बांग्लादेश में जाने ले रहा है बाढ़, 30 की मौत लाल किला पर रही राजस्थानियो की धूम, जयहिंद के साथ जय जय राजस्थान की रही गूंज... BCCI के शीर्ष अधिकारियों को हटाने की सीओए ने SC से की मांग हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने विदेशी आतंकवादी संगठन किया घोषित INDvsSL: वनडे सीरीज में रोहित शर्मा बने उपकप्तान, कहा- मौके का उठाऊंगा फायदा जयपुर की कई कॉलोनियों में शुक्रवार को नहीं होगी बीसलपुर पानी की सप्लाई तिरंगे के सम्मान में नक्सली भी पीछे नहीं, दी सलामी टीम इण्डिया के ‘गब्बर’ श्रीलंका की सड़को पर ऑटो चलाकर उठा रहे है लुफ्त इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का स्वच्छता पखवाड़ा सम्पन्न जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर मारा छापा, सात लोगों को किया गिरफ्तार शारापोवा को मिली वाइल्ड कार्ड इंट्री, यूएस ओपन में खेलेगी पहला ग्रैंड स्लेम
INDvsSL: पहले दिन के खेल समाप्ति पर भारत का स्कोर score 329/6
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 06:15:29 PM
1 of 1

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच में पहले दिन की खेल की समाप्ति तक भारत ने 6 विकेट गंवाकर 329 रन बना लिये हैं। पिच पर साहा 13 रन बनाकर जमे हुए हैं और उनके साथ नाइट वाचमैन के तौर पर हार्दिक पंड्या 1 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता है और बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। श्रीलंका की टीम में 3 बदलाव हुए हैं लक्षण रंगीका, विश्व फर्नांडो और लाहिरू कुमारा को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है। 

 

यह भी पढ़े: इस टीचर की खूबसूरती और फिटनेस को देख आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने 

India, Sri Lanka, Test match, Kandy's Pallekele stadium, Virat Kohli, batting,भारत,श्रीलंका,टेस्ट मैच,कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम,विराट कोहली,बल्लेबाजी

 

भारत के विकेट्स 

मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया है। सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी भारतीय टीम इस आखिरी मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। पहले दिन लंच के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर 90 ओवर में 6 विकेट खोकर 329 रन है। लोकेश राहुल (85) चेतेश्‍वर पुजारा (8) और शिखर धवन (119), अजिंक्य रहाणे (17), विराट कोहली (42), रविचंद्रन अश्विन (31) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं।  रिद्धिमान साहा (13) और  हार्दिक पांड्या (1) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

 

 

कप्‍तान विराट कोहली आज अपने अर्धशतक से चूक गये और 42 रन बनाकर आउट हो गये. अश्विन आज 31 रन बनाये और पहले दिन के खेल की समाप्ति से पहले आउट हो गये। धवन (119) और लोकेश राहुल (85) ने 188 रन की मजबूत साझेदारी निभायी और 1993 में मनोज प्रभाकर और नवजोत सिद्धू के बीच श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पहले विकेट की 173 रन की सबसे बड़ी भागीदारी को पीछे छोड़ा। 

India, Sri Lanka, Test matches, candy, Lokesh Rahul, records,भारत,श्रीलंका,टेस्ट मैचों,कैंडी,लोकेश राहुल,रिकॉर्ड

 

पहले दोनों मैचों में हावी रही भारतीय टीम
पहले दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम मेजबानों पर पूरी तरह से हावी रही है। उसे दोनों मैचों में जीत के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ी। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को 304 रन से मात दी थी, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में उसने मेजबानों को पारी और 53 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी। अगर भारत इस मैच को जीत लेता है तो वह श्रीलंका में 9 टेस्ट मैच जीतने वाली पहली विदेशी टीम बन जाएगी। 

श्रीलंका-  उपुल थरंगा, दिमुथ करुनारात्ने, कुसल मेंडिस, दिनेश चंडीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरुवान परेरा, लक्षण संदाकन, मलिंडा पुष्पकुमारा, विश्वा फर्नांडो और लहिरू कुमार।

टीम इंडिया- शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.