रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
IND vs AUS: विराट सेना कंगारुओं पर करेंगी प्रहार, टीम की निगाहें सीरीज पर
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 10, 2017 | 04:09:05 PM
1 of 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया मंगलवार को गुवाहाटी के नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में उतरेगी। इस मैच में जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाना विराट ब्रिगेड का टारगेट होगा। T-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम टीम इंडिया रांची में वर्षाबाधित पहले टी20 मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़े: इस अनोखे बच्चे के पास है 15 अंगुलियां और 16 अंगूठे!

टीम इंडिया ने आज यदि जीत दर्ज की तो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार द्विपक्षीय सीरीज जीतने की उपलब्धि अपने नाम कर लेगी। भारतीय टीम कंगारुओं के खिलाफ अब तक लगातार 7 टी-20 मुकाबले जीत चुकी है। इससे पहले टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 2016 में टी20 सीरीज में 3-0 से, इसी वर्ष टेस्‍ट सीरीज में 2-1 से, वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था।
 
 

टीम इंडिया की कोशिश पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराने की होगी, बल्लेबाजी आक्रमण पूरी तरह से कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी पर होगी। वहीं निचले क्रम में मनीष पांडे, केदार जाधव और हार्दिक पंड्या पर मजबूत स्कोर देने की जिम्मेवारी होगी। विराट इस मैच में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। यह 'चाइनामैन' एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को तोड़ने की भरपूर कोशिश करेगा।

Champions Trophy, India, Ashish Nehra, ODI, चैंपियंस ट्रॉफी, भारत, आशीष नेहरा, वनडे

कप्तान स्टीव स्मिथ के सीरीज से बाहर होने के बाद और ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म में न होने के कारण कंगारू टीम की बल्लेबाजी पर काफी कमजोर साबित हुई है। कार्यवाहक कप्तान डेविड वॉर्नर और उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले एरॉन फिंच पर दबाव बढ़ गया है। बड़ा स्कोर करने या बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए इन दोनों में से किसी एक का चलना जरूरी हो गया है। 

 Australia, India, ODI Series, M Chinnaswamy Stadium, Captain Steve Smith,ऑस्ट्रेलिया,भारत,वनडे सीरीज,एम चिन्नास्वामी स्टेडियम ,कप्तान स्टीव स्मिथ

यह भी पढ़े: बार्बी डॉल जैसी नजर आने के लिए इस लड़की ने किया कुछ ऐसा...

विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ सकते हैं। श्रीलंका के तिलकरत्न दिलशान के नाम 1889 रन है, जबकि विराट कोहली फिलहाल 1852 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के धुरंधर ब्रेंडन मैक्कुलम (2140 रन) टॉप पर कायम हैं।

Sports, Australia, India, T-20, Virat Kohli, Shikhar Dhawan, Guwahati, Stadium BarSapara, Nehru Stadium, ऑस्ट्रेलिया, भारत, टी-20, विराट कोहली, शिखर धवन, गुवाहाटी, स्टेडियम बारसापारा, नेहरू स्टेडियम

यह होगी दोनों टीम:-
भारत:
 विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर (कप्तान), एम. हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.