संजीवनी टुडे

News

ब्लाइंड वर्ल्ड कप के लिए इंडियन क्रिकेट टीम का ऐलान

Sanjeevni Today 05-12-2017 09:08:47

नई दिल्ली। नेत्रहीन क्रिकेट संघ (CABI) ने सोमवार को पांचवें वनडे विश्व कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। इस नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 7 से 21 जनवरी तक पाकिस्तान और दुबई में होगा। 

भारत के अलावा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। यदि 2 यूरोपीय टीमें फाइनलम में पहुंचती हैं तो यह UAE में खेला जाएगा जबकि एशियाई टीम फाइनल में पहुंचती है तो यह पाकिस्तान में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट के लिए टीम के चयन से पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में 8 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक क्षेत्रीय और राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। 

भारत की यह 17 सदस्यीय टीम अब एक माह के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी, जिसका समर्थन भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन एंटरटेनमेंट टिकट विक्रेता कंपनी 'बुकमाई शो' की एक चैरिटी पहल 'बुक माई स्माइल' कर रही है। 

इस शिविर का आयोजन बेंगलुरु के गोपालन स्कूल परिसर में 6 दिसम्बर से शुरू होगा, जो अगले साल 7 जनवरी तक जारी रहेगा। 

यह भी पढ़े: बुर्का पहन सड़क पर जमकर नाची मुस्लिम लड़कियां, मचा बवाल

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम
मोहम्मद जफर इकबाल (बी-1 वर्ग), नरेशभाई तुम्दा (बी-1), महेंद्र वैष्णव (बी-1), सोनू गोलकर (बी-1), प्रेम कुमार (बी-1), बासप्पा वदगोल (बी-1), अजय कुमार रेड्डी (बी-2), डी. वेंकटेश्वर राव (बी-2), गणेशभाई मुहुदकर (बी-2) , सुराजीत घारा (बी-2), अनिलभाई गारिया (बी-2), प्रकाश जयरमैय्या (बी-3), दीपक मलिक (बी-3), सुनील रमेश (बी-3), टी. दुर्गा राव (बी-3), पंकज भुए (बी-3) और रामबीर (बी-3)। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended