loading...
सीनियर सैकण्डरी कला वर्ग का परीक्षा परिणाम शनिवार को बेहद खूबसूरत दिखने वाली इस हसीना ने रची थी खौफनाक साजिश, मिली फांसी की सजा यहां हर महीने लगभग 25 जानवरों की हो जाती है मौत, जानिए वजह अब चुनाव में नामांकन के लिए कर सकते है ऑनलाइन आवेदन भारत में लश्कर के 21 आतंकियों के आने की खबर, हाई अलर्ट जारी एक साथ आईं इतनी लाशें, 40 क्विंटल लकड़ी और एक हजार से ज्यादा कंडे से जल उठा श्मशान नारायण मूर्ति ने आईटी सेक्टर में कर्मचारियों को नौकरी से हटाए जाने पर जताया दुख किसान कृषि के साथ पशुपालन कर 12 मास पाएं रोजगार : जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री केजरीवाल कभी भी सत्येंद्र जैन से पल्ला झाड़ सकते है: कपिल मिश्रा आंध्र प्रदेश में दिनदहाड़े शख्‍स की हत्या, विडियो बनाते रहे लोग पर्यटन का दूसरा नाम आकर्षण: यूनुस खान सहारा समूह अपने तीन विदेशी होटलों की बिक्री के लिए कर रहा है बातचीत अनोखी परम्परा: यहां पर गोरा बच्चा पैदा करने पर किया जाता है ये काम... चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : भारत के क्रिकेट योद्धा पहुचें इंग्लैंड, पहली जंग 1 जून से भारतीय लापता सुखोई-30 विमान का मिला मलबा, 2 पायलट थे सवार बेटे ने वृद्ध मां का गला घोंटकर की हत्या आज से भारत में बनी मर्सिडीज कारें हो जाएगी 7 लाख रुपए सस्ती यहां की इस अनोखी परम्परा के बारें में जानकर आप रह जाएंगे दंग आतंकवाद से पीड़ित देशों में ट्रंप ने भारत का नाम लिया,सऊदी के किंग ने नवाज से मांगी माफी 12वीं क्लास की छात्रा ने जहर खाकर की आत्महत्या, जानिए पुरा मामला...
ICC टेस्ट रैंकिंग: भारत नंबर 1 काबिज, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 11:44:35 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आईसीसी द्वारा जारी नई टेस्ट रैंकिंग में भारत 115 अंको के साथ पहले स्थान पर काबिज होकर किंग बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लग गया है। कभी एक नंबर की कुर्सी हासिल करने वाली पाकिस्तान की टीम अब 102 अंकों के साथ चौथे नंबर पर खिसक गई है। 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर न्यूजीलैंड ने कब्जा कर लिया जिससे पाकिस्तान का नुक्सान हुआ। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर चौथे स्थान पर धकेल दिया, वहीं न्यूजीलैंड की टीम 96 अंकों के साथ 6वें स्थान पर काबिज है। 

भारत को पछाड़ पाक बना था नंबर 1
गौरतलब हो कि 22 अगस्त को भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुआ टेस्ट मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। जिसका फायदा पहली बार पाकिस्तान टीम को मिला और वह टेस्ट में नंबर-वन बन गया। नंवर वन की कुर्सी हासिल करते ही पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 की बनने वाला पांचवा देश बन गया। 

पाकिस्तान 111 अंकोंके साथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बन गया था, जबकि भारत 110 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गिरा। लेकिन कोहली की विराट कप्तानी के आगे पाकिस्तान ज्यादा दिन तक कुर्सी संभाल नहीं पाया और अब भारत 115 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। 

आईसीसी द्वारा जारी की गई टेस्ट रैंकिंग 
टीम                    मैच           रेटिंग
भारत                  29             115
इंगलैंड                 44            105
ऑस्ट्रेलिया            40            105
पाकिस्तान            32            102
दक्षिण अफ्रीका       29            102
न्यूजीलैंड             38              96
श्रीलंका                35              96
वेस्टइंडीज            30              69
बांग्लादेश             15              65
जिम्बाब्बे             48               5

 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

 

 

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.