loading...
पहले वीकेंड में कमजोर रही 'फिल्लौरी' और 'अनारकली' कस्बों के नाम परिवर्तन की प्रक्रिया प्रस्ताव आने पर की जाएगी प्रारम्भ : राज्यमंत्री शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति इरानी ने किया 33वें इंडिया कारपेट एक्‍सपो का उद्घाटन विश्व में बढ़ती एड्स रोगियों की संख्या चिंता का विषय : डॉ. करीम आईसीसी के प्रमुखों के लिए पहला प्रशिक्षण कार्यक्रम अगले माह होगा : मेनका गांधी एलईडी वितरण योजना में भाजपा ने किया 20 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार : कांग्रेस शीतकालीन खेलों के बाद भारत लौटे खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने किया सम्मनित डॉक्टरों ने PG कोर्स के लिए आरक्षण का कोटा समाप्त करने को लेकर निकाली रैली पति से झगड़े के बाद महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद हुआ कैंसर पीड़िता का इलाज भारत धर्मशाला में सीरीज पर जीत से 87 रन दूर सिनेमा के माध्यम से मज़बूत होंगे भारत और वियतनाम के रिश्ते : वेंकैया नायडू पेट्रोलियम सप्लाई को लेकर भारत-नेपाल के बीच समझौता आत्महत्या के प्रयास को नहीं माना जायेगा अपराध, मानसिक स्वास्थ्य देखरेख विधेयक राज्यसभा में पारित क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में गंजे के साथ तस्कर को दबोचा युवा उद्यमियों प्रोत्साहन योजना से लोगो को रोजगार मिलने की संभावना: मंत्री चैनल ने दिया कपिल को जोर का झटका, कलर्स पर आएगा 'कॉमेडी नाइट विद गुत्थी' रेलवे आईटी उद्योग के साथ भागीदारी पर दे जोर : सुरेश प्रभु भाजपा सरकार की कथनी एवं करनी में अंतर : पायलट गोविंदा और शिल्पा शेट्टी पर न्यायालय सख्त, 20 अप्रैल को सशरीर हाजिर होने का फरमान
ICC टेस्ट टीम रैंकिंग: भारत टॉप पर, चौथे स्थान पर लुढ़का पाक, अफ्रीका को जबरदस्त फायदा
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 04:00:45 AM
1 of 1

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सीरीज के बाद टेस्ट रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज फिलहाल जारी है और इसके मैचों का रैंकिंग पर असर सीरीज के बाद पड़ेगा। फ़िलहाल दो टॉप की टीमों के सीरीज हारने से रैंकिंग में बहुत ही उलटफेर हुआ है। जहाँ एक तरफ दक्षिण अफ्रीका ने अपने से रैंकिंग में ऊपर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हराया, वहीँ न्यूजीलैंड ने दूसरे स्थान पर काबिज़ पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे और अफ़्रीकी टीम 96 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। दो टेस्ट जीतने के कारण दक्षिण अफ्रीका को 6 अंकों का फायदा हुआ लेकिन वो अभी भी पांचवें स्थान पर ही हैं। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हारने के कारण तीन अंकों का नुकसान हुआ और वो अब 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Image result for ICC Test rankings India fourth on top rolled baking tremendous benefit to Africa

पाकिस्तान को सात अंकों का जबरदस्त नुकसान
पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के कारण सात अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ है और वो अब 102 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऊपर चौथे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के नीचे जाने के कारण इंग्लैंड अब 105 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। न्यूजीलैंड को 5 अंकों का फायदा हुआ है और वो 96 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुँच गये हैं। श्रीलंका के भी 96 अंक हैं लेकिन वो सातवें स्थान पर है। हालांकि अगर भारत ने इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया तो इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर खिसक जाएगी और भारतीय टीम 120 के साथ सभी टीमों से काफी आगे निकल चुकी रहेगी। इंग्लैंड को दूसरे स्थान पर बरक़रार रहने के लिए भारत के खिलाफ अगले दोनों टेस्ट जीतने होंगे, लेकी इसकी संभावना काफी कम है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है और जो भी टीम ये सीरीज जीतेगी, उनका दूसरे स्थान पर पहुंचना तय है। भारतीय टीम फिलहाल नंबर 1 पर ही काबिज़ रहेगी और उन्हें हटाना अभी लगभग नामुमकिन है।


टेस्ट रैंकिंग:
रैंक                 टीम                  प्वाइंट्स
1                  भारत                    115
2                 इंग्लैंड                    105
3            ऑस्ट्रेलिया                  105
4            पाकिस्तान                  102
5          दक्षिण अफ़्रीका              102
6             न्यूजीलैंड                   96
7             श्रीलंका                      96
8            वेस्टइंडीज                  69
9             बांग्लादेश                  65

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.