loading...
उत्तरप्रदेश: कानून से बेख़ौफ़ लुटेरों ने 'गन प्वाइंट' पर दो घरों में की लूटपाट ICC ने पुणे पिच को लेकर BCCI से मांगा जबाव देश की पहली हवाई तीर्थयात्रा योजना का शुभारम्भ, मुख्यमंत्री ने माला पहनाकर किया रवाना कोच कुंबले ने किया इस युवा खिलाडी का सपना साकार उपवास सर्वोच्च उपचार और सर्वमहान आरोग्य तुर्की की एक अदालत ने जर्मन पत्रकार को जेल भेजने का दिया आदेश VIDEO: इस फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी के लिए तैयार है रानी मुखर्जी! सुषमा ने कंसास में बीच-बचाव करने वाले अमेरिकी युवक की बहादुरी को सराहा गाम्बिया के सैन्य प्रमुख जनरल उस्मान बैजी को पद से हटाया भारतीय सीनियर फुटबॉल राष्ट्रीय टीम का अभ्यास शिविर मुंबई में पन्नीरसेल्वम गुट के 12 सांसदों ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, जयललिता की मौत की जांच की मांग VIDEO: रिलीज हुआ फिल्म फिल्लौरी का तीसरा शानदार गाना यौन शोषण के आरोप में उबर ने मांगा भारतीय शीर्ष अधिकारी से इस्तीफा WWE रिंग में फ्लेयर के साथ नजर आएगी ये टेनिस स्टार बांग्लादेश में जापानी नागरिक की हत्या में पांच आतंकियों को सजा-ए-मौत SC ने खारिज की 23 हफ्ते के भ्रूण के गर्भपात की याचिका, कहा- हमारे हाथ में हैं एक मासूम की जिंदगी VIDEO: आखिर क्यों शाहरुख़ ने कंगना के साथ काम करने से किया इंकार? इतिहास: भारतीय हिन्दी सिनेमा के प्रसिद्ध संगीतकार और गायक थे रवीन्द्र जैन अफगानिस्तान: पुलिसकर्मी ने अपने सहकर्मियों पर की फायरिंग, 11 की मौत VIDEO: मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दिया ये संदेश!
ICC टेस्ट टीम रैंकिंग: भारत टॉप पर, चौथे स्थान पर लुढ़का पाक, अफ्रीका को जबरदस्त फायदा
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 04:00:45 AM
1 of 1

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सीरीज के बाद टेस्ट रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज फिलहाल जारी है और इसके मैचों का रैंकिंग पर असर सीरीज के बाद पड़ेगा। फ़िलहाल दो टॉप की टीमों के सीरीज हारने से रैंकिंग में बहुत ही उलटफेर हुआ है। जहाँ एक तरफ दक्षिण अफ्रीका ने अपने से रैंकिंग में ऊपर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हराया, वहीँ न्यूजीलैंड ने दूसरे स्थान पर काबिज़ पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे और अफ़्रीकी टीम 96 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। दो टेस्ट जीतने के कारण दक्षिण अफ्रीका को 6 अंकों का फायदा हुआ लेकिन वो अभी भी पांचवें स्थान पर ही हैं। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हारने के कारण तीन अंकों का नुकसान हुआ और वो अब 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Image result for ICC Test rankings India fourth on top rolled baking tremendous benefit to Africa

पाकिस्तान को सात अंकों का जबरदस्त नुकसान
पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के कारण सात अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ है और वो अब 102 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऊपर चौथे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के नीचे जाने के कारण इंग्लैंड अब 105 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। न्यूजीलैंड को 5 अंकों का फायदा हुआ है और वो 96 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुँच गये हैं। श्रीलंका के भी 96 अंक हैं लेकिन वो सातवें स्थान पर है। हालांकि अगर भारत ने इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया तो इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर खिसक जाएगी और भारतीय टीम 120 के साथ सभी टीमों से काफी आगे निकल चुकी रहेगी। इंग्लैंड को दूसरे स्थान पर बरक़रार रहने के लिए भारत के खिलाफ अगले दोनों टेस्ट जीतने होंगे, लेकी इसकी संभावना काफी कम है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है और जो भी टीम ये सीरीज जीतेगी, उनका दूसरे स्थान पर पहुंचना तय है। भारतीय टीम फिलहाल नंबर 1 पर ही काबिज़ रहेगी और उन्हें हटाना अभी लगभग नामुमकिन है।


टेस्ट रैंकिंग:
रैंक                 टीम                  प्वाइंट्स
1                  भारत                    115
2                 इंग्लैंड                    105
3            ऑस्ट्रेलिया                  105
4            पाकिस्तान                  102
5          दक्षिण अफ़्रीका              102
6             न्यूजीलैंड                   96
7             श्रीलंका                      96
8            वेस्टइंडीज                  69
9             बांग्लादेश                  65

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.