सीएम को अचानक देख गदगद हुआ योगी परिवार, शादी की बधाई, गांव को विकास के लिए 10 करोड़ बांग्लादेश अदालत ने नारायणगंज हत्याकांड मामले में 26 लोगों को दी सजा-ए-मौत जवानों को खराब खाना संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा हाईकोर्ट ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे, निशिकोरी, वीनस और मुगुरुजा दूसरे दौर में आपरेशन मुस्कान के तहत राजस्थान की छह लड़कियां बरामद आग लगने की घटनाओं के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' की नीति चाहती है सरकारः नड्डा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए जिला झुंझुनू को राष्ट्रीय पुरस्कार राजा ठाकुर हत्याकांड के आरोपी की जमानत हाईकोर्ट से खारिज विधानसभा सत्र उपराज्यपाल के पद की गरिमा का अपमान: विजेंद्र गुप्ता सिख विरोधी दंगों पर चार हफ्ते में स्टेटस रिपोर्ट दे केंद्रःसुप्रीम कोर्ट गोवाः भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : रघुवर दास 'खुल्लम खुल्ला' की सफलता की दुआ मांगने तिरूपति पहुंचे ऋषि कपूर उप्रः भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, 149 के नाम पर मुहर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के विरुद्ध मामला दर्ज दिल्ली विस का दो दिवसीय सत्र मंगलवार से, हंगामा के आसार भाजपा ने उत्तराखंड के लिए 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर 'अच्छा काम, ठोस परिणाम' विकास प्रदर्शनी हलफनामा न सौंपने पर चीफ जस्टिस नाराज, दस राज्यों के सचिव तलब नेताजी का चेहरा ही सपा की पहचान: अखिलेश
ICC टेस्ट टीम रैंकिंग: भारत टॉप पर, चौथे स्थान पर लुढ़का पाक, अफ्रीका को जबरदस्त फायदा
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 04:00:45 AM
1 of 1

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सीरीज के बाद टेस्ट रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज फिलहाल जारी है और इसके मैचों का रैंकिंग पर असर सीरीज के बाद पड़ेगा। फ़िलहाल दो टॉप की टीमों के सीरीज हारने से रैंकिंग में बहुत ही उलटफेर हुआ है। जहाँ एक तरफ दक्षिण अफ्रीका ने अपने से रैंकिंग में ऊपर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हराया, वहीँ न्यूजीलैंड ने दूसरे स्थान पर काबिज़ पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे और अफ़्रीकी टीम 96 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। दो टेस्ट जीतने के कारण दक्षिण अफ्रीका को 6 अंकों का फायदा हुआ लेकिन वो अभी भी पांचवें स्थान पर ही हैं। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हारने के कारण तीन अंकों का नुकसान हुआ और वो अब 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Image result for ICC Test rankings India fourth on top rolled baking tremendous benefit to Africa

पाकिस्तान को सात अंकों का जबरदस्त नुकसान
पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के कारण सात अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ है और वो अब 102 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऊपर चौथे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के नीचे जाने के कारण इंग्लैंड अब 105 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। न्यूजीलैंड को 5 अंकों का फायदा हुआ है और वो 96 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुँच गये हैं। श्रीलंका के भी 96 अंक हैं लेकिन वो सातवें स्थान पर है। हालांकि अगर भारत ने इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया तो इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर खिसक जाएगी और भारतीय टीम 120 के साथ सभी टीमों से काफी आगे निकल चुकी रहेगी। इंग्लैंड को दूसरे स्थान पर बरक़रार रहने के लिए भारत के खिलाफ अगले दोनों टेस्ट जीतने होंगे, लेकी इसकी संभावना काफी कम है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है और जो भी टीम ये सीरीज जीतेगी, उनका दूसरे स्थान पर पहुंचना तय है। भारतीय टीम फिलहाल नंबर 1 पर ही काबिज़ रहेगी और उन्हें हटाना अभी लगभग नामुमकिन है।


टेस्ट रैंकिंग:
रैंक                 टीम                  प्वाइंट्स
1                  भारत                    115
2                 इंग्लैंड                    105
3            ऑस्ट्रेलिया                  105
4            पाकिस्तान                  102
5          दक्षिण अफ़्रीका              102
6             न्यूजीलैंड                   96
7             श्रीलंका                      96
8            वेस्टइंडीज                  69
9             बांग्लादेश                  65

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.