संजीवनी टुडे

News

हॉकी: भारत को जीत हैट्रिक के लिए कल नीदरलैंड से कड़ी चुनौती

Sanjeevni Today 19-06-2017 22:14:07

नई दिल्ली। बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत को कल यहां हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के ग्रुप बी में दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।  भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है, अब उसकी कोशिश अपनी बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जाने की होगी।  

 

भारत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि इन टीमों का खेल भारत से दोयम दर्जे का था, लेकिन अब उसके सामने वो टीम है जो भारत से कई मजबूत और खतरनाक है। दूसरी तरफ नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 4-0 जबकि स्काटलैंड को 3-0 से हराया। 

#Hockey India, #Rajiv Gandhi Khel Ratna, #Sardar Singh, #Cheteshwar pujara, #Arjuna award, #हॉकी इंडिया, #राजीव गांधी खेल रत्न, #सरदार सिंह, #चेतेश्वर पुजारा, #अर्जुन पुरस्कार

क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ बिना किसी दबाव के उतरेगी। भारत की अग्रिम पंक्ति का टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है जिसमें रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह और तलविंदर सिंह शामिल हैं। मिडफील्ड की जिम्मेदारी एक बार फिर करिश्माई सरदार सिंह पर होगी जबकि उनका साथ देने के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह जैसे खिलाड़ी मौजूद होंगे। वहीं भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो क्वार्टर फाइनल में वह पूल बी में शीर्ष टीम के तौर पर जाएगा।

#पुरुष हॉकी,#जर्मनी,#भारत,#ड्रा, #2-2 का रहा स्कोर,#मंदीप सिंह,#सरदार सिंह,# Male hockey, # Germany, #India, #Draw, # 2-2score, #Mandiip Singh, #Sardar Singh

इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल हुए रियो ओलम्पिक में भिड़ चुकी हैं जहां नीदरलैंड्स ने 2-1 से हराया था। इससे पहले 2015 में भारत ने नीदरलैंडस को शूटआउट में 3-2 से मात दी थी। भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैंस ने कहा- "हम बीते रिकार्डस के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं, दोनों टीमें 2015 और 2016 से काफी बदली हुई हैं। टीम में कुछ बदलाव ही हुए हैं, हम इस समय कल के मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और अच्छा अंत भी करना होगा, इस पर हमारा ध्यान होगा।"

Watch Video

More From sports

Recommended