स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण हेतु स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र भारतीय पहलवान का पहला दिन खराब, पहले ही दौर में हारे एफआईआर की प्रति अब मिलेगी ऑनलाईन, जानिए कैसे बूढादीत में स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर को बनाया निशाना, आरोपियों को पकड़ा कैसे रूक पायेंगे रेल हादसे ? कपिल शर्मा ने सिद्धू के साथ मनमुटाव पर अपनी तोड़ी चुप्पी संदेश ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बड़ी लीग में खेलना चाहिए: कांस्टेनटाइन काश कि रेल बजट तकनीक केन्द्रित होता राजस्थान ने लॉन्च की 'हैलो इंग्लिश प्रिमियम' एप, अंग्रेजी ज्ञान को बनाएगी बेहतर अतिक्रमण हटाने गए नगर परिषद के कर्मचारियों पर चले लात घूसे एटीपी रैंकिंग में एंडी मरे को पछाड़ नडाल टॉप पर "फिल्मों का बदलता ट्रेंड " सरकार ने बढ़ाई भीम कैशबैक योजना की अवधि, मार्च तक मिलेगा कैशबैक तीन तलाक मुद्दे पर कल सुप्रीम कोर्ट लेगा अहम फैसला मिताली राज का करारा जवाब, कहा- मैंने मैदान पर पसीना बहाया एक्सकेवेटर मशीन की चपेट में आने से गई मासूम की जान राष्ट्रपति ने किया लेह का दौरा, दिल्‍ली से बाहर उनकी प्रथम यात्रा इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी पाक दौरे को मंजूरी, खेलेंगे T20 इंटरनेशनल मैच विपक्ष की एकता में मायावती ने डाली फुट, लालू की रैली में नहीं होगी शामिल बाइक सवार दो बदमाशों ने महज 57 सैकंड में उड़ाए 57 लाख
हॉकी: भारत ने दी मलेशिया को हराकर कांस्य पदक पर किया कब्जा
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 01:27:26 PM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को यहां चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में मलेशिया के खिलाफ कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में दबदबा बनाते हुए 4-1 से जीत दर्ज कर तीसरा स्थान अपने नाम किया.भारतीयों ने शुरू से अंत तक नियंत्रण बनाते हुए अंतिम क्वार्टर में दो गोल कर जीत हासिल की।

भारत ने मलेशिया को हराया


कल मिली निराशा के बाद भारत ने आज दूसरे ही मिनट में गोल कर लिया। टीम मलेशिया के खिलाफ किसी भी तरह के दबाव में नहीं पड़ना चाहती थी। बीरेंद्र लकड़ा ने सेंटर के करीब से गेंद लेकर सर्कल में तिरछा शॉट लगाया। यह क्रास आकाशदीप सिंह के सामने गिरा जिन्होंने सतर्कता दिखाते हुए भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने पूरे क्वार्टर में दबदबा कायम रखा और कई और मौके बनाए। इस दौरान उन्होंने चार लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल किए, लेकिन मलेशिया ने बढ़िया बचाव किया।


आफान यूसुफ ने किया गोला


दूसरे क्वार्टर में भारतीय फारवर्ड अफान यूसुफ मलेशिया के तीन डिफेंडरों को पछाड़ते हुए गोल की ओर बढ़े, उन्होंने गोल की ओर रिवर्स हिट शॉट लगाया लेकिन मलेशियाई गोलकीपर ने इसका बढ़िया बचाव किया। मलेशिया ने मौके बनाने के प्रयास किये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हाफ टाइम तक भारत ने 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी।

तीसरे क्वार्टर में भारत को मिली बढ़त


तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके बनाए। कई बार सर्कल में घुसने के बावजूद किसी भी टीम को तीसरे क्वार्टर के अंत तक गोल करने का सही मौका नहीं मिला। हालांकि अंतिम मिनट में वीआर रघुनाथ ने दो पेनल्टी कार्नर में से एक को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी।

मलेशिया ने कमजोर डिफेंस का फायदा उठाया


मलेशिया ने भारतीय डिफेंस की चूक का फायदा उठाया, जोएल वान जुईजेन ने गोल कर स्कोर का अंतर कम किया। अंतिम क्वार्टर में भारत ने दबाव बनाया और कल की गलतियों को नहीं दोहराया। आकाशदीप फिर इस गोल में सहायक रहे, जिन्होंने सर्कल के अंदर से स्मार्ट शॉट लगाया जो मलेशियाई गोलकीपर ने बचा गया। हालांकि इसके बाद फिर उन्होंने मलेशियाई डिफेंस से बचते हुए तलविंदर सिंह को पास दिया जिनके डिफ्लेक्शन पर भारत ने तीसरा गोल किया.रूपिंदर पाल ने 58 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के जरिये चौथा गोल किया।

यह भी पढ़े: ...तो लडकिया इस समय सबसे ज्यादा सोचती है सेक्स के बारे में

यह भी पढ़े: यह है दुनिया की 'एकमात्र कामसूत्र' की पाठशाला।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: चमत्कारी स्प्रे, इसे लगाने के बाद खिंची चली आएंगी लड़कियां..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.