भारत अकेले शांति के रास्ते पर नहीं चल सकता: पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे जोकोविच पड़ोस युवक ने पीया मासूम बच्ची का खून, मामला सुनकर उड़ जायेंगे होश एक बार फिर साथ नजर आएंगी ये जोड़ी AAP को छोड़ BJP में शामिल हो सकते है कुमार विश्वास नोटबंदी: गड़बड़ी करने वाले बैंकों के कर्मचारियों पर सरकारी कार्रवाई Sanjeevni Today: Top Stories of 9am जो शक्तिशाली पडोसी देश है उनके बीच मतभेद स्वाभाविक: PM मोदी ISI की साजिश थी, इंदौर-पटना एक्सप्रेस का पटरी से उतरना निक्केई 0.20% कमजोरी के साथ 18,776 ओबामा प्रशासन की ट्रंप पर फर्जी आरोप लगाकर कमजोर करने की कोशिश: पुतिन जो रूट नहीं खेलेंगे इस साल IPL, छोड़ने की बताई ये वजह आतंकवाद से निपटने के लिए भारत की सहायता की जरुरत है :अमेरिका दो साल में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ी डेढ़ गुना पढ़ें: इतिहास के पन्नों में 18 जनवरी का दिन क्यों है खास पाकिस्तान विमान हादसा : जांच के लिए पायलटों के शव निकाले जाएंगे कब्र खोदकर! अपराधियों और बागियों के आलावा मुलायम की और से सबको OK 'आर्मी जवानो' को मिलेंगे मॉडर्न-हेलमेट, इसमें क्या होगा खास खुशखबरी : वोडाफोन 250 में देगा 4 जीबी डेटा डीविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा...
हॉकी: भारत ने दी मलेशिया को हराकर कांस्य पदक पर किया कब्जा
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 01:27:26 PM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को यहां चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में मलेशिया के खिलाफ कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में दबदबा बनाते हुए 4-1 से जीत दर्ज कर तीसरा स्थान अपने नाम किया.भारतीयों ने शुरू से अंत तक नियंत्रण बनाते हुए अंतिम क्वार्टर में दो गोल कर जीत हासिल की।

भारत ने मलेशिया को हराया


कल मिली निराशा के बाद भारत ने आज दूसरे ही मिनट में गोल कर लिया। टीम मलेशिया के खिलाफ किसी भी तरह के दबाव में नहीं पड़ना चाहती थी। बीरेंद्र लकड़ा ने सेंटर के करीब से गेंद लेकर सर्कल में तिरछा शॉट लगाया। यह क्रास आकाशदीप सिंह के सामने गिरा जिन्होंने सतर्कता दिखाते हुए भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने पूरे क्वार्टर में दबदबा कायम रखा और कई और मौके बनाए। इस दौरान उन्होंने चार लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल किए, लेकिन मलेशिया ने बढ़िया बचाव किया।


आफान यूसुफ ने किया गोला


दूसरे क्वार्टर में भारतीय फारवर्ड अफान यूसुफ मलेशिया के तीन डिफेंडरों को पछाड़ते हुए गोल की ओर बढ़े, उन्होंने गोल की ओर रिवर्स हिट शॉट लगाया लेकिन मलेशियाई गोलकीपर ने इसका बढ़िया बचाव किया। मलेशिया ने मौके बनाने के प्रयास किये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हाफ टाइम तक भारत ने 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी।

तीसरे क्वार्टर में भारत को मिली बढ़त


तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके बनाए। कई बार सर्कल में घुसने के बावजूद किसी भी टीम को तीसरे क्वार्टर के अंत तक गोल करने का सही मौका नहीं मिला। हालांकि अंतिम मिनट में वीआर रघुनाथ ने दो पेनल्टी कार्नर में से एक को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी।

मलेशिया ने कमजोर डिफेंस का फायदा उठाया


मलेशिया ने भारतीय डिफेंस की चूक का फायदा उठाया, जोएल वान जुईजेन ने गोल कर स्कोर का अंतर कम किया। अंतिम क्वार्टर में भारत ने दबाव बनाया और कल की गलतियों को नहीं दोहराया। आकाशदीप फिर इस गोल में सहायक रहे, जिन्होंने सर्कल के अंदर से स्मार्ट शॉट लगाया जो मलेशियाई गोलकीपर ने बचा गया। हालांकि इसके बाद फिर उन्होंने मलेशियाई डिफेंस से बचते हुए तलविंदर सिंह को पास दिया जिनके डिफ्लेक्शन पर भारत ने तीसरा गोल किया.रूपिंदर पाल ने 58 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के जरिये चौथा गोल किया।

यह भी पढ़े: ...तो लडकिया इस समय सबसे ज्यादा सोचती है सेक्स के बारे में

यह भी पढ़े: यह है दुनिया की 'एकमात्र कामसूत्र' की पाठशाला।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: चमत्कारी स्प्रे, इसे लगाने के बाद खिंची चली आएंगी लड़कियां..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.