loading...
Shocking: मिर्गी से बढ़ता हैं मौत का खतरा..! गजब: महिलाओं के मुकाबले पुरुष होते हैं सीखने में आगे..! भारत से होगी अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी संस्थान की शुरुआत दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु काला दिवस रहा जाटों के शक्ति प्रदर्शन का दूसरा नमूना व्हाट्सएप्प के प्रयोग ने लौटा दी महिला की जान..! जानिए! नैमिषारण्य में 84 कोसी परिक्रमा का ऐतिहासिक महत्व बिना नंबर बताये रिचार्ज कराने की सुविधा देगा VODAFONE..! शादी का झांसा देकर युवती से यौन शोषण, मुकदमा दर्ज अखिलेश का वादा, चुनाव के बाद रोज पत्रकारों से मिलेंगे कलिंगा लांसर्स ने जीता एचआईएल के पांचवें संस्करण का खिताब रामजस कॉलेज में हुई हिंसा की जांच के लिए पैनल गठित PICS: सनी लियोनी अपने फिगर को लेकर हुई सतर्क.. करना चाहती है ये काम अशोक गहलोत ने कोटा विवाद को लेकर की भाजपा की निंदा, घटना के लिए बताया जिम्मेदार मारुति सुजुकी इंडिया ने रिट्ज की घरेलू व अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री रोकी स्कूल टेम्पो चालक ने नाबालिग छात्रा को बनाया दुष्कर्म का शिकार, मामला दर्ज मोटरस्पोर्ट्स : पहले दिन असगर अली और मुस्तफा को बढ़त सपा का काम नहीं, अखिलेश का झूठ बोलता है: स्मृति ईरानी बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने शादी की बात पर तोड़ी चुप्पी
हॉकी: भारत ने दी मलेशिया को हराकर कांस्य पदक पर किया कब्जा
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 01:27:26 PM
1 of 1

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को यहां चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में मलेशिया के खिलाफ कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में दबदबा बनाते हुए 4-1 से जीत दर्ज कर तीसरा स्थान अपने नाम किया.भारतीयों ने शुरू से अंत तक नियंत्रण बनाते हुए अंतिम क्वार्टर में दो गोल कर जीत हासिल की।

भारत ने मलेशिया को हराया


कल मिली निराशा के बाद भारत ने आज दूसरे ही मिनट में गोल कर लिया। टीम मलेशिया के खिलाफ किसी भी तरह के दबाव में नहीं पड़ना चाहती थी। बीरेंद्र लकड़ा ने सेंटर के करीब से गेंद लेकर सर्कल में तिरछा शॉट लगाया। यह क्रास आकाशदीप सिंह के सामने गिरा जिन्होंने सतर्कता दिखाते हुए भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने पूरे क्वार्टर में दबदबा कायम रखा और कई और मौके बनाए। इस दौरान उन्होंने चार लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल किए, लेकिन मलेशिया ने बढ़िया बचाव किया।


आफान यूसुफ ने किया गोला


दूसरे क्वार्टर में भारतीय फारवर्ड अफान यूसुफ मलेशिया के तीन डिफेंडरों को पछाड़ते हुए गोल की ओर बढ़े, उन्होंने गोल की ओर रिवर्स हिट शॉट लगाया लेकिन मलेशियाई गोलकीपर ने इसका बढ़िया बचाव किया। मलेशिया ने मौके बनाने के प्रयास किये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हाफ टाइम तक भारत ने 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी।

तीसरे क्वार्टर में भारत को मिली बढ़त


तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके बनाए। कई बार सर्कल में घुसने के बावजूद किसी भी टीम को तीसरे क्वार्टर के अंत तक गोल करने का सही मौका नहीं मिला। हालांकि अंतिम मिनट में वीआर रघुनाथ ने दो पेनल्टी कार्नर में से एक को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी।

मलेशिया ने कमजोर डिफेंस का फायदा उठाया


मलेशिया ने भारतीय डिफेंस की चूक का फायदा उठाया, जोएल वान जुईजेन ने गोल कर स्कोर का अंतर कम किया। अंतिम क्वार्टर में भारत ने दबाव बनाया और कल की गलतियों को नहीं दोहराया। आकाशदीप फिर इस गोल में सहायक रहे, जिन्होंने सर्कल के अंदर से स्मार्ट शॉट लगाया जो मलेशियाई गोलकीपर ने बचा गया। हालांकि इसके बाद फिर उन्होंने मलेशियाई डिफेंस से बचते हुए तलविंदर सिंह को पास दिया जिनके डिफ्लेक्शन पर भारत ने तीसरा गोल किया.रूपिंदर पाल ने 58 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के जरिये चौथा गोल किया।

यह भी पढ़े: ...तो लडकिया इस समय सबसे ज्यादा सोचती है सेक्स के बारे में

यह भी पढ़े: यह है दुनिया की 'एकमात्र कामसूत्र' की पाठशाला।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: चमत्कारी स्प्रे, इसे लगाने के बाद खिंची चली आएंगी लड़कियां..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.