loading...
loading...
loading...
सिक्किम से सेना हटाओ, नहीं तो कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू नहीं होगी: चीन Video: 'जग्गा जासूस' की शूटिंग के दौरान रणबीर को हिम्मत देती नजर आई कैटरीना तस्करी के मामले में आरोपी को10 साल की कैद, 1 लाख 5 हजार का जुर्माना महागठबंधन और राष्ट्रपति चुनावों को लेकर नेताओ ने पार्टी प्रवक्ताओं को दी फालतू बयान ना देने की सलाह मानसरोवर यात्रा के लिए चीन ने रखी भारत के सामने शर्त, कहा- पहले सिक्किम से हटे भारतीय सैनिक चोरो ने की 7 घरों से 7 लाख की चोरी फाइनेंसियल ईयर में निफ्टी पहुंच सकता है10,300 से 10,400 के स्तर पर: HDFC सिक्युरिटीज आज अंतिम दिन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार दाखिल करेगी नामांकन 100 दिन पूरे: विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कहा- सब अखिलेश का किया धरा है नया कुछ नहीं है युवती की संदिग्ध हालात में हुई मृत्यु वित्त मंत्री ने की बिटकॉइन पर अंतर- मंत्रालय बैठक इस 'इंटरकोर्स' शब्दों को लेकर विवादों में फंसी 'जब हैरी मेट सेजल' नशे पर रोकथाम: 'ब्रेथ एनालाइजर' के जरीय हो रही है स्कूल बसों के ड्राइवर खल्लासियों की जांच दुष्कर्म मामले पर हुई मारपीट, 5 युवक घायल सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल टेररिस्ट घोषित किया जाना अनुचित: पाक मोदी- ट्रंप मुलाकात से बौखलाया चीन, कहा- अमेरिका से मिलकर चीन के मुकाबले खड़े होने की भारत की कोशिश विफल राजस्थान में मानसून का प्रवेश, पंजाब हरियाणा में अगले 3 दिनों में मानसून पहुंचने के आसार: मौसम विभाग बारिश शुरू हुई तो बेटे लक्ष्य को स्कूल से लाने छतरी लेकर पहुंचे तुषार कपूर, देखें तस्वीरें SEBI ने कंपनियों के OFS के नियमों को बनाया आसान GST गतिविधियों को लेकर व्यापारियों का मोर्चा शुरू
हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 11:21:04 AM
1 of 1

विक्टोरिया। फारवर्ड अफान यूसुफ के शानदार दो गोल और ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ के एक गोल के दम पर भारत ने दो मैचों की हॉकी सीरीज में मेजबान आस्ट्रेलिया को मंगलवार को 3-2 से पीट कर 1-0 की बढ़त बना ली।   

भारतीय टीम ने किया अच्छा प्रदर्शन
4 देशों के आमंत्रण टूर्नामैंट में मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम ने अपने उसी प्रदर्शन को यहां भी बरकरार रखा। मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से गोल करने के कई प्रयास किए गए लेकिन पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।   

दूसरे क्वार्टर में मोर्चा संभाला 
इसके बाद दूसरे क्वार्टर में 21 वर्षीय युवा फारवर्ड यूसुफ ने मोर्चा संभालते हुए 19वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। यूसुफ यहीं नहीं रूके और उन्होंने इसी मिनट में एक और गोल दागकर पहले हाफ में भारत को 2-0 से आगे कर दिया।  दूसरे हाफ में आस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी की और 36वें मिनट में मैथ्यू विलिस के बेहतरीन गोल के दम पर स्कोर 2-1 कर दिया। इसके ठीक 7 मिनट बाद 43वें मिनट में ट्रेंट मिटन ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।   
 

भारत आज खेलेंगी दूसरा मैच
स्कोर बराबर होने के बाद भारत ने जवाबी प्रहार किए और इसका फायदा उसे 44वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रूप में मिल गया। 28 वर्षीय रघुनाथ ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पेनल्टी कार्नर को गोल में भेद कर भारत को 3-2 से जीत दिला दी। दोनों टीमें अपना अपना दूसरा मैच 30 नवंबर को खेलेंगी।  

 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.