संजीवनी टुडे

News

ओखी तूफान के कारण NDRF टीम तैनात, BSF और नेवी अलर्ट पर

Sanjeevni Today 05-12-2017 08:35:40

नई दिल्ली। साउथ भारत में चल रहे ओखी तूफान के प्रभाव को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई वालो को सतर्क रहने की सलाह दी है। सोमवार को मुंबई में दस्तक देने वाले वहीं महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

आपको बता दे कि ओखी का असर गुजरात में भी दिखने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने ओखी तूफान के चलते गुजरात में अगले दो दिन भारी बारिश की आशंका जताई है। जिसके मद्देनजर सूरत, नवसारी और राजकोट में NDRF की टीम तैनात कर दी गई है। वहीं सेना, BSF और नेवी को अलर्ट पर रखा गया है ताकि हालात बिगड़ने पर राहत और बचाव का काम फौरन शुरू किया जा सके। 

केंद्र सरकार कि हुई मंत्रिमंडल बैठक में सचिव पी के सिन्हा की अध्यक्षता में नेशनल क्राइसीस मैनेजमेंट कमिटी की एक बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि अब तक तमिलनाडु से 243 मछुआरों, केरल से 250 मछुआरों और लक्षद्वीप से 1,047 लोगों को बचाया गया है। 

यह भी पढ़े: मथुरा में वोटों से नहीं ‘लकी ड्रॉ’ से जीती बीजेपी, देखें वीडियो

बयान में कहा गया है कि सरकारी एजेंसियों और तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप प्रशासन के राहत शिविरों में रहनेवाले लोगों को राहत सामग्री भी मुहैया कराया जा रहा है। इस हालात से निपटने के लिए एजेंसियां तेजी से काम कर रही हैं। जानकारियों के अनुसार पता चला है कि केंद्र सरकार ने 10 कोस्ट गार्ड शिप, छह विमान, चार हेलिकॉप्टर और नौसेना के 10 जहाजों को बचाव और राहत कार्य के लिए लगाया है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Watch Video

More From national

Recommended