इस शख्स को सांपों से हुआ प्यार, बचाता है लोगों का जीवन Happy Birthday: इस अभिनेता के प्यार में पागल थी 'बेबो' लेकिन अपने से10 साल बड़े... इंडिया का अभ्यास सत्र चढ़ा बारिश की भेंट, ये करते नजर आए धोनी सुसाइड नोट: मैम इतनी बड़ी सजा किसी को न दें, अलविदा पापा-मम्पी और दीदी सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा- मेक्सिको में सभी भारतीय सुरक्षित Unitech को 49 लाख रुपए की लगी चपत जम्मू-कश्मीर में SSB कैंप पर हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद Navratri special: पहली बार कर रहे है उपवास... तो न भूलें ये बातें INDvsAUS: बारिश के चलते बढ़ेगी टॉस की अहमियत शॉपर्स स्टॉप ने अमेजन से मिलाया हाथ, अब घर बैठे करे शॉपिंग अमेजन पर सेल शुरू, पाए भारी डिस्काउंट राम रहीम के बाद अब जगदगुरु फलाहारी बाबा पर लगा दुष्‍कर्म का आरोप पाक ने फिर जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में किया सीज़फायर का उल्लंघन त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की चाकू मारकर हत्या INDvsAUS: दूसरा वनडे आज, विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी भारत दुर्गा विसर्जन मामले पर कलकत्ता HC आज सुनाएगा फैसला 'पद्मावती' का फर्स्ट लुक जारी, रानी के Look में नजर आई दीपिका छह पैसे मजबूत होकर 64.27 रुपए प्रति डॉलर पर हुआ बंद नवरात्र के मौके पर जगमगा उठे माता मंदिर, इस अवसर पर पीएम मोदी और सीएम योगी 9 दिन का रखेंगे उपवास भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मैच आज 1.30 बजे से होगा प्रसारित
T-20 के बादशाह गैल ने 100 छक्के का रिकॉर्ड किया अपने नाम दर्ज
sanjeevnitoday.com | Sunday, September 17, 2017 | 07:28:35 PM
1 of 1

नई दिल्ली। टी-20 के बेताज बादशाह क्रिस गेल के नाम एक और उपलब्धि और दर्ज हो गई है, वेस्टइंडीज के इस धुरंधर खिलाड़ी का बल्ला जब भी चलता है कोई न कोई रिकॉर्ड हासिल करके ही रुकने का नाम लेता है। इस बार गेल ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

यह भी पढ़े: महंत चांदनाथ का निधन, सीएम का गोरखपुर का दौरा रद्द

क्रिस गैल दुनिया के ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कैरेबियाई धुरंधर ने 40 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के जड़े, गेल के नाम अब कुल 103 छक्के हो गए हैं, मैच से पहले उनके छक्कों की संख्या सौ में एक कम थी।

#भारत, #वेस्टइंडीज, #टी20, #क्रिस गेल, #शामिल, # India, # West Indies, # T20, # Chris Gayle, #Includes 

क्रिस गेल ने अपने 52वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है, गेल के अब 52 मैचों में 1577 रन हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 13 अर्धशतक जमाए हैं, वेस्टइंडीज के इस धुरंधर बल्लेबाज ने 134 चौके भी लगाए हैं। 

वेस्टइंडीज, आयरलैंड और इंग्लैंड, वनडे सीरीज, क्रिस गेल, वापसी, डैरेन ब्रावो, West Indies, Ireland and England, ODI series, Chris Gayle, return, Darren Bravo

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज 2-1 से हारने वाली वेस्‍ट इंडीज ने इस एक मात्र टी 20 मैच  को 21 रन से जीत लिया। इसमें सबसे बड़ी भ‍ूमिका गेल, और टीम के कप्‍तान ब्रैथवेट की रही, क्रिस गेल इस मैच में अपने पुराने रंग में दिखे। उन्‍होंने 21 बॉल में 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

यह भी पढ़े: विश्वकर्मा जयंती 2017: रांची में है 87 साल पुराना निर्माण के देवता विश्वकर्मा का मंदिर

न्यूजीलैंड, कप्तान, ब्रैंडन मैकुलम, सुपरस्टार, विराट कोहली, भाग्यशाली, बल्लेबाज, इंग्लैंड, दिग्गज, वेलिंग्टन, सकारात्मक, New Zealand captain Brendon McCullum, superstars, Virat Kohli, lucky, man, England, Giants, Wellington, positive

गेल के बाद न्यूज़ीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम का स्थान आता है, जिनके खाते में 91 छक्के हैं। हालांकि मैकुलम ने गेल से ज्यादा 71 मैच खेले हैं, उनके भी खाते में 2 शतक और 13 अर्धशतक हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन हैं, जिन्होंने 58 मैचों में 83 छक्के जड़़े हैं, हालांकि यह दोनों रिटायर हो चुके हैं। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.