परिवार का शक्ति प्रभाव दांबुला वनडे: अभ्यास के दौरान धोनी-विराट में हुई टक्कर शक के चलते फौजी ने अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट द्रोणाचार्य अवार्ड की सूची से सत्यनारायण राजू का नाम ख़ारिज मुजफ्फरनगर में ट्रैन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे उतरे पटरी से राजनीती के पितामह रहे सत्यमूर्ति का जन्मदिन आज ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली गुल, खिलाडी हुए बेघर, बाहर गुजारी रात जब कैमरे के सामने असहज दिखे ‘दीपवीर’, जानिए यह थी वजह जन्मदिन विशेष : भारत के नवें राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा सिनसिनाटी ओपन: भारतीयों का सफर खत्म, सानिया मिर्जा-बोपन्ना हारे स्पेन आतंकी हमला में जारी हुए संदिग्धों के नाम, 14 की गई थी जान छेड़छाड़ का विरोध करना पड़ा भारी, बदमाश ने लड़की को मारे लात घुसे ओवैसी के पार्षदों और शिव सेना नेताओ में वंदे मातरम् को लेकर हाथापाई 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए श्रीलंका टीम को जितने होंगे 2 मैच सुशांत और सारा की फिल्म 'केदारनाथ' का पहला मोशन पोस्‍टर रिलीज सृजन घोटाले में सहकारिता अधिकारी पंकज झा गिरफ्तार नडाल पराजित होने के बाद भी बनेंगे नंबर वन इस होटल में सेल्फी के हेर में कपल के बीच हो गया तलाक दिल्ली : 'ब्लू व्हेल' गेम के चक्कर में एक और छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश कंगना की फिल्म ‘सिमरन’का दूसरा गाना ‘पिजंरा तोड़ के’ हुआ रिलीज
दविंदर बने जैवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय, नीरज हुए बाहर
sanjeevnitoday.com | Friday, August 11, 2017 | 07:22:00 PM
1 of 1

नई दिल्ली। विश्व ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के भाला फेंक स्पर्धा में दविंदर सिंह कंग ने इतिहास रच दिया है। दविंदर फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करने वाले पहले भारतीय हैं, IAAF वर्ल्ड अंडर-20 ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करने में असफल रहे। 

 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कंधे की चोट से जूझकर आये पंजाब के इस 26 वर्षीय एथलीट पर आखिरी प्रयास में 83 मीटर का फासला नापने का दबाव था। उन्होंने भारतीय प्रशंसकों को निराश नहीं किया। दविंदर ने पहले प्रयास में 82.22 मीटर, दूसरे में 82.14 और तीसरे में 84.22 मीटर दूरी तक भाला फेंका और फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने में कामयाब हुए। इस तरह वह ओवरऑल सातवें स्थान पर रहे जबकि ग्रुप B क्वॉलिफिकेशन में वह पांचवें स्थान पर जगह बनाई और सभी कल फाइनल खेलेंगे। 

उन्होंने कहा,‘कल के आराम के बाद चोट ठीक हो जायेगी, मैं 12 अगस्त को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके पदक जीतने की कोशिश करूंगा।’ कांग को जून में मरिजुआना के सेवन का दोषी पाया गया था लेकिन चूंकि यह पदार्थ वाडा की आचार संहिता के तहत स्वत: निलंबन के दायरे में नहीं आता लिहाजा उन्हें टीम में जगह दी गई। 

दविंदर कहते हैं, 'नीरज के नहीं पहुंचने की खबर से मुझे थोड़ी निराशा हुई। मैं देश का नाम रौशन करना चाहता हूं और कुछ ऐसा करना चाहता था जो देश के लिए आज तक नहीं हो सका। भगवान का शुक्रगुजार हूं कि उनकी कृपा से इस मुकाम तक पहुंच सका।'

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.