संजीवनी टुडे

News

'एनईसी निजमेगेन' की अंडर-15 टीम में दिल्ली के 13 वर्षीय क्षितिज शामिल

Sanjeevni Today 13-08-2017 22:21:19

नई दिल्ली। दिल्ली के रहने वाले 13 साल के क्षितिज कुमार सिंह ने अपनी शानदार प्रतिभा के दम पर नीदरलैंड्स के फुटबॉल क्लब एनईसी निजमेगेन की अंडर-15 टीम में हिस्सा बन गए है। क्षितिज के सपनों को उड़ान देने में 'रिलायंस फाउंडेशन यंग चैम्प्स' का अहम भूमिका रही हैं। यह रिलायंस फाउंडेशन की ओर से शुरू की गई एक पहल है, जिसका लक्ष्य देश में 11 से 14 साल की उम्र के बीच के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज करना और उन्हें उनकी प्रतिभा को दर्शाने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

 

यह भी पढ़े: यहां पर मनपसंद पुरुषों की लगती है बोली, खरीदती है लड़कियां!

एनईसी निजमेगेन एक पेशेवर फुटबॉल क्लब है, जो नीदरलैंड्स के एर्सेते डिविजे में खेलता है। इसकी युवा टीम ने नीदरलैंड्स यूथ लीग में भी शामिल है, इसके अलावा, टीम ने अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में यूरोप के शीर्ष स्तरीय क्लबों के खिलाफ मुकाबले भी खेले हैं। 
क्षितिज अभी 13 साल के हैं, उन्होंने छह साल की उम्र से ही बाइचुंग भूटिया अकादमी में फुटबॉल का अभ्यास करना शुरू कर दिया था।

'रिलायंस फाउंडेशन यंग चैम्प्स' के साथ जुड़ने के बाद अब तक खेले गए 29 मैचों में क्षितिज ने 31 गोल दागे हैं। इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरमैन नीता अंबानी ने कहा, "हम इस प्रकार के विकास से बेहद खुश हैं। क्षितिज भारतीय फुटबाल का भविष्य हैं। आशा है कि वह भारत में अन्य खिलाड़ियों के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे।"

 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports