संजीवनी टुडे

News

डेविड वॉर्नर ने कहा, “एक जुलाई से हम बेरोजगार”, ऐसा क्यों

Sanjeevni Today 19-06-2017 21:48:46

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर कड़वाहट देखने को मिली, स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने चेतावनी दी है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कड़वाहट भरे वेतन विवाद में पीछे नहीं हटेंगे, जिससे आगे होने वाले दौरों पर संशय मंडराने लगा है। ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर 1 जुलाई से बेरोजगार हो जाएंगे, जी हां, आपने सही पढ़ा है, ये सौ फ़ीसदी सही ख़बर है। खुद वॉर्नर ने अपने बेरोजगार होने की ख़बर को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए कहा- ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच फ़ीस को लेकर तनातनी पिछले कुछ महीनों से चल रही है। 

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के बीच नए एमओयू को लेकर 30 जून की समय सीमा करीब आ रही है और ऐसे में राष्ट्रीय टीम के उप कप्तान वॉर्नर ने कहा है कि खिलाड़ी अपनी मांगों पर पीछे नहीं हटेंगे। वॉर्नर ने कहा, एक जुलाई से हम बेरोजगार हो जाएंगे, हमें इसकी धमकी दी जा रही है।  हम उम्मीद करते हैं कि समझौता हो जाएगा, यह अजीब स्थिति है। 

#चैम्पियंस ट्रॉफी, #ऑस्ट्रेलिया, #डेविड वॉर्नर, #हमला, #हड़ताल, # Champions Trophy, # Australia, # David Warner, # Attack; # Strike

ऑस्ट्रेलिया को अगस्त में बांग्लादेश का दौरा करना है जिसके लिए टीम भी घोषित हो गई है। वॉर्नर ने कहा, मेरे नजरिए से मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं और अन्य खिलाड़ी भी।  उन्होंने कहा, हम जो हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं अगर उसे लेकर कुछ नहीं होता है तो हम बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे, अगर एमओयू नहीं होता है तो शायद एशेज भी नहीं हो।ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सबसे ज्यादा नुकसान अक्टूबर में पांच वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा नहीं करने से हो सकता है। 

नाराज भारत ऐसे में 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से इनकार कर सकता है जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी भरकम कमाई का जरिया है। 64 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 5454 रन बनाने वाले वॉर्नर ने ये भी कहा, 'हम बंद हो जाएंगे, हम कहीं अभ्यास भी नहीं कर सकते। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमें किसी भी ग्राउंड पर अभ्यास नहीं करने देगी, ये हमारे लिए निराशाजनक है। हम खेलना चाहते हैं लेकिन क़रार नहीं होने से हम बांग्लादेश नहीं जाएंगे।'

Watch Video

More From sports

Recommended