संजीवनी टुडे

News

कुंबले और कोहली के बीच दरार जारी, विराट की जिद से फंसा पेंच!

Sanjeevni Today 19-06-2017 19:41:38

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए कोच नियुक्ति को लेकर फिर से बोर्ड के सामने मुश्किल हालात पैदा कर दिए हैं। खबरों के अनुसार कोहली ने शनिवार को क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी से मुलाकात में एक बार फिर कुंबले के लिए अपनी बहुत मजबूत शंकाए अडवाइजरी कमिटी के सामने रखी हैं। इसके बाद से सीएसी सदस्यों सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के लिए बहुत परेशानी की स्थिति हो गई है। 

 

बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि कोहली ने कुंबले की कार्य प्रणाली को लेकर अपना विरोध खुलकर दर्ज करा दिया है और ऐसा लग रहा है कि कप्तान और कोच के बीच के रिश्तों में अब कभी ना भरने वाली दरार आ चुकी है। कोहली के अड़ियल रुख के बाद सीएसी दुविधा में फंस गई है, दरअसल इसी सीएसी ने तमाम दावेदारों के बीच, पिछले साल अनिल कुंबले को टीम इंडिया के चीफ कोच के लिए चुना था। कोहली से मुलाकात के बाद अब सीएसी लंदन में आज कुंबले से बात करेगी। यह मीटिंग, कोच और कप्तान के बीच एक राय बनाने की यह आखिरी कोशिश होगी। 

India-Australia, Bangalore, second Test, day, coach, Anil Kumble, भारत-आस्ट्रेलिया, बेंगलुरु, दूसरे टेस्ट मैच, आज, कोच, अनिल कुंबले
टीम इंडिया को अब जल्दी ही वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होना है, इस दौरे के लिए टीम का ऐलान तो कर दिया गया है लेकिन कोच को लेकर स्थिति अब भी स्पष्ट नहीं है। पिछले दिनों बोर्ड ने भारतीय टीम के लिए कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसके लिए पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा पांच और दावेदारों ने आवेदन किया है। सीएसी की कोशिश है कि कुंबले और कोहली के बीच ही सहमति बनाकर दो साल बाद अगले वर्ल्डकप तक के लिए कुंबले को ही कोचिंग का जिम्मा सौंपा जाए। 

Watch Video

More From sports

Recommended