रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
चैंपियंस ट्रॉफी: पाक को हल्के में लेना भारत को पड़ सकता है भारी
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 07:43:03 AM
1 of 1

 

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें तेज हैं और सभी अपनी टीम की जीतने की दुआ कर रहे हैं। यह मुकाबला कितना हाईवोल्टेज है इस बात का अंदाज आप दोनों ओर से हो रही बयानबाजी से पता लगा सकते हैं। 

 

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है और जिसमें वह चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से फाइनल में भिड़ेगी। इस बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने माइंड गेम खेला है। उन्होंने विराट कोहली पर प्रेशर बनाने की कोशिश की है। आमिर ने कहा 'भारतीय टीम विराट कोहली पर निर्भर है, लेकिन वह फाइनल मुकाबले में दबाव में होंगे। क्योंकि कोहली बतौर कप्तान पहली बार बड़े टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका सस्ते में आउट होना हमारे लिए फायदेमंद होगा।'

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी कहा कि वह भारत के खिलाफ जज्बे से खेलेंगे जैसा इंग्लैंड के साथ था। उन्होंने कहा कि भारत से हारने का सवाल अब बीती बात है। पाकिस्तान की टीम अबकी बार नई तैयारियों के साथ उतरेगी। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर इन बातों का कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा है कि हमारे लिए यह सामान्य मैचों की तरह ही है।  हम अपना नैसर्गिक खेल दिखाएंगे। विरोधी टीम को आप कितनी बार हरा चुके हैं, यह सोचकर आप मैदान में नहीं जा सकते हैं।  


आंकड़े क्या कहते हैं
विश्वकप और चैंपियंस ट्रॉफी के आंकड़ों की बात करें तो आईसीसी मुकाबलों में 13 बार भारत ने पाकिस्तान को हराया है। जबकि 2 बार पाकिस्तान जीतने में कामयाब हुआ है। भारत ने 6 बार विश्वकप, 5 बार टी-20 और 2 बार चैंपियंस ट्रॉफी में पाक को पटखनी दी है। दोनों टीमों के बीच चैंपियंस ट्रॉपी में चार बार भिड़ंत हो चुकी है। जिसमें दो भारत और 2 बार पाकिस्तान जीत चुका है। टीम इंडिया 4 बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच चुकी है जबकि पाकिस्तान पहली बार पहुंचा है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.