संजीवनी टुडे

News

CT17: भारत को वनडे रैंकिंग में एक अंक का नुकसान, पाक को मिला 6th स्थान

Sanjeevni Today 19-06-2017 18:35:34

नई दिल्ली। चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारने के बाद भारत आईसीसी की वनडे रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसक गया। टीम इंडिया दूसरे से तीसरे रैंक पर आ गई है। जबकि पहली बार चैम्पियन बनी पाकिस्तान टीम को दो रैंक का फायदा हुआ और वह 6th पोजिशन पर पहुंच गई। 

 

हार का हुआ ऐसा नुकसान
टीम इंडिया टूर्नामेंट से पूर्व 118 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थी लेकिन लंदन में रविवार को हुए फाइनल में 180 रनों की बड़ी हार झेलने के बाद वो रैंकिंग में एक स्थान गिर गई है। भारत को साथ ही दो अंकों का नुकसान भी हुआ और अब उसके 116 रेटिंग अंक हो गए हैं।  जिसके कारण तीसरे स्थान पर खिसक गई। वहीं पाकिस्तान टीम ने आठवें स्थान पर रहकर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया था। आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली पोजिशन पर साउथ अफ्रीका है। दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया है। वह भारत से केवल एक प्वाइंट आगे (117) है।

ऐसा था भारत-पाक मैच
टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 4 विकेट पर 338 रन बनाए। फखर जमान ने 114, अजहर अली ने 59 और मो. हफीज ने 57` रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अच्छी बॉलिंग करते हुए 44 रन देकर एक विकेट लिया।


हार का हुआ ऐसा नुकसान
टीम इंडिया टूर्नामेंट से पूर्व 118 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थी लेकिन लंदन में रविवार को हुए फाइनल में 180 रनों की बड़ी हार झेलने के बाद वो रैंकिंग में एक स्थान गिर गई है। भारत को साथ ही दो अंकों का नुकसान भी हुआ और अब उसके 116 रेटिंग अंक हो गए हैं।

#Bollywood,#बॉलीवुड, # Champions Trophy ,# India-Pak ,# Rishi कपूर, #Terrorism ,#चैम्पियंस ट्रॉफी #भारत-पाक #ऋषि कपूर #आतंकवाद

टारगेट का पीछा करने उतरी भारत टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए। इसके बाद विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो नहीं रूका। एक वक्त पर भारत के 6 विकेट 72 रन पर गिर चुके थे और टीम बेहद शर्मनाक हार की ओर बढ़ती दिख रही थी। 

लेकिन सातवें विकेट के लिए पंड्या और जडेजा के बीच 57 बॉल पर हुई 80 रन की पार्टनरशिप ने टीम की हालत को थोड़ा संभाल लिया। लेकिन यहां पर रवींद्र जडेजा ने पंड्या को रन आउट कराकर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Watch Video

More From sports

Recommended