संजीवनी टुडे

News

विश्व चैम्पियनशिप बैडमिंटन ख़िताब के प्रबल दावेदार बिग थ्री: प्रणीत

Sanjeevni Today 11-08-2017 21:59:57

नई दिल्ली। पुरुष बैडमिंटन में भारत के जलवे के बावजूद प्रतिभाशाली बी. साई प्रणीत का मानना है कि लिन डैन, ली चोंग वेई और चेन लोंग की तिकड़ी ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रही विश्व चैंपियनशिप में  खिताब की सबसे प्रबल दावेदार होगी। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ली, पांच बार के विजेता डैन और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता लोंग लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में छाये हुए हैं।  

 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

तीय खिलाड़ियों प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत और एच एच प्रणय को हाल ही में उनके खिलाफ कामयाबी मिली है। प्रणीत ने कहा,‘लिन, चेन और ली हमेशा बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी करते रहते हैं, हमने उन्हें सुपर सीरीज में हराया जिससे हमारा मनोबल बढ़ा लेकिन सुपर सीरीज हारने से उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनकी उपलब्धियां बहुत अधिक है।’ 

किदाम्बी श्रीकांत, जर्मन ओपन, भारतीय चुनौती, इंग्लैंड, Kidambi Srikanth, German Open, Indian challenge, England

उन्होंने कहा कि चेन लोंग ने कोई सुपर सीरीज जीते बिना ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता। ली चोंग ने भी ऑल इंग्लैंड खिताब अपने नाम किया। यही प्रदर्शन लिन डैन का भी रहा, यदि हम बड़े टूर्नामेंटों में उन्हें हरा सके तो ही कह सकते हैं कि वे अपराजेय नहीं हैं। प्रणय ने इंडोनेशिया सुपर सीरीज में ली चोंग और चेन लोंग को हराया था जबकि श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में चेन लोंग को हराया। प्रणीत ने 2016 ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में ली चोंग को मात दी। 

 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended