संजीवनी टुडे

News

अमेरिका शार्क हमले से भारतवंशी रोहिना भंडारी की मौत

Sanjeevni Today 05-12-2017 08:16:53

नई दिल्ली। भारत देश की निवासी रोहिना भंडारी पर कुछ दिन पहले शार्क मछली ने हमला कर दिया। इस हमले में अमेरिकी फाइनेंसर की मौत हो गई। घटना प्रशांत महासागर में कोस्टारिका द्वीप के पास की है। जब भारतीय मूल की फाइनेंसर स्कूबा डाइविंग कर रही थी, उसी वक्त एक शार्क ने उनपर हमला कर दिया। 49 वर्ष की रोहिना अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस की फर्म में वरिष्ठ निदेशक के पद पर कार्यरत थीं।

यह भी पढ़े: मथुरा में वोटों से नहीं ‘लकी ड्रॉ’ से जीती बीजेपी, देखें वीडियो

जानकारियों के अनुसार आपको बता दे कि न्यूयॉर्क सिटी की वाल स्ट्रीट निजी इक्विटी प्रबंधक रोहिना भंडारी (49) बीते सप्ताह शार्क के हमले से अपने दोनों पैरों में घातक चोट से पीड़ित थीं। वह कोकोस द्वीप के पास एक समूह के साथ डाइविंग कर रही थी। यह एक राष्ट्रीय पार्क है। जो करीब कोस्टारिका की मुख्यभूमि से तीन सौ किलोमीटर दूर है। रोहिना अंडर सी हंटर ग्रुप की 18 सदस्यीय टीम के साथ कोको द्वीप के इस नेशनल पार्क में घूमने गई थीं। विभिन्न प्रजातियों की शार्क के लिए मशहूर इस क्षेत्र को यूनेस्को वैश्विक धरोहर घोषित कर चुका है।

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

वह डब्ल्यूएल रॉस एंड कंपनी एलएल की वरिष्ठ निदेशक थीं। यह कंपनी अमेरिका के वाणिज्यि सचिव विलबर रॉस द्वारा स्थापित की गई थी। वह अक्सर न्यूयॉर्क सिटी चैरिटी के कार्यक्रमों में भाग लेती थीं। स्कूबा डाइविंग करते समय शार्क ने रोहिना के दोनों पैरों को अपने जबड़े में भर लिया था, जिससे उन्हें गहरे जख्म हो गए। उन्हें किसी तरह पानी से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। रोहिना के साथ मौजूद 26 वर्षीय डाइविंग प्रशिक्षक को भी शार्क ने बुरी तरह घायल कर दिया था। उसकी स्थिति फिलहाल स्थिर है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From world

Recommended