लॉटरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी देश और दुनिया के इतिहास में 24 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं नाशपाती के सेवन से होते है ये फायदे तुतला कर बोलते हैं तो करे आंवले का सेवन मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया पार्षद ने सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया किदवई में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के फैसले से इलाकावासियों की खुशी आधी-अधूरी स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा के घटिया परिणाम पर मनोहर लाल ने जताई नराजगी सुमन महाराज ने कहा- क्षमा धर्म का प्राण और अराधना का सार है शिविर में डेढ़ सौ लोगों का स्वास्थ जांचा भारत को रूस बेचना चाहता है अपना सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 जूनियर पाइलेटों से भरवा रही है जमानती बांड जेट एयरवेज स्मैक बेचने के आरोप में दो तस्कर गिरफ्तार विश्व पैरा एथलीट: भारत एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ रही टॉप 30 से बाहर भारत सरकार ‘मेक इन इंडिया के तहत बनाएगी सुपर कंप्यूटर WWC17: भारत के सपने हुए चकनाचूर, इंग्लैंड चौथी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय झंडा फहराएंगी ऐश्वर्या वर्ल्ड कप फाइनल LIVE: भारतीय महिला टीम लड़खड़ाई, वेदा के बाद गोस्वामी भी लोटी, score 208/7
अश्विन ने भारत में पूरे किए 1000 टेस्ट रन !!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 04:46:16 PM
1 of 1

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन आर. अश्विन ने 72 रन की पारी के दौरान भारतीय धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 1 हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने भारत में 25 टेस्ट मैचों की 31 पारियों में अबतक 1017 रन बनाए हैं, जिनमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। इसके साथ ही अश्विन 500 से ज्यादा रन और 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 7वें क्रिकेटर बन गए। 

अश्विन ने 33 साल बाद भारत के लिए यह कारनामा किया। उन्होंने 2016 में अब तक 10 टेस्ट मैचों में 545 रन बनाए हैं और 56 विकेट चटकाए हैं। अश्विन से पहले भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में दो बार यह कारनामा किया है। कपिल देव ने वर्ष 1979 में 17 टेस्ट मैच खेलकर 619 रन बनाए थे और 74 विकेट लिए थे। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इसके बाद 1983 में एक बार फिर यह उपलब्धि दोहराई और 18 टेस्ट मैचों में 576 रन बनाए तथा 75 विकेट झटके। 

यदि स्पिनरों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन यह कारनामा करने वाले विश्व के दूसरे स्पिनर हैं। उनसे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और शानदार स्पिनर रहे डेनियल विटोरी ने यह उपलब्धि हासिल की थी। वैसे विश्व क्रिकेट में टेस्ट मैचों में एक कैलेंडर वर्ष में 500 या उससे अधिक रन और 50 या उससे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड सबसे पहले इंग्लैंड के महान आलराउंडर इयान बॉथम ने किया था। उन्होंने साल 1978 में 12 टेस्ट मैचों में 597 रन बनाए और 66 विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.