संजीवनी टुडे

News

धोनी के हमवतन पंकज यादव का अंडर-19 विश्व कप टीम में चयन

Sanjeevni Today 07-12-2017 08:35:00

नई दिल्ली। टीम इंडिया को तीन आईसीसी खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को रांची का राजकुमार माना जाता है, आजकल रांची एक बार फिर क्रिकेट की वजह से चर्चा में आ गया है। इस 19 साल का युवा खिलाड़ी इस बार इसका केंद्र बना है, हाल ही में पंकज यादव को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में चुना लिया गया है जो कि अगले साल 13 जनवरी से 3 फरवरी तक न्यूजीलैंड में खेलेगी। 

दरअसल, अब माही के होमटाउन का एक और स्टार अपनी प्रतिभा दिखाने को बेताब है, इस युवा खिलाड़ी का चयन अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले अंडर-19 विश्व कप की टीम में किया गया है। रांची के इस युवा क्रिकेटर पंकज यादव ने भी काफी संघर्ष के बाद ये मुकाम हासिल किया है, यह टीम अगले साल विश्व कप में शिरकत करेगी। पंकज राइटहैंड स्पिन गेंदबाज है, इनकी घुमती गेंदों पर बल्लेबाजी कर पाना काफी मुश्किल होता है। 

इन पर चयनकर्ताओं की नजर तब गई जब इन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को बल्लेबाजी को बांधने में सफल रहे। हालांकि ख़बरों पर यकीन किया जाए तो पंकज को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है। जबकि उनके इस होनहार बेटे ने भी अपनी फिरकी के जादू से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में ज़्यादा देर नहीं लगाई। 

गौरतलब है कि आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली टीम की अगुवाई मुंबई के युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ कर रहे हैं, जबकि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच हैं। पंकज के पिता घर-घर जाकर दूध बेचते है, यहीं इनके परिवार की आय का मुख्य जरिया है। बेहद सीमित आय होने के बाद भी पंकज के पिता ने बेटे को क्रिकेटर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पंकज के पिता ने उन्हें रांची के एक क्रिकेट अकादमी में एडमिशन दिलवा दिया। 

Watch Video

More From sports

Recommended