संजीवनी टुडे

News

विश्व पुलिस व फायर गेम्स में अरुणा मिश्रा ने जीता स्वर्ण पदक

Sanjeevni Today 13-08-2017 19:50:50

नई दिल्ली। झारखंड पुलिस में इंस्पेक्टर अरुणा मिश्रा ने रविवार की सुबह विश्व पुलिस गेम्स में धमाल मचा दिया। शहर की अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज अरुणा मिश्रा ने लॉस एंजिल्स में चल रहे विश्व पुलिस व फायर गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 71 किग्रा वर्ग में दो बच्चों की मां अरुणा मिश्रा ने यह कमाल किया है। यानिक को चटाया धूल झारखंड की धाकड़ अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज अरुणा मिश्रा ने लॉस एंजिल्स अमेरिका में गोल्ड मेडल जीतने का गौरव हासिल किया। 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां


अरुणा ने फाइनल में कनाडा की मुक्केबाज यानिक फोर्टिन को अंकों के आधार पर धूल चटाया। सेमीफाइनल में अरुणा ने मंगोलियाई मुक्केबाज को धराशायी किया था। चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन अरुणा मिश्रा चौथी बार विश्व पुलिस गेम्स में स्वर्णिम सफलता हासिल की हैं।

 

2005 में नार्वे में, 2011 में न्यूयॉर्क में और पूर्व एशियाई चैंपियन अरुणा मिश्रा ने वर्ष 2015 में वर्जीनिया में आयोजित विश्व पुलिस व फायर गेम्स में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। 2002 से मुक्केबाजी कर रही अरुणा एशियाई चैंपियनशिप और राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार स्वर्ण पदक जीत रही हैं।

जमशेदपुर में अरुणा मिश्रा के परिवार और पास पड़ोस के लोग काफी खुश हैं। अरुणा की जीत की खबर मिलते ही उनके घर पर लोगों का जमावड़ा लग गया। लोग एक दूसरे को लड्डू और मिठाइयां खिला कर बधाई देते नजर आए। 

 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended