loading...
89वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिर से छायेंगी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा! साल से सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुने गए कोहली ठाकरे परिवार के दरबार में रामगोपाल वर्मा इतिहास: केरल के प्रसिद्ध समाज सुधारकों में से एक थे मन्नत्तु पद्मनाभन! काबुल ने सीमा के आंशिक तौर पर खुलने की उम्मीद: उमर जखीलवाल B'day Special: उर्वशी रौतेला के जन्मदिन पर देखें हॉट Pics 7वां वेतन आयोग: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को लाभ देने के लिए समिति का गठन इस बार बरसाना की लठामार होली में जगमगाएगी लाठियों की मार! चीन के झेजियांग तट पर नाव डूबने से 13 लोग हुए लापता, बचाव के लिए बुलाई गई आर्मी ओला-उबर को टक्कर देगी ये Cab MTV के रियलिटी शो "रोडीज़ राइजिंग" में जज की भूमिका निभाएंगे हरभजन सिंह: VIDEO छोटे पर्दे पर कमबैक करंगे ये अभिनेता , होस्ट करेंगे इस शो को उत्तरकाशी में पॉलीथिन पर एक मार्च से लगेगा प्रतिबंध! Live INDvsAUS: स्टीव ओकीफे के सामने विराट सेना हुई ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने जीता 333 रनों से मैच 8 मार्च को आएगा अजमेर दरगाह ब्लास्ट का फैसला Video: विशाल भारद्वाज की फिल्म 'रंगून' की हल्की शुरुआत! असली ब्रांडेड कंपनियों के नाम से चलता है नकली सामानों का गोरखधंधा! मणिपुर की चुनावी सभा में कांग्रेस के शासन को पीएम ने बताया भ्रष्ट चीन के एक बड़े होटल में लगी आग, तीन लोगों की हुई मौत भारतीय टीम के पास है टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने का मौका
20 हजार करोड़ के 24 नए निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 10:31:16 PM
1 of 1

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रवासी हरियाणा वासियों को उनकी जड़ों से जोडऩे के उद्देश्य से प्रदेश में पहली बार आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस बेहद कामयाब रहा है। जिसके दौरान लगभग 20 हजार करोड़ रुपए के 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस अब हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ अगले वर्ष आयोजित किया जाएगा, जिसका आयोजन एनआरआई की सुविधा के अनुसार किया जाएगा। यह जानकारी बुधवार को गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

 
 
 
 
 

उन्होंने कहा कि आज दो दिवसीय प्रवासी हरियाणा दिवस सम्पन्न होने जा रहा है। पिछले वर्ष किन्हीं कारणों से हम हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ यह कार्यक्रम आयेाजित नहीं कर पाए थे। लेकिन पूर्व योजना के तहत इस कार्यक्रम को अब इस वर्ष आयोजित किया गया है, जो काफी सफल रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उदेश्य हरियाणा से जुडे प्रवासी हरियाणावासियों को प्रदेश के साथ पुन: जोडऩे का है ताकि वह अपनी जड़ों के साथ पुन: स्थापित हो सकें। उन्होंने कहा कि इस उदेश्य के माध्यम से भिन्न-भिन्न प्रकार के निवेश होने के साथ-साथ परोपकार के कार्य से जुडऩा भी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन का उदेश्य निवेश के माध्यम से उद्यमियों को जोडऩा हैं और उनके मूल स्थान के विकास को करवाना भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस में 33 देशों के 400 से अधिक एनआरआई, 300 से अधिक देश के अन्य राज्यों में प्रवास कर रहे हरियाणावासी और उद्योगों व मीडिया से जुड़े अन्य लोगों को मिलाकर लगभग 1500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 23 प्रवासी हरियाणा वासियों ने अपने गांव के अनुसार 17 करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा जताई है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान 20 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के लिए 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए हैं जिनसे लगभग 43 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान पांच सैक्टोरल सैशन भी आयोजित किए गए जिनमें आईटी, इलैक्ट्रोनिक्स, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल और इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान जो भी सुझाव आए हैं उनका उपयोग हरियाणा के हित में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस के दौरान बीटूबी और बीटूजी की बैठकें भी आयोजित की गई जिनमें केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्री और उन्होंने स्वयं भी शिरकत की।

इन बैठकों में 40 कपंनियों के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पत्रकार की ओर समझौता ज्ञापनों के संबंध में पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष हुए हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के दौरान लगभग 360 समझौते हुए थे जिनमें 100 से अधिक समझौतों पर कार्य शुरू किया जा चुका है। इनमें से कुछ को भूमि का आंबटन हो गया है तो कुछ ने इकाईयां स्थापित कर ली हैं। उन्होंने कहा कि इनमें एक लाख करोड़ रुपए का निवेश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.