सेंसर बोर्ड ने 'पद्मावती' को लौटाया वापस, टल सकती है रिलीज डेट देश और दुनिया के इतिहास में 18 नवंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं टाटा संस ने अपने दो अधिकारियों को बोर्ड में नियुक्त किया चेहरे पर निखार लाने के लिए करें ये घरेलू ट्रीटमेंट्स भयानक सड़क हादसे में सात लोगो की मौत युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित पद्मावती के विरोध में सर्वसमाज और करणी सेना ने किया विरोध प्रदर्शन एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध हटाया, ट्रकों को प्रवेश की अनुमति वैश्विक स्तर पर शांति एवं स्थिरता स्थापित करने वाली ताकत है भारत-फ्रांस सामरिक गठजोड़: पीएम मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी एक सप्ताह पहले लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए फुटबॉलर ने किया आत्मसमर्पण MRP स्टीकर लगाने समय अवधि में की बढ़ोतरी राफेल युद्धक विमान सौदे से नाराज कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवालों से किया हमला मुख्यमंत्री ने की वित्त मंत्री से मुलाकात, वर्तमान अफीम नीति में बदलाव के लिए जताया आभार इस्लामिक स्टेट इराक और सीरिया में गवां चुका है 95 फीसदी हिस्सा: गठबंधन सेना राजदेव हत्याकांड : SC ने तेज प्रताप की वायरल तस्वीरों पर सीबीआई से मांगी रिपोर्ट जापान में एक ट्रेन के तय समय से पहले चलने पर रेलवे ने जारी किया माफ़ी नामा आलू डालो, सोना निकलेगा, राहुल गांधी के वायरल वीडियो की सच्चाई, देखें वीडियो BJP नेता शिव कुमार के बाद घायल लड़की ने भी तोडा दम GST से पहले के सामान को नई MRP स्टिकर के साथ बेचने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ी
20 हजार करोड़ के 24 नए निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 10:31:16 PM
1 of 1

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रवासी हरियाणा वासियों को उनकी जड़ों से जोडऩे के उद्देश्य से प्रदेश में पहली बार आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस बेहद कामयाब रहा है। जिसके दौरान लगभग 20 हजार करोड़ रुपए के 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस अब हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ अगले वर्ष आयोजित किया जाएगा, जिसका आयोजन एनआरआई की सुविधा के अनुसार किया जाएगा। यह जानकारी बुधवार को गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

 
 
 
 
 

उन्होंने कहा कि आज दो दिवसीय प्रवासी हरियाणा दिवस सम्पन्न होने जा रहा है। पिछले वर्ष किन्हीं कारणों से हम हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ यह कार्यक्रम आयेाजित नहीं कर पाए थे। लेकिन पूर्व योजना के तहत इस कार्यक्रम को अब इस वर्ष आयोजित किया गया है, जो काफी सफल रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उदेश्य हरियाणा से जुडे प्रवासी हरियाणावासियों को प्रदेश के साथ पुन: जोडऩे का है ताकि वह अपनी जड़ों के साथ पुन: स्थापित हो सकें। उन्होंने कहा कि इस उदेश्य के माध्यम से भिन्न-भिन्न प्रकार के निवेश होने के साथ-साथ परोपकार के कार्य से जुडऩा भी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन का उदेश्य निवेश के माध्यम से उद्यमियों को जोडऩा हैं और उनके मूल स्थान के विकास को करवाना भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस में 33 देशों के 400 से अधिक एनआरआई, 300 से अधिक देश के अन्य राज्यों में प्रवास कर रहे हरियाणावासी और उद्योगों व मीडिया से जुड़े अन्य लोगों को मिलाकर लगभग 1500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 23 प्रवासी हरियाणा वासियों ने अपने गांव के अनुसार 17 करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा जताई है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान 20 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के लिए 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए हैं जिनसे लगभग 43 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान पांच सैक्टोरल सैशन भी आयोजित किए गए जिनमें आईटी, इलैक्ट्रोनिक्स, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल और इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान जो भी सुझाव आए हैं उनका उपयोग हरियाणा के हित में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस के दौरान बीटूबी और बीटूजी की बैठकें भी आयोजित की गई जिनमें केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्री और उन्होंने स्वयं भी शिरकत की।

इन बैठकों में 40 कपंनियों के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पत्रकार की ओर समझौता ज्ञापनों के संबंध में पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष हुए हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के दौरान लगभग 360 समझौते हुए थे जिनमें 100 से अधिक समझौतों पर कार्य शुरू किया जा चुका है। इनमें से कुछ को भूमि का आंबटन हो गया है तो कुछ ने इकाईयां स्थापित कर ली हैं। उन्होंने कहा कि इनमें एक लाख करोड़ रुपए का निवेश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.