जयपुर सहकारी भूमि विकास बैंक बांटेगा 15 करोड़ से अधिक के ऋण बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय घटना को लेकर सीएम योगी ने कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट LIVE: हार्दिक पंड्या ने जड़ा सीरीज का दूसरा अर्धशतक, स्कोर 250 के करीब LIVE: AUS को मिली चौथी सफलता, कोहली-केदार जादव आउट LIVE: AUS टीम संकट में, कोहली-हार्दिक हुए सेट, स्कोर 200 के करीब ओएनजीसी की ग्रीन बिल्डिंग का उद्घाटन कल करेंगे पीएम मोदी ‘न्यूटन’ की सफलता मेरी माँ का आशीर्वाद है: राजकुमार राव पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा - युवा पीढ़ी में खादी के प्रति बढ़ा आकर्षण विवादित संगठन PFI के कार्यक्रम में पहुंचे हमीद हंसारी, VHP ने किया विरोध LIVE: रोहित के बाद रहाणे भी चलते बने, 70 रन बनाकर आउट सुरक्षा को देखते बांग्लादेश ने रोहिंग्या के फ़ोन इस्तेमाल पर लगाई रोक LIVE: भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा (71) रन पर आउट, स्कोर 150 के करीब फिल्म 'वीरे दि वेडिंग' की शूटिंग छोड़ मुंबई पहुंची सोनम कपूर LIVE: रहाणे ने मारी फिफ्टी, रोहित का बल्ला उगल रहा है आग, स्कोर-120 रन अगले सप्ताह अमरीकी रक्षा मंत्री का भारत दौरा, रक्षा समझौतों पर लगेगी मुहर LIVE: रोहित शर्मा ने छक्के से किया अर्धशतक पूरा, स्कोर 100 के करीब यूएन में सुषमा के भाषण से बोखलाया पाकिस्तान, मलीहा लोदी ने दिखाई घायल लड़की की तस्वीर सोपोर में CRPF जवानो पर आतंकी हमला, जवान ने हाथ में लपकर फेका ग्रेनेड पाकिस्तान ने जीहादी और दहशतगर्द किये पैदा: सुषमा स्वराज तनाव को दूर करने के लिए अपनायें ये घरेलू उपाय
20 हजार करोड़ के 24 नए निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 10:31:16 PM
1 of 1

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रवासी हरियाणा वासियों को उनकी जड़ों से जोडऩे के उद्देश्य से प्रदेश में पहली बार आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस बेहद कामयाब रहा है। जिसके दौरान लगभग 20 हजार करोड़ रुपए के 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस अब हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ अगले वर्ष आयोजित किया जाएगा, जिसका आयोजन एनआरआई की सुविधा के अनुसार किया जाएगा। यह जानकारी बुधवार को गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

 
 
 
 
 

उन्होंने कहा कि आज दो दिवसीय प्रवासी हरियाणा दिवस सम्पन्न होने जा रहा है। पिछले वर्ष किन्हीं कारणों से हम हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के साथ यह कार्यक्रम आयेाजित नहीं कर पाए थे। लेकिन पूर्व योजना के तहत इस कार्यक्रम को अब इस वर्ष आयोजित किया गया है, जो काफी सफल रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उदेश्य हरियाणा से जुडे प्रवासी हरियाणावासियों को प्रदेश के साथ पुन: जोडऩे का है ताकि वह अपनी जड़ों के साथ पुन: स्थापित हो सकें। उन्होंने कहा कि इस उदेश्य के माध्यम से भिन्न-भिन्न प्रकार के निवेश होने के साथ-साथ परोपकार के कार्य से जुडऩा भी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन का उदेश्य निवेश के माध्यम से उद्यमियों को जोडऩा हैं और उनके मूल स्थान के विकास को करवाना भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस में 33 देशों के 400 से अधिक एनआरआई, 300 से अधिक देश के अन्य राज्यों में प्रवास कर रहे हरियाणावासी और उद्योगों व मीडिया से जुड़े अन्य लोगों को मिलाकर लगभग 1500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 23 प्रवासी हरियाणा वासियों ने अपने गांव के अनुसार 17 करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा जताई है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान 20 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के लिए 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए हैं जिनसे लगभग 43 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान पांच सैक्टोरल सैशन भी आयोजित किए गए जिनमें आईटी, इलैक्ट्रोनिक्स, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल और इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान जो भी सुझाव आए हैं उनका उपयोग हरियाणा के हित में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस के दौरान बीटूबी और बीटूजी की बैठकें भी आयोजित की गई जिनमें केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्री और उन्होंने स्वयं भी शिरकत की।

इन बैठकों में 40 कपंनियों के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पत्रकार की ओर समझौता ज्ञापनों के संबंध में पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष हुए हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के दौरान लगभग 360 समझौते हुए थे जिनमें 100 से अधिक समझौतों पर कार्य शुरू किया जा चुका है। इनमें से कुछ को भूमि का आंबटन हो गया है तो कुछ ने इकाईयां स्थापित कर ली हैं। उन्होंने कहा कि इनमें एक लाख करोड़ रुपए का निवेश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.