loading...
आमिर ने तोड़ी पुरस्कार समारोह में न जाने की कसम आईवूमी ने पेश किए सस्ते MI Smartphone, जानिए कीमत बैड लोन की समस्या के समाधान के लिए निकालनी होगी नई तकनीक : अरुण जेटली उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, स्कूल-कॉलेजों की 15 छुट्टियां रद्द एग्रीटेक मीट: मुख्यमंत्री की विशेषाधिकारी एवं कलक्टर ने कृषकों को ग्राम कोटा के लिए किया आमंत्रित प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय 'जयपुर विधेयक 2017' ध्वनिमत से पारित रणजी ट्रॉफी: टीम के पूर्व क्रिकेटर ने की आत्महत्या, क्या है राज... प्रदेश में वर्ष 2030 तक मलेरिया उन्मूलन हेतु कार्य योजना तैयार MCD चुनाव नतीजों से पहले आप विधायक ने बीजेपी पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप ...तो इस वजह से सलमान से अलग हुईं उनकी मैनेजर रेश्मा भारतीय गोलकीपर सुब्रत पाल अस्थायी रूप से हुए निलंबित, कराएंगे बी सैंपल टेस्ट अनुष्का शर्मा ने ये क्या कह दिया विराट के दाढ़ी वाले लुक के बारे में ? 'मिशन इंद्रधनुष' टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न, 48 हजार से अधिक बच्चों व गर्भवती महिलाओं को लगे टीके क्रिकेट: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ने टीम का किया ऐलान, उमर अकमल की होगी वापसी योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ लिया एक्शन, नहीं बख्शे जायेंगे अवैध कब्जा करने वाले शुचिता योजना : स्कूलों में सेनेटरी नेपकिन के लिए लगेगी ए.टी.एम. वेडिंग मशीन किसी भी संस्थान द्वारा दी जाने वाली शिक्षा गुणवत्ता परक होनी चाहिए : प्रकाश जावडेकर LIVE IPL RCB VS SRH: बरसात के कारण मैच में मची खलल, अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया हाई-प्रोफाइल सेक्‍स रैकेट का पर्दाफाश,आरोपी हेड कांस्टेबल गिरफ्तार रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी करने के लिए लेटा युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा की जानकर रह जायेंगे आप भी हैरान
इस गेंदबाज ने एक पारी में लिए 10 विकेट, बड़े-बड़े गेंदबाजों को रख दिया हिलाकर
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:53:59 PM
1 of 1

कराची। पाकिस्तान के एक लोकल दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद अली ने जिला अंडर 19 तीन दिवसीय टूर्नामेंट में एक पारी में सभी 10 विकेट हासिल कर बड़े-बड़े गेंदबाजों को हिलाकर रख दिया। अली ने जोन 3 के लिए खेलते हुए जोन 7 के सभी 10 खिलाडिय़ों को आउट कर दिया। कराची के यूबीएल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में जोन 7 को पारी और 195 रन से करारी मात दी। अली ने अपने 9 ओवर में मात्र 12 रन देकर 10 विकेट झटके। जिम लैकर को एक पारी में 10 विकेट लेने वाला इतिहास का पहला गेंदबाज माना जाता है। उन्होंने 1956 की एशेज सीरीज के चौथे ओल्ड ट्रेफर्ड़ टेस्ट के दौरान ऐसा किया था।

 

लैकर ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 53 रन देकर यह कारनामा किया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 170 रनों से शिकस्त मिली थी। पूरे मैच में जिम लैकर ने 19 विकेट झटके और बाद में यह च्लैकर मैचज् के नाम से जाना गया। एक पारी में 10 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरा नाम पूर्व भारतीय कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले का आता है। उन्होंने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर ऐसा किया था। कुंबले ने 9 मैडन ओवर डाले और 74 रन देकर 10 विकेट झटके। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 212 रन से हराया था।

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.