ATP टूर्नामेंट चेन्नई से पुणे स्थानांतरित होने से अमृतराज बंधु दुखी बॉडी पर इन 7 जगहों पर है तिल है तो हो सकता है ये... मोर्ने मोर्केल ने वनडे क्रिकेट करियर को लेकर चिंता की व्यक्त ड्रग रैकेट में फंसा 'बाहुबली-2' का एक्टर सुब्बाराजू, SIT ने की पूछताछ पालनहारों के भामाशाह, आधार एवं विद्यालय अध्ययन प्रमाण पत्र एस एस ओ पोर्टल पर होंगे अपडेट नगर निगम चुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार , दिग्गजों ने दिया इस्तीफा जानिए, गर्भावस्था के दौरान होने वाले शारीरिक परिवर्तन रशियन ओपन ग्रां प्रि बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे राहुल यादव सहकार जीवन बीमा योजना के तहत 79 वर्ष तक के किसानों को मिलेगा 10 लाख रुपये तक का बीमा कवर जल्द करे झारखंड पुलिस में ग्रेजुएट्स पदों पर आवेदन ऑस्ट्रेलिया के बेरोजगार क्रिकेटर तलाश रहे है इंडिया में रोजगार मोदी सरकार सीनियर सिटिजन के लिए नई पेंशन स्‍कीम एक साल में लें 60 हजार रुपये बैडमिंटन: भारत के समीर करेंगे यूएस ओपन की अगुआई, प्रणय- कश्यप भी शामिल ED ने मीसा भारती के CA के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट पाक सिंगर अली का निधन, दोस्त के घर मिली लाश अमित शाह ने ली मंत्रिमंडल सदस्यों की बैठक, तीन साल के कार्यकाल का लिया ब्यौरा अरबाज ने किया कंफर्म, दबंग 3 को डायरेक्ट नहीं करेंगे सब्बीर खान नोएडा: IPL खिलाडी परविंदर अवाना पर 5 बदमाशों ने किया हमला तीन दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे अमित शाह, हुआ शाही स्वागत, गूजे शाह, मोदी के नारे यूएस रियल स्टेट में निवेश करने के मामले में चीन ने भारत को पछाड़ा
गुरुद्वारा कमेटी को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करना चाहिए
sanjeevnitoday.com | Monday, July 17, 2017 | 03:50:12 AM
1 of 1

देहरादून: उत्तराखंड सिख को-ऑर्डिनेशन कमेटी की वार्षिक बैठक में गुरुद्वारा कमेटियों के पारदर्शी चुनाव कराने और गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी के साथ ही समाज के कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। 
 
 
वक्ताओं ने कहा कि गुरुद्वारा कमेटी को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करना चाहिए, जिससे समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोग मुख्यधारा में शामिल हो सकें। मुख्य अतिथि काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा ने कहा कि समाज तभी मजबूत होगा, जब हम एकजुट रहेंगे। कौम के बेहतरी और तमाम मुद्दों को वह सरकार के समक्ष पक्ष रखने को हमेशा तैयार हैं। उन्होंने गुरुद्वारा कमेटियों के बुजुर्ग पदाधिकारियों से युवाओं को जिम्मेदारी सौंपने की अपील की।
 
रेसकोर्स स्थित अमरीक हॉल में हुई बैठक में वर्ष 2016 में श्री गुरु सिंह सभा आढ़त बाजार के चुनाव का मुद्दा उठा। वक्ताओं ने कहा कि चुनाव नियम विरुद्ध हुए थे। कमेटी से युवाओं को बाहर कर दिया और मनमर्जी की कमेटी बनाकर चुनाव कराए गए। कमेटी के जत्थेदार हरचरण सिंह चन्नी ने भरोसा दिया कि पूरी संगत को सदस्य बनाकर चुनाव कराए जाएंगे। 
 
 
पार्षद देवेंद्र पाल सिंह मोंटी ने कहा कि गुरुद्वारा कमेटियों को धार्मिक कार्यो के साथ-साथ शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य पर भी धनराशि खर्च करनी चाहिए। साथ ही, कमेटियों के चुनाव बैलेट से कराए जाएं। उन्होंने सरकार की ओर से पूर्व में गठित की गई हुनर कमेटी में सिख समुदाय के प्रतिनिधियों को शामिल करने की मांग की। कमेटी के प्रचारक ज्ञानी नूरा सिंह ने कहा कि सिखों को राजनीतिक रूप से जागरूक होने की जरूरत है। धार्मिक के साथ राजनीतिक रूप से संगठित होना होगा। 
 
 
उन्होंने युवाओं को गुरु की वाणी का ज्ञान देने का आह्वान भी किया। विकासनगर, हरिद्वार, डोईवाला आदि जगहों से सदस्यों ने हर की पैड़ी पर उसी स्थान पर गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी का पुनर्निर्माण करने की मांग रखी। विधायक हरभजन सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात करने का भरोसा दिया। बैठक में गुरसिख एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिंद्रा और दून इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डीएस मान ने कहा कि युवाओं को गुरुद्वारा से जोड़कर समाज में परोपकार के कार्यो को बढ़ावा दिया जाए। 
 
 
कमेटी के संयोजक गुरदीप सिंह सहोता ने राज्य सरकारों के सिखों के प्रति रवैये पर विचार रखे। कमेटी की ओर से मुख्य अतिथि को तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डीपी सिंह, सतपाल सिंह साहनी, सुरेंद्र सिंह, हरभजन सिंह आनंद, सतपाल सिंह कुकरेजा, हरप्रीत सिंह, तरनप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.