संजीवनी टुडे

News

शिव पुराण में शिव जी ने बताए थे मृत्‍यु के पहले के ये 7 संकेत

Sanjeevni Today 17-06-2017 23:29:56

मृत्‍यु एक अटल सत्‍य है। यह तो सब जानते हैं लेकिन यह कब आएगी क‍ोई नहीं जान पाता है। ऐसे में पढ़ें शिव पुराण में शिव जी द्वारा बताए गए मृत्‍यु के कुछ द‍िन पहले के 7 संकेत
पहला संकेत: 
ज‍िस इंसान को चंद्रमा या सूर्य के आसपास काला या लाल घेरा दिखने लगे तो समझ लेना चाह‍िए क‍ि उस इंसान की मौत 15 दिन के अंदर होने वाली है। 
दूसरा संकेत:
ज‍िस इंसान का बायां हाथ कई द‍िनों तक फड़कता रहे। इसके अलावा तालू सूख जाए तो इसका मतलब होता है क‍ि उसकी मौत एक महीने में होने वाली है। 
तीसरा संकेत: 
ज‍िनको रात के समय चंद्रमा या तारे ठीक से ना दिखाई दें। इसके अलावा द‍िशाएं घूमती हुई द‍िखें तो समझ लें कि‍ 30 द‍िनों में उनकी मौत होनी वाली है। 

चौथा संकेत:
श‍िवपुराण के मुताबि‍क जिन इंसानों को अचानक से नीली मक्खियां घेर लें। इससे समझ लेना चाह‍िए क‍ि उनकी उम्र भी अब महज एक माह ही बची है। 
पांचवां संकेत:
ज‍िस इंसान को चंद्रमा और सूरज काले रंग में नजर आने लगे। इसके अलावा सभी दिशाएं घूमती दिखें तो ऐसे व्‍यक्‍त‍ि की मौत 6 माह में होने वाली होती है। 
छठवां संकेत: 
जब किसी इंसान का शरीर सफेद या पीला होने के अलावा उस पर लाल निशान दिखाई देने लगें। तो साफ है क‍ि उसकी मौत 6 महीने में होने वाली है। 
सातवां संकेत: 
ज‍िस व्‍यक्‍त‍ि को पानी, तेल, घी और शीशे में अपनी स्‍वंय की परछाई दिखाई ना दे। इसका मतलब साफ है क‍ि उस इंसान ज‍िंदगी 6 महीने ही बची है। 

Watch Video

More From religion

Recommended