संजीवनी टुडे

News

SBI उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बैंक ने किया ये बड़ा बदलाव

Sanjeevni Today 08-12-2017 03:50:00

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बड़ा बदलाव किया हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ताओं के लिए यह खबर बहुत अहम हैं। बैंक ने अपनी 1200 शाखाओं के कोड, नाम और IFSC कोड में परिवर्तन किया हैं। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स पर भी उन बैंक ब्रांच की पूरी लिस्ट जारी की है जिनके नामों में बदलाव किया गया है। जिन शहरों में एसबीआई की ब्रान्चों के नाम और कोड बदल दिए गए हैं।

उनमें मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरू, चंडीगढ़, अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, पटना, भोपाल और दूसरे शहरों की की ब्रान्च शामिल हैं।जिन शखाओं में यह बदलाव हुआ है उनमें वो बैंक शाखाएं भी शामिल है जिनका हाल ही में विलय हुआ है। अहमदाबाद में स्थित गोपीपुरा ब्रांच को बदलकर सूरत मुख्य (चौक बाजार) कर दिया है।

वहीं, इसका ब्रांच कोड 488 हो गया है। पहले ब्रांच कोड 2649 था। इसके अलावा इसका आईएफएससी कोड SBIN00488 कर दिया गया है। पहले इसी ब्रांच का आईएफएससी नंबर SBIN02649 था। इसी तरह दिल्ली में स्थित आईएफएसआई टावर के नाम को बदलकर नेहरू प्लेस ब्रांच कर दिया गया है। अब इसका ब्रांच कोड 04688 होगा। इसी तरह इस ब्रांच को आईएफएससी कोड SBIN04688 होगा। बदलाव को देखते हुए आवश्यक हैं की उपभोक्ता वित्तीय लेनदेन में कठिनाइओं से बचने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से जानकारी जुटाए।  

 

Watch Video

More From business

Recommended