संजीवनी टुडे

इक्वाडोर में भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 413 मरे, आपरेशन जारी

संजीवनी टुडे 19-04-2016 00:00:00

Plot in Jaipur: पिंक सिटी, जयपुर में प्लाट बुक करे मात्र 145/- प्रति वर्ग फ़ीट में  09314166166 email-rajesh@sanjeevnigroup.com

क्विटो। इक्वाडोर में दो दिन पहले आये विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, अब तक 413 लोगो की मोत हो चुकी है। सरकारी अधिकारियों ने मंगलवार को यह सूचना दी है।

यह भी खबर पढ़े: पानी का संकट:- दिल्ली विश्व में दूसरे स्थान पर

सरकार ने दी खबर 
देश के सुरक्षा मंत्रालय ने कहा-अब तक 413 शवों निकले जा चुके है। इससे पूर्व इस भूकंप में मरने वालों की संख्या 350 बताई जा रही थी। इक्वाडोर में शनिवार शाम 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था। 

मलबों में अपनों की तलाश अभी जारी
इक्वाडोर में आए विनाषकारी भूकंप में जीवित बचे दुखी लोग मलबे में दबे अपने परिजनों को तलाश के लिए नंगे हाथों से मलबा हटा रहे हैं। हालांकि, मलबे में दबे किसी के बचने की आशा नहीं दिखती है। इक्वाडोर के प्रशांत तट पर आपदा प्रभावित क्षेत्र में एक लोकप्रिय तटीय कस्बा मांटा में लोगों की भीड़ ने कल सीमेंट के टूटे खंडों को नंगे हाथों से हटाने का प्रयास किया है। इस भूकंप से मलबे में तब्दील हुए एक होटल के पास आंसू बहाती वेरोनिका पैलाडाइन्स ने कहा, ‘मेरे पति इस मलबे के नीचे दबे हैं।
भूकंप की 
 7.8 तीव्रता से आया विनाशकारी भूकंप 
उनके 25 वर्षीय पति जैवियर सांगुचो इस होटल में कार्य किया करते थे। वह पेंटिंग बनाते थे। जब भूकंप आया उस समय वह आराम करने नीचे गए थे। शनिवार को आए इस भूकंप की तीव्रता 7.8 थी जिससे तट के पास स्थित भवन गिर गए थे,  इस आपदा में 413 से अधिक लोग मारे गए और कम से कम 2,500 लोग घायल हुए है।

अन्य खबरे पढ़े...

एक और बड़ा खुलासा: प्रेग्नेंट थीं प्रत्यूषा, सुसाइड से 1 दिन पहले करवाया था गर्भपात!

यह भी खबर पढ़े: साझीदारी से भविष्य के युद्धपोत, पनडुब्बी और उड्डयन के क्षेत्र में शत प्रतिशत 'मेड इन इंडिया' : नौसेना प्रमुख

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended