loading...
इतिहास के पन्नों से- आखिर क्यों भारत छोड़ने को उतारू थी ताकतवर प्रधानमंत्रियों में से एक इंदिरा गाँधी! आज का राशिफल (24 मार्च 2017, शुक्रवार) जानिए नवरात्रों में क्यों रखते हैं 9 दिन तक उपवास, क्या हैं महत्व! क्या कोलंबस ने ही की थी अमेरिका की खोज, जानिए क्या कहता हैं इतिहास! जानिए बाल छोटे क्यों रखते हैं सैनिक! शारीरिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए रात को तेज आवाज में सुने संगीत! LG ने भारत में लॉन्च किया Stylus 3, फीचर्स और कैमरा हैं खासियत Take a Selfie: दोस्तों के साथ सेल्फी लेने से बढ़ती हैं खुशियां! खौफनाक मंजर.. प्यार के लिए सिर झुकाकर खाई छड़ी से मार! दावा: इस तरीके से रेगिस्तान को बनाया जा सकता हैं उपजाऊ! जानिए मन में क्यों आते हैं अजीब विचार, क्या कहते थे सर आइंस्टीन? Amazing: इस मंदिर में जलाया जाता हैं घी की जगह पानी का दीपक! पीलिया पीड़ित मरीजों के लिए बेहतर इलाज हैं चींटी का डंक! सीएम योगी एक्शन का असर, प्रशासन चुस्त-दुरुस्त, कई विभागों से मचा हुआ हैं हड़कंप! अमेरिका की 271 अवैध लोगों की सूची को भारत ने किया अस्वीकार एक्सेल एंटरटेनमेंट फिल्म 'गोल्ड' में हॉकी कोच बनेंगे कुणाल एसवाईएल मुद्दे पर शुक्रवार को राजनाथ से मिलेगा हरियाणा का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पुलिस वाहन चालक की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार सपा राज में बने आगरा-लख़नऊ एक्सप्रेस वे समेत सभी सड़कों की जांच कराएगी UP सरकार होमगार्ड के प्लाटून कमांडर को 3 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा
मुलायम का यू-टर्न- अखिलेश ही होंगे CM का चेहरा
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 11:28:11 PM
1 of 1

लखनऊ। सपा परिवार में चल रहे विवाद और सियासी अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी ने सोमवार को स्पष्ट किया विधानसभा चुनाव में अखिलेश ही पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा होंगे। सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य सभा सांसद किरणमय नंदा ने सोमवार को कहा कि अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे और चुनाव बाद वह ही मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि नेताजी (सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव) का यही सन्देश है और वह यही चाहते हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

गौरतलब है कि सपा में मुख्यमंत्री के चेहरा को लेकर शुक्रवार को उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी जब पार्टी मुखिया मुलायम ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर कहा कि चुनाव बाद विधायक तय करेंगे कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। मुलायम के इस बयान के सियासी गलियारे में कई मायने निकाले जाने लगे और सपा कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी। राजधानी में यह भी चर्चा आम हो गयी कि मुख्यमंत्री अखिलेश अब नयी पार्टी बनायेंगे।

इन्हीं अटकलों के बीच सपा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रो0 रामगोपाल यादव ने मुलायम को एक पत्र लिखकर कहा कि अखिलेश को मुख्यमंत्री का चेहरा न बनाने से पार्टी को चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पिछले दो दिन से बयान देने लगे कि चुनाव के बाद यदि पार्टी सत्ता में आयी तो अखिलेश ही मुख्यमंत्री होंगे।

सपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ताजा घटनाचक्र के मद्देनजर मुलायम ने प्रो0 रामगोपाल और शिवपाल के साथ विचार किया और नफा नुकसान पर मंथन किया। आपसी मंत्रणा के बाद पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा के माध्यम से कहलाया गया कि चुनाव में अखिलेश ही पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा होंगे।

किरनमय नंदा ने कहा कि सपा मुखिया ने पिछले दिनों यह नहीं कहा था कि अखिलेश यादव पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि दरअसल मुलायम ने पार्टी का संविधान और सिद्धांत बताया था। पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व में प्रदेश का जितना विकास हुआ है, उतना पूरे देश में कहीं नहीं हुआ। ऐसे में वह भी हमारे मुख्यमंत्री के चेहरा होंगे।

9 नवम्बर से निकलेगी यात्रा। 
किरणमय नंदा ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी नौ नवम्बर से मुलायम सन्देश यात्रा निकालेगी। इस यात्रा के माध्यम से भी जनता को संदेश दिया जायेगा कि अखिलेश यादव ही प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। यात्रा वाराणसी से प्रारम्भ होगी और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे।

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े : मजेदार! जानकर होगी हैरानी.. गर्लफ्रेंड के दूर जाते ही लड़के जरूर करते है यह हरकत

यह भी पढ़े : जब महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.