संघर्ष और आपदाओं से प्रभावित लोगों के लिए UNO ने मांगी 22.2 अरब डॉलर की वैश्विक मदद स्टार स्क्रीन अवार्ड में बिग बी, आलिया को मिले शीर्ष सम्मान! तीन छात्रों ने की जूनियर्स की रैगिगं, प्रशासन ने छात्रों को किया निष्कासित केजरीवाल 20 दिसम्बर को भोपाल में करेंगे विशाल परिवर्तन रैली चाय वाला राजू रातों रात बना करोड़पति बद्रीनाथ की दुल्हनिया करेगी, माधुरी के तम्मा तम्मा पर डांस! सोना गिरा, चांदी मे आया सुधार आईएस ने बगदादी का उत्तराधिकारी चुनने को बैठक की! प्रवर्तन निदेशालय ने मनीलांड्रिंग मामले में दो बैंक अधिकारियों को किया गिरफ्तार फरहान अख्तर ने अक्षय के साथ फिल्म में काम करने से किया मना! भारतीय ऊर्जा कंपनियों से प्रधानमंत्री का बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने का आहवान 'क्रैक' मैं अक्षय कुमार के साथ नज़र आएंगी ये एक्ट्रेस! मोदी एक बार फिर टाइम पर्सन ऑफ़ द ईयर नोटबंदी के बाद बैंकों में लौटे 3.4 % जाली नोट नोटबंदी की हिमाकत कर रहे लोगों को जनता सिखाएगी सबक : अखिलेश जल्दी ही लॉजी स्टेपवे का नया संस्करण लॉन्च करेगी Renault दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 12 दिसंबर को होगी सुनवाई विषय पर तत्काल चर्चा शुरू की जाए: राजनाथ सिंह आलिया को मिला सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार बारातियों से भरी बस ट्रक में घुसी, तीन की मौत
चलती ट्रेन में ब्लास्ट करना चाहते थे मारे गए आतंकी
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 02:14:27 PM
1 of 1

जम्मू। जम्मू में मंगलवार को नगरोटा और चमलियाल में हुए दो आतंकी हमलों में मारे गये छह आतंकियों से बड़े पैमाने पर गोली बारूद बरामद होने पर पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नापाक मंसूबे सामने आए हैं। माना जा रहा है कि दोनों हमलों में मारे गये आतंकी जम्मू के सांबा में चलती ट्रेन में ब्लास्ट या पठानकोट जैसे हमले को अंजाम देना चाहते थे। इसके बाद उनका इरादा ट्रेन या आर्मी कैंप पर इस तरह के केमिकल फेंकने का था, जिससे वो जल जाएं।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक मारे गए आतंकियों के पास से बड़े हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। आतंकियों के पास से चेन्ड आईईजी, सुसाइड बेल्ट और विस्फोटकों से भरे हुए सुसाइड बैग मिले हैं। इसी प्रकार उड़ी हमले में मारे गए आतंकियों के पास से भी इसी तरह के केमिकल बरामद किए गए थे। आतंकियों के पास से संचार के बेहतर उपकरण भी मिले हैं, जिसके जरिए वो पाकिस्तान में अपने हैंडलरों से संपर्क में थे। 

सूत्रों के अनुसार आतंकियों का यह ग्रुप बेहतरीन उपकरणों से लैस था और सुरक्षाबलों के साथ लंबे समय तक जूझने के लिए इनके पास एनर्जी टेबलेट, एनर्जी ड्रिंक और मेवे थे। बताते चलें कि मंगलवार को नगरोटा और चमलियाल में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था। इस हमले में दो ऑफिसर और 5 जवान शहीद हो गए। दोनों मुठभेड़ के दौरान 6 आतंकी ढेर हो गए हैं। चमलियाल में तीन आतंकियों को ढेर करने के बाद ऑपरेशन मंगलवार को ही ख़त्म हो गया था लेकिन सेना ने नगरोटा में आज सुबह से सघन तलाशी अभियान जारी कर रखा है।

यह भी पढ़े:2020 तक एड्स का रामबाण इलाज संभव, बनेगी जड़ से ख़त्म करने वाली दवा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े:ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार
यह भी पढ़े:चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.