संजीवनी टुडे

टीएमसी ने पीएम की केदारनाथ यात्रा को आचार संहिता का उल्लंघन बताया

संजीवनी टुडे 19-05-2019 15:42:41


कोलकाता। अंतिम चरण के मतदान से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने केंद्रीय चुनाव आयोग में आपत्ति दर्ज कराई है। आयोग को लिखी गई है चिट्ठी में पार्टी ने प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा को चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

टीएमसी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन के हस्ताक्षर युक्त पत्र में कहा गया है कि रविवार को देशभर में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। आदर्श आचार संहिता के नियमानुसार 17 मई शाम 6:00 बजे के बाद प्रचार थम गया है, लेकिन 18 मई से प्रधानमंत्री केदारनाथ यात्रा पर हैं। सबसे आपत्तिजनक बात यह है कि उनके साथ राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया का जमावड़ा लगा है, जो उनकी यात्रा को विस्तार से प्रचारित व प्रसारित कर रहा है। प्रधानमंत्री भी मीडिया को बाइट दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा है कि केदारनाथ के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है। यह प्रत्यक्ष और परोक्ष तौर पर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश है। इससे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

टीएमसी ने चिट्ठी में दावा किया है कि जिस समय प्रधानमंत्री मीडिया को बाइट दे रहे हैं उस समय उनके पीछे मोदी-मोदी का नारा सुनाई दे रहा है। चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी ने यह आरोप भी लगाया है कि नरेन्द्र मोदी कई बार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर चुके हैं, लेकिन चुनाव आयोग मूकदर्शक बना हुआ है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended