पर्ल हार्बर पर माफी नहीं मांगेंगे जापान के PM लखनऊ रैली में मायावती ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोलीं - अभी बबुआ है अखिलेश Lenovo के इस लैपटॉप पर मिलेगी भारी छूट LG ने भारत में लॉन्च किया 54,999 का फ्लैगशिप स्मार्टफोन तकनीकी खराबी के कारण वापस लौटा राष्ट्रपति को चेन्नई ले जा रहे विमान वनडे और टी-20 के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, मोर्गन, हेल्स की वापसी कटरीना की इस बात से डरती है परिणीति 2017 में लॉन्च होगी मर्सिडीज बेंज की यह नई कार नोटबंदी के जनप्रभाव को कम करने के लिए 'महा वॉलेट' बना रही है महाराष्ट्र सरकार Sanjeevni Today: Top Stories of 1pm पाक में 4 कट्टर आतंकियों की मौत की सजा पर लगी मुहर 2020 तक 60 करोड़ लोग यूज़ करेंगे इंटरनेट हिरासत से बचने के लिए दरगाह में ली पनाह,फिर भी गिरफ्तार हुए यासीन मलिक पेटीएम वॉलेट बहुत जल्द बन सकता है बैंक का हिस्सा अब आप पोस्ट ऑफिस में भी कर सकेगें पासपोर्ट के लिए आवेदन अक्षय ने किया भूमि के साथ टेंपो में रोमांस गुजरात हाईकोर्ट ने रिजर्व बैंक से पूछा, किस अधिकार के तहत निकासी पर लगाई रोक सुलतानपुर में स्कूल का छज्जा गिरा, 2 दर्जन बच्चे घायल राष्ट्रपति जयललिता को आखिरी विदाई देने जाएंगे चेन्नई आज जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे राहुल, गुलाम नबी आजाद
नोटबंदी के बाद बदले तेवर, नीतीश नहीं राहुल गांधी होंगे PM उम्मीदवार
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 11:39:46 AM
1 of 1

नई दिल्ली। क्या कांग्रेस को यह डर सताने लगा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए देश में कोई राजनीतिक गठबंधन बना तो पीएम पद की पसंद नीतीश कुमार न बन जाए? पार्टी में अंदरखाने चल रही कानाफूसी से तो ऐसा ही लग रहा है। दरअसल, कांग्रेस ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनावों के दौरान समान राजनीतिक सोच वाले दलों को मोर्चा बना तो राहुल गांधी ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे, न कि नीतीश कुमार।


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नोटबंदी के बाद नीतीश के बदले तेवर देखते हुए कांग्रेस नेताओं को यह बात करना पड़ रही है। हालांकि आधिकारिकतौर पर कोई सामने नहीं आया है। मालूम हो, राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस जहां नोटबंदी का विरोध कर रही है, वहीं नीतीश इस मुद्दे पर खुलेतौर पर मोदी के साथ हैं। दो-तीन बार तारीफ भी कर चुके हैं।


बिहार में लालू यादव की पार्टी के साथ हुए महागठबंधन वाली सरकार चल रही है और लालू ने भी नीतीश को बतौर मुख्यमंत्री स्वीकार किया है। ऐसे में कांग्रेस का डर स्वाभाविक बताया जा रहा है। इस संबंध एक कांग्रेसी नेता ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, राहुल गांधी के नेतृत्व में हम नोटबंदी के खिलाफ खड़े हैं। देश की जनता को हो रही परेशानी को सामने ला रहे हैं, लेकिन हमारे ही एक भरोसेमंद नेता (नीतीश) के ऐसे रुख से हमें झटका लगा है। कांग्रेस को आशंका है कि अगले लोकसभा चुनावों को देखते हुए नीतीश ऐसा बर्ताव कर रहे हैं, लेकिन पार्टी राहुल गांधी को पीएम पद के लिए आगे करने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी।

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.